This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

फोरलेन बनाने वाली कंपनी पर 1 अरब 4 करोड़ का जुर्माना

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में फोरलेन सड़क बनाने वाली एक कंपनी पर 1 अरब 4 करोड़ से अधिक का जुर्माना लगाया गया है। बताया गया कि कंपनी ने लगभग 3 साल तक चले फोरलेन निर्माण कार्य के दौरान मिट्टी और मुरुम का अवैध खनन कराया था। इसके साथ ही पर्यावरण और नियमों को ताक पर रखकर शासकीय जमीनों पर जमकर खनन किया था। जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है।
छतरपुर में 160 किलोमीटर लंबा खजुराहो झांसी फोरलेन बनाने वाली कंपनी PNC पर कलेक्टर ने जुर्माना लगाया है। दरअसल, आसपास की जमीनों के अवैध उत्खनन और अवैध तरीके से फोरलेन बनाने के लिए उपयोग में आने वाली मुरुम और मिट्टी की खुदाई की। छतरपुर कलेक्टर संदीप जी. आर ने इस मामले की सुनवाई करते हुए अपना फैसला सुनाया और पीएनसी कंपनी पर 1 अरब चार करोड़ उनतीस लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।
करीब 3 साल चले फोरलेन निर्माण कार्य में मिट्टी और मुरुम कंपनी ने अवैध खनन कराया था और तमाम शासकीय भूमि का पर्यावरण और सभी शासकीय नियमों को ताक पर रखकर खूब खनन किया था। कलेक्टर ने जिला खनिज अधिकारी को जल्द से जल्द जुर्माने की राशि वसूलने का आदेश किया है। इस फोरलेन के टोल टैक्स को वसूलने का ठेका भी PNC कंपनी के ही पास है।

-------------------------------
पारधी गैंग के 4 लुटेरे गिरफ्तार: कट्टे की नोंक पर शिक्षक के साथ की थी लूट
सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले में कट्टे की नोंक पर शिक्षक के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाली पारधी गैंग के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो बाइक, कट्टा और कारतूस जब्त किया है।
मझगवां थाना पुलिस के मुताबिक, कस्बे में मध्यांचल ग्रामीण बैंक के पास शिक्षक बृजेंद्र कुमार त्रिपाठी पिता लक्ष्मी प्रसाद त्रिपाठी को लूट करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर किया है। पकड़े गए आरोपी नीलू बहेलिया (20), राजेंद्र पारधी (22), संजय पारधी और राहुल पारधी शामिल हैं। आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। आरोपी सतना में भी एक साथ एक ही जगह रहते थे। उनके कब्जे से शिक्षक से लूटा गया बैग, 2500 कैश, कागजात, एक कट्टा, 2 कारतूस और दो बाइक जब्त किया गया है।
थाना प्रभारी आदित्य धुर्वे ने बताया कि कस्बे में एटीएम की चेकिंग के दौरान मध्यांचल ग्रामीण बैंक के पास शोर सुनकर पुलिस वहां पहुंची थी। जहां जानकारी मिली कि चितहरा में पदस्थ शिक्षक बृजेंद्र कुमार त्रिपाठी को चार बाइक सवार बदमाशों ने कट्टे की नोंक पर लूटा और कोठी की तरफ भाग निकले। पुलिस ने उनका पीछा किया और उन्हें दबोच लिया। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।
-------------------------------------
महिला आरक्षक मायके से नहीं लाई कार, तो प्रभारी पति ने घर से निकाला,मामला दर्ज
ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में महिला आरक्षक मायके से कार नहीं लाई तो बम डिस्पोजल स्क्वायड प्रभारी पति ने उसे घर से निकाल दिया। साथ ही कार न देने पर घर आने पर ही रोक लगा दी। ऐसे में पति की प्रताड़ना से परेशान पीड़ित महिला आरक्षक ने मामले की शिकायत महिला थाने में की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
दरअसल, ग्वालियर के सिटी सेंटर इलाके में रहने वाली नीलू शर्मा की शादी संजय पाराशर से 2016 में हुई थी। शादी के बाद जब वह ससुराल पहुंची तो कुछ दिन बाद से ही उसे पति संजय पाराशर, जेठ अजय पाराशर, ननद और सास कम दहेज लाने का ताना देकर प्रताड़ित करने लगे।
शुरुआती समय को सोचकर सब ठीक होने की उम्मीद बनाई रखी, लेकिन उसके बाद भी पति और सभी ससुराली मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। उसे घर से निकाल दिया। तंग आकर पीड़िता नीलू ने अपनी शिकायत महिला थाना पुलिस से की है। पुलिस ने पीड़ित महिला आरक्षक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।