This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कुख्यात गैंगस्टर और लेडी डॉन ने की शादी , शादी में 70 मेहमान थे, तो 250 पुलिस जवान तेनात रहे

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की राधिका अंबानी के साथ प्री-वेडिंग समारोह से अगर आप उबर गए होंगे, तो आपके लिए दूसरी बड़ी खबर है. अबकी बार प्रॉपर शादी की चर्चा हो रही है, वह भी किसी ऐरे-गैरे नत्थू खेरे की नहीं बल्कि कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और मैडम मिंज के नाम से मशहूर लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की
मंगलवार को काला जठेड़ी और मैडम मिंज एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए. माहौल की क्या बात कहें, शादी में दोनों परिवार से 70 मेहमान थे, तो कुछ अनहोनी न हो इसके लिए 250 दिल्ली पुलिस के जवान मौके पर तैनात थे. दोनों ने दोपहर 12 बजे पुलिस की चौक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच वरमाला के बाद फेरे लिए.
शादी के लिए अनुराधा सुबह करीब 9 बजे ही पंडाल में पहुंच गई थी. खुद उसने गेट पर खड़े होकर मेहमानों की लिस्ट चेक कर रही थी. इसके बाद सुबह करीब 10.15 बजे दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन काला जठेड़ी उर्फ संदीप को लेकर वहां पहुंची थी. इस दौरान स्वात कमांडो भी उनके साथ थे.
शादी के पंडाल में तीन स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था थी. पहले स्तर पर मेहमानों का नाम गेस्ट लिस्ट में देखने के बाद उनका आधार कार्ड देखा जा रहा था. सुरक्षा के दूसरे स्तर पर पुलिस के जवान मेहमानों की तलाशी ले रहे थे. इसके बाद तीसरी स्तर पर मेटल डिटेक्टर लगाकर रखा गया था.
-----------------------------------
गुजरात के तट से 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार, 480 करोड़ की ड्रग्स जब्त, बड़ी साजिश नाकाम
अहमदाबाद। सुरक्षा एजेंसियों को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी और अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। ड्रग्स के 60 पैकेट ले जा रहे एक जहाज को गुजरात तट के पास जब्त कर लिया। ड्रग्स की कीमत लगभग 480 करोड़ रुपये है। जवाज पर सवार पाकिस्तान के छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
11 और 12 मार्च को संयुक्त अभियान में गुजरात एटीएस, इंडियन कोस्ट गार्ड और एनसीबी के संयुक्त ऑपेशन में पाकिस्तानियों को ड्रग्स के साथ पकड़ा गया। फिलहाल ड्रग्स के नाम का पता नहीं चल पाया है। पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास अरब सागर में पोरबंदर समुद्री इलाके में सर्च ऑपेशन चलाया गया।
अधिकारियों ने बताया कि पोरबंदर तट से करीब 180 समुद्री मील दूर ड्रग्स के 60 पैकेट ले जा रहा जहाज दिखा। इसे रोककर तलाशी लेने पर उसमें ड्रग्स के पैकेट मिले। ड्रग्स को जब्त कर जहाज में सवार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।
ड्रग्स की खेप और चालक दल के सदस्यों को पोरबंदर तट पर लाया गया। उनसे पूछताछ की जा रही है। पिछले एक महीने में गुजरात तट से जब्त की गई यह दूसरी ड्रग्स की खेप है। इससे पहले 26 फरवरी को पोरबंदर तट से पांच विदेशियों को 3300 किग्रा मादर पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया था। वहीं, पिछले तीन सालों में एटीएस गुजरात और एनसीबी के साथ संयुक्त रूप से आईसीजी द्वारा की गई यह 10वीं गिरफ्तारी है।
----------------------------------
CAA के नोटिफिकेशन के दूसरे ही दिन पोर्टल लॉन्च:मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट पहुंची
नई दिल्ली। सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट यानी CAA के तहत भारतीय नागरिकता के लिए गृह मंत्रालय ने वेब पोर्टल लॉन्च किया है। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए गैर- मुस्लिम शरणार्थियों से नागरिकता के लिए आवेदन मांगे गए हैं।
केंद्र ने सोमवार (11 मार्च) को CAA का नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके साथ ही यह कानून देशभर में लागू हो गया। CAA को हिंदी में नागरिकता संशोधन कानून कहा जाता है। इसके तहत 31 दिसंबर 2014 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को नागरिकता दी जाएगी।
दूसरी तरफ, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने CAA पर रोक लगाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट 2019 और सिटिजनशिप अमेंडमेंट रूल्स 2024 के विवादित प्रावधानों को लागू करने पर रोक लगाने की मांग की गई है। वहीं, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा है कि वे राज्य में ये कानून लागू नहीं करेंगे।
आवेदन कैसे कर सकेंगे- CAA के तहत नागरिकता के लिए https://indiancitizenshiponline.nic.in/ पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसमें आवेदक को बताना होगा कि वे किस साल भारत आए थे। पासपोर्ट या अन्य यात्रा दस्तावेज न होने पर भी आवेदन कर पाएंगे।