This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लंदन विला डकैती मामला: आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में लंदन विला डकैती की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। इसी दौरान पुलिस की गिरफ्त में आए एक आरोपी को कोर्ट ने जमानत दे दी। वहीं मामले में अब पुलिस उसकी भी तलाशी कर रही है।
दरअसल, इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र स्थित लंदन विला में डकैती की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की पुलिस को सरगर्मी से तलाश थी। इसी दौरान पुलिस ने सोमला को अलीराजपुर से गिरफ्तार किया था और पहली पेशी में जब उसे कोर्ट में पेश किया गया तो उसकी कोर्ट से जमानत हो गई। जमानत होने के बाद पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता ने थाना प्रभारी और एसआई को लाइन अटैच कर दिया था।
इसके बाद पुलिस ने फिर सोमला की जमानत निरस्त करने का आवेदन कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया। जिसके बाद कोर्ट ने सोमला की जमानत निरस्त कर दी। जमानत निरस्त होने के बाद से ही सोमला मोबाइल बंद कर फरार हो गया है। जिसकी अब इंदौर क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस सरगर्मी से तलाश करने में जुटी हुई है। पुलिस की एक गलती के कारण गिरफ्त में आया सोमला अब फरार हो गया है। लेकिन अब तक डकैती के मामले में पुलिस किसी अन्य आरोपी को गिरफ्तार करने में भी नाकामयाब साबित हुई है।
अपनी नाकामयाबी को छुपाने के लिए पुलिस ने सोमला की जमानत तो निरस्त करवा दी थी, लेकिन जब तक वो पुलिस गिरफ्त में था। उससे बाकी साथियों के बारे में कोई भी जानकारी उगलवाने में नाकामयाब रही। अब देखना होगा पुलिस कितने लंबे समय के बाद सोमल को गिरफ्तार कर उसे डकैती के मामले में पूछताछ करती हुई नजर आती है। इसके साथ ही कब तक डकैती में शामिल अन्य आरोपियों को पुलिस गिरफ्त में लेती है।
--------------------------
आरोपी चोर-चाचा भतीजा गिरफ्तार, चुराई हुई 16 लाख की मोटर साइकिले बरामद
भोपाल की थाना अयोध्यानगर पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है, पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के 03आरोपियों को गिरफ्तार किया है, रिश्ते में पकड़े आरोपी चाचा -भतीजा है, पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की 20 मोटरसाइकिल जिनकी कीमत लगभग 16 लाख रु. है, बरामद की है। आरोपियों की चोरी की मोटर साइकिल को सस्ते दाम पर गांव में बेचने औऱ गिरवी रखकर पैसे कमाने की योजना थी।
यह था मामला -दरअसल 05 मार्च को फरियादी यशंवत मेहरा पिता मोहनलाल मेहरा उम्र 26 साल नि.झुग्गी नं.695 विकास नगर गोविन्दपुरा भोपाल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसकी एचएफ डीलक्स लाल काले की मो.सा. क्र.- MP05 MQ2866 को अंगीठी रेस्टोरेंट मीनाल रेसीडेंसी के सामने से कोई अज्ञात चोर चोरी करके ले गया है रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। जिसके बड़ा पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की।
पुलिस को जरिये मुखबिर से सूचना मिली कि तीन व्यक्ति गाडी बेचने की फिराक मे है जो गाडी बेचने की चर्चा कर रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, मौके पर पुलिस ने आरोपी दिव्यांश राजपूत वही दूसरा आरोपी विमलेश बाथव(केवट) और तीसरा आरोपी अंकित राजपूत उर्फ चीकू को हिरासत में लेकर बारीकी से पूछताछ की तो पूछताछ में तीनो आरोपियों ने वाहन चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने इनके बताए स्थान से जब चोरी किए वाहन जब्त किए तो खुद पुलिस भी हैरान रह गई, आरोपियों के पास से करीबन 16 लाख कीमत की मोटर साइकिले बरामद की गई है। यह नहे बेचने या फिर गिरवी रखकर पैसा कमाने की फिराक में थे। फिलहाल पुलिस इनसे और पुच टच कर रही है।