This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

खनिज विभाग की टीम पर पथराव, अफसरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

शाजापुर। मध्यप्रदेश के शाजापुर में बड़ी घटना हो गई। अवैध उत्खनन रोकने गए माइनिंग अफसरों की गाड़ी पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। अधिकारियों को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पथराव में सरकारी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। घटना में एक ग्रामीण घायल हो गया।
अवैध खनन पर कार्रवाई करने पहुंची खनिज विभाग टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। गांव वालों ने अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। अफसरों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा। माइनिंग अधिकारी की गाड़ी पथराव में क्षतिग्रस्त हो गई। कुछ गाड़ियों के कांच फूट गए। एक ग्रामीण घायल हुआ है। घटना शाजापुर के कालापीपल तहसील के मोहम्मदपुर मछनई गांव की है। घटना का वीडियो भी सामने आया है। सूचना पर एसडीएम, एसडीओपी सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। अतिरिक्त पुलिस बल भी मौके के लिए रवाना हुआ है।
खनिज विभाग को शिकायत मिली थी कि मोहम्मदपुर मछनई गांव में कंजर समुदाय के लोग पार्वती नदी में रेत का अवैध खनन कर रहे हैं। सूचना पर जिला खनिज अधिकारी आरिफ खान पुलिस लाइन से अतिरिक्त रिजर्व फोर्स के साथ पोकलेन मशीन जब्त करने पहुंचे थे। अधिकारियों के पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि ठेकेदार के प्राइवेट गुंडे लेकर अफसर बंद पड़ी पोकलेन मशीन को जबरन जब्त करने आए हैं। अवैध उत्खनन करने वालों ने अफसरों पर पथराव कर दिया। माइनिंग अधिकारी की गाड़ी पथराव में क्षतिग्रस्त हो गई। ग्रामीणों का विरोध देखकर अफसरों को जान बचाकर भागना पड़ा।
गांव वालों ने इस घटना के वीडियो भी बनाए। वीडियो में ग्रामीण विरोध करते हुए दिख रहे हैं। दोनों तरफ से हुई पत्थरबाजी में एक युवक को भी आंख् के ऊपर गंभीर चोट आई है। घायल का नाम अभी सामने नहीं आया है। पथराव की सूचना पर शुजालपुर SDM सत्येंद्र कुमार सिंह, SDOP पिंटू कुमार बघेल, काला पीपल पुलिस थाना प्रभारी जितेंद्र वर्मा सहित अतिरिक्त पुलिस बल गांव भेजा गया है।
--------------------------------------
हथियारों के साथ रील बनाना पड़ा महंगा, पिस्टल और चाकू के साथ पांच गिरफ्तार
इंदौर। इंटरनेट मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन करना भारी पड़ गया। क्राइम ब्रांच पांच आरोपितों को पकड़ लाई। इनसे कट्टे-पिस्टल और चाकू बरामद किए गए हैं। अवैध हथियार रखने के जुर्म में एफआइआर भी दर्ज की है।
डीसीपी (अपराध) निमिष अग्रवाल के मुताबिक, साइबर सेल इंटरनेट मीडिया की मानिटरिंग करती है। आपत्तिजनक पोस्ट और हथियारों के साथ रील बनाने वालों पर नजर रखी जाती है। टीम ने मानिटरिंग कर बुधवार को विशेष सशस्त्र बल के हवलदार शिवसिंह यादव के बेटे सौरभ सिंह और सोनू कौशल को देशी पिस्टल के साथ पकड़ा। गुरुवार को सुदामा नगर के अजय ठाकुर को पिस्टल और नवेश शिंदे व सौरभ परमार को चाकू के साथ पकड़ लिया। पांचों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किए गए हैं।
डाक्टर ने धमकाया ,कहा गोली मार दूंगा।
इंदौर। भंवरकुआं थाना पुलिस ने दुकानदार की शिकायत पर डाक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोप है कि डाक्टर ने गोली मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक, भोलाराम उस्ताद मार्ग निवासी योगेश हार्डिया ने डाक्टर गोविंद कुमार गोयल (विष्णुपुरी) की शिकायत की है। दोनों में कचरा फेंकने को लेकर विवाद हुआ था। डाक्टर ने उसे धमकाया और कहा कि गोली मार दूंगा।
---------------------------------
सिपाही ने थाने में गोली मारकर की आत्महत्या, आरोप -थाना स्टाफ टॉर्चर करता था
दतिया। दतिया जिले के इंदरगढ़ थाने में पदस्थ एक सिपाही ने आज ड्यूटी के दौरान सरकारी रायफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोली चलने की आवाज आते ही थाने में मौजूद स्टाफ भागा तो सिपाही विवेक शर्मा खून से लथपथ दिखा, उसे लेकर अस्पताल भागे जहाँ डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर मृतक के ससुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि थाना स्टाफ उसे टॉर्चर करता था, इसलिए डिप्रेशन में था मैंने इलाज के लिए टीआई साहब से छुट्टी के लिए कहा ता तो वे बोले छुट्टी नहीं मिलेगी नौकरी तो करनी पड़ेगी।
जानकारी के मुताबिक इंदरगढ़ थाने में पदस्थ सिपाही विवेक शर्मा ने आज उस समय थाने में खुद को गोली मार ली जब वो पेहरा ड्यूटी पर तैनात था, गोली की आवाज आते है वहां सनसनी फ़ैल गई, स्टाफ ने घायल विवेक शर्मा को अस्पताल पहुंचाया जहाँ डॉक्टर्स ने उसकी नब्ज देखते ही मृत घोषित कर दिया। सिपाही ग्वालियर का रहने वाला था और उसकी पोस्टिंग दतिया जिले में थी।
मृतक सिपाही के ससुर शत्रुघ्न शर्मा ने पुलिस पर ही गंभीर आरोप लगाये, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दामाद कई दिनों से डिप्रेशन में थे वे ड्यूटी को लेकर परेशान थे, वे मुझसे कई दिनों से कह रहे थे कि थाने वाले टॉर्चर करते हैं, मैं ड्यूटी नहीं कर पा रहा हूँ। उन्होंने कहा कि पिछले टीआई ने उनकी चौकी पर ड्यूटी लगा दी तो वे वहां नौकरी कर रहे थे। अब जब नए टीआई आये तो उन्होंने ड्यूटी बदल दी, जिससे विवेक परेशान था मैंने टी आई साहब से कहा कि आप छुट्टी दे दीजिये, कोई ड्यूटी मत लो उससे अभी, मैं ग्वालियर ले जाकर डॉक्टर को दिखा दूंगा तो उन्होंने मना कर दिया और कहा नौकरी तो करनी पड़ेगी।
मृतक सिपाही के ससुर ने बताया कि इस समय विवेक थाने में पेहरा ड्यूटी पर था, उसने रात को 9 से 12 बजे की पेहरा ड्यूटी की आज सुबह फिर ड्यूटी पहुंच गया और सरकारी रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि विवेक शर्मा 2013 की भर्ती थे, 2017 में शादी हुई थी दो बच्चे है एक बेटी 4 साल की है और एक चार महीने का बच्चा है।
घटना की सूचना तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई , उन्होंने वहां पहुंचकर इसकी जानकारी ली। एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा ने घटना की जाँच के आदेश दे दिए हैं जाँच की जिम्मेदारी एसडीओपी अखिलेश गिरी गोस्वामी को सौंपी है, घटनाक्रम के बारे में एसपी ने फ़िलहाल मीडिया से बात नहीं की उन्होंने कहा कि ये समय बाईट का समय नहीं है घटना दुखद है।