This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

भाभी को मुंह दिखाई में देवर ने गिफ्ट मे दिया.... फोटो स्टेटस पर डाला, ...पुलिस अब कर रही देवर की तलाश

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

छतरपुर। शादी के बाद मायके से विदा होकर जब नई नवेली दुल्हन पहली बार अपनी ससुराल पहुंचती है तो मुंह दिखाई की रस्म में उसे गिफ्ट मिलते हैं। कोई गिफ्ट में श्रंगार का सामान देता है तो कोई नेग में पैसे देता है। लेकिन छतरपुर में एक दुल्हन को उसके देवर ने देशी तमंचा गिफ्ट में दे दिया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। इतना ही नहीं देवर ने भाभी के हाथ में तमंचा पकड़ाकर एक फोटो भी खिंचाई। इस फोटो को देवर ने सोशल मीडिया स्टेट्स पर डाला दिया जिसके कारण अब बात पुलिस तक पहुंच गई है और पुलिस भाभी के हाथ में तमंचा थमाने वाले देवर की तलाश कर रही है।
मामला छतरपुर के सिविल लाइन थाना इलाके के कतरवारा गांव का बताया जा रहा है। जहां बीते दिनों एक शादी हुई थी। शादी के बाद दुल्हन विदा होकर अपनी ससुराल आई जहां मुंह दिखाई की रस्म के दौरान देवर साहिल बंसल ने उसे गिफ्ट में तमंचा दे दिया। भाभी के हाथ में तमंचा थमाकर देवर साहिल ने एक फोटो भी खिंचाई और फिर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। फोटो वायरल होते होते पुलिस तक पहुंच गई है और अब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लेते हुए संबंधित थाने के थाना प्रभारी को निर्देश दिया है कि तमंचा भेंट देने वाले युवक की सही पहचान कर उसके खिलाफ एक्शन लिया जाए।

----------------------------------------
वन विभाग का छापा: दुकान में दी दबिश, हिरन की सींग और जानवरों के अवशेष बरामद
छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर से वन विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई की है। इस दौरान एक दुकान से हिरन के सींग और जानवरों के अवशेष बरामद किया है। वहीं व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल फॉरेस्ट विभाग की कार्रवाई जारी है।
मंगलवार को वन विभाग की टीम ने छतरपुर के चौक बाजार इलाके में दबिश दी। 100 साल पुरानी पूजन सामग्री की दुकान पर छापेमार कार्रवाई करते हुए हिरन के सींग और जानवरों का अवशेष बरामद किया है। फॉरेस्ट रेंजर समेत पुलिस बल ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है।
श्रद्धालुओं से भरी लोडिंग वाहन पलटी: बच्चों, महिलाओं समेत 20 लोग घायल, भागवत कथा सुनने जा रहे थे सभी
वहीं वन विभाग की टीम ने दुकान व्यापारी पप्पू तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल कार्रवाई अभी भी जारी है। फॉरेस्ट टीम की व्यापारी पप्पू तिवारी से पूछताछ में जुटी हुई है।
-------------------------------------
भगवा में हरे रंग की महक: RSS से जुड़े एमपी में साढ़े चार लाख मुस्लिम
भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर आरएसएस भी अंदरूनी तौर पर पूरी तरह से एक्टिव हैं। संघ के अनुषांगिक संगठन अपने-अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए टारगेट पर काम कर रहे हैं। संघ के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने मध्यदेश में रिकॉर्ड दर्ज कराया है। मुस्लिम मंच का दावा है कि ऐसा पहली बार हुआ कि राष्ट्रवादी विचारधारा से एमपी के करीब साढ़े चार लाख मुस्लिम जुड़े।
राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के प्रदेश पदाधिकारी तौफीक अहमद ने बताया कि राष्ट्रीय मुस्लिम मंच एक गैर राजनीतिक संगठन है। बीते आठ माह से मंच की विचारधारा से मुस्लिमों को रूबरू कराने का अभियान चलाया जा रहा है। अब तक साढ़े चार लाख से अधिक मुस्लिम संगठन से जुड़े। उन्होंने बताया कि यदि बीते विधानसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा में यह बात सामने आई कि एमपी के मुस्लिम मतदाताओं ने राष्ट्रवाद को वोट दिया। उन्होंने कहा कि कई मुस्लिम केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं से भी प्रभावित होकर संघ के साथ जुड़ रहे हैं। मंच का दावा है कि सबसे ज्यादा भोपाल, इंदौर, उज्जैन, खंडवा, रतलाम, जबलपुर, सागर, ग्वालियर, बुरहानपुर, नीमच समेत अन्य जिलों में सबसे ज्यादा मुस्लिम संच से जुड़े।
मामले को लेकर प्रदेश में सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अभिनव बरोलिया ने आरोप लगाया कि संघ हो या बीजेपी दोनों ही धर्म के नाम पर सियासी रोटियां सेंकने का काम करते हैं। एक हाथ से जुड़ने तो दूसरे हाथ से तोड़ने का षड्यंत्र संघ कर रहा है। कांग्रेस ने कहा कि संघ के इस षड्यंत्र से लोग सावधान रहें। उधर, बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि संघ एक राष्ट्रवादी संगठन है। यदि राष्ट्रवादी विचारधारा से कोई भी वर्ग या धर्म विशेष के लोग जुड़े तो इसमें आपत्ति क्या है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हमेशा से ही देश हित और राष्ट्र हित के कार्यों से परहेज रहा है।