This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सेक्स रैकेट का खुलासा : होटल में आपत्तिजनक हालत में मिले 2 लड़के और 7 युवतियां

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

मुरैना। पुलिस ने शहर में बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। कैला देवी लॉज में पुलिस ने छापा मारा। मौके पर सात युवतियां और दो युवक आपत्तिजनक हालत में मिले। जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक को चाइल्ड हेल्प लाइन से लिखित में शिकयत मिली थी कि बैरियर स्थित कैलादेवी लॉज में एक बड़ा सेक्स रैकेट संचालित है।
चाइल्ड हेल्पलाइन की सूचना पर महिला डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर छापामार कार्रवाई की गई। छापामार कार्रवाई में 7 युवतियां और दो युवक आपत्तिजनक हालत में मिले। सभी के पास काफी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री भी मिली। पुलिस युवतियों और युवकों को पकड़ कर थाने लेकर आई।
एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें युवतियां पुलिस से माफी मांगती हुई दिख रही है। बताया जा रहा है कि पकड़ी गई युवतियों में कुछ लड़कियां इन मामलों में पहले भी पकड़ी जा चुकी है। फिलहाल, पुलिस लड़कियों को थाने लेकर आई है,उसने पूछताछ की जा रही है।

---------------------------

मृत्यु प्रमाण पत्र का बड़ा फर्जीवाड़ा: शासन को लगाया एक करोड़ का चूना, 3 गिरफ्तार, 40 फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बरामद
जबलपुर। जबलपुर पुलिस ने एक बड़े फर्जीवाड़े का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार तीनों लोगों के पास से 40 फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र भी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि गिरोह के लोग फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर शासन को चूना लगा रहे थे। जांच में पता चला है कि अब तक गिरोह के लोगों ने फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र के सहारे शासन को एक करोड़ से ज्यादा का चूना लगा चुके हैं। यही नहीं आरोपियों ने पैसा कमाने के चक्कर में अब तक 31 जिंदा लोगों के फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर एक करोड़ा रुपए से ज्यादा की राशि निकाल ली है।
पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि शेख शहजाद जो की जबलपुर के अधारताल का रहने वाला है वह कियोस्क सेंटर चलाता था। जिसमें मजदूरी प्रमाण पत्र बनवाने आने वाले लोगों की कागजात को कॉपी करके रख लेता था और फिर इन्हीं कॉपी को छत्तीसगढ़ में बैठे गिरोह के दूसरे लोगों के पास भेज देता था। जो इन कॉपी कागजों के साथ मिलकर हुबहू फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर अंतिम संस्कार के नाम पर 6 हजार रुपए और सहायता राशि के नाम पर 2 लाख रुपए की राशि नगर निगम के खाते से निकाल लेते थे। इस तरह आरोपियों ने मिलकर अब तक दर्जनों फर्जी प्रमाण पत्र के जरिए शासन को एक करोड़ रुपए से ज्यादा का चूना लगा चुके हैं।
पुलिस का कहना है कि इसमें आशंका जताई जा रही है कि यह फर्जीवाड़ा बिना नगर निगम के अधिकारियों के मिली भगत के संभव नहीं है। लिहाजा इसमें कुछ निगम के अधिकारियों की भी संदिग्ध भूमिका नजर आ रही है। जिनकी जांच की जा रही है। पुलिस ने दावा किया है कि जैसे-जैसे यह जांच आगे बढ़ेगी इसमें और भी नाम सामने आएंगे। यही नहीं पुलिस का कहना है कि उन्हें पूरा यकीन है कि अभी जांच में और भी मृत्यु प्रमाण पत्र उनके हाथ लगा सकते हैं।
फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र को बनाने में भूमिका निभाने वाले छत्तीसगढ़ में बैठे गिरोह के साथियों से भी पुलिस पूछताछ करेगी। पुलिस इस बात का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह नेक्सस कहां-कहां फैला है, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के अलावा कहीं दूसरे राज्यों में भी इस तरह का गोरख धंधा तो नहीं चल रहा है।
----------------------------
धमाकों से दहला शहर: अवैध गैस रिफिलिंग से गोडाउन में भीषण आग, फटे 25 सिलेंडर,
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भीषण आगजनी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शहर के आनंद विहार कॉलोनी में स्थित एक टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने इतना भीषण रूप धारण कर लिया कि पूरे इलाके में ही अफसरा तफरी मच गई। इस भीषण अग्निकांड में टेंट हाउस के गोदाम में रखे लगभग 20 से 25 सिलेंडरों में एक के बाद एक धमाके हुए हैं।
आगजनी के बाद इलाके के लोगों ने टेंट हाउस गोडाउन संचालक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि गोडाउन के भीतर अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का काम भी किया जाता है। जिसका खामियाजा आज इतने बड़े हादसे के रूप में देखना पड़ रहा है।
बता दें कि ये मामला शहर के बागसेवनिया इलाके के आनंद विहार इलाके का है, जहां शुक्रवार को एक टेंट हाउस के गोदाम में अचानक आग लग गई। हादसे में टेंट हाउस में रखी 20 से 25 टंकियों में भी ब्लास्ट हो गए। धमाकों के कारण आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। इधर, जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम और दमकल वाहनों ने आग बुझाने की कोशिशें शुरु कर दी हैं।
आग की भीषणता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गोडाउन से उठ रही आग की आग की लपटें का धुआं काफी दूर से भी दिखाई दे रहा है। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि गोदाम के अंदर अवैध रूप से गैस रिफिलिंग की जाती है। हादसा कितना भीषण होगा कि धमाके के चलते गोडाउन पर लगा शेड उड़कर 50 फीट दूर जा गिरा।