This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

जुआ फड़ पर पुलिस का छापा: पंचायत सचिव समेत कई व्यापारी से 12 लाख रुपये जब्त

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

बुदनी। रेहटी पुलिस ने थाना अंतर्गत जुआ एक्ट तहत अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य रात्रि में पुलिस छापेमार कार्रवाई की। मिल रही सूचनाओं के आधार पर पुलिस ने चिन्हित स्थानों पर दबिश दी। कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने 11 लाख 80 हजार रुपए कैश और ताश की गड्डियां जब्त की।
पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में लिया है। कुछ लोग अंधेरा का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें भोपाल, भेरूंदा, रेहटी के नामी लोग शामिल हैं। जिसमे पंचायत सचिव और कई व्यापारी भी शामिल हैं। पुलिस ने जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई है।

---------------------------------------
बंदर ने लंच कर रहे युवक पर किया हमला, पीड़ित ने कराई FIR दर्ज
इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है जहां एक युवक पर लंच करने के दौरान बंदर ने हमला कर दिया। बंदर के हमले से शख्स घायल हो गया। इसके बाद पीड़ित युवक ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पूरा मामला बाणगंगा थाना क्षेत्र का है।
पूरे मामले में जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि बाणगंगा थाना क्षेत्र के भवानी नगर में ज्ञान गंगा स्कूल संचालित होता है। इसकी छत पर एक बंदर मौजूद था। जब फरियादी ताराचंद परमार अपना टिफिन खाने के लिए छत पर पहुंचा तो बंदर ने उसके ऊपर हमला कर दिया। साथ ही ताराचंद के दोनो हाथों की कलाई को काट लिया।
फरियादी ने आसपास पता किया तो मालूम पड़ा कि बंदर स्कूल संचालक का पालतू है। इस पूरे मामले में थाने पर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने शिकायत आधार पर जांच शुरू कर दी है। वहीं संभवतः आने वाले दिनों वन विभाग बदर का रेस्क्यू भी कर सकती है।
-------------------------------------
जैन मंदिर से तीन प्रतिमाएं चोरी, जांच में जुटी पुलिस
टीकमगढ़ । जिले में चोरों की आवाजाही अब बढ़ी है। कभी दुकानों में चोरी हो रही है, तो कभी सूने पड़े हुए मकानों को चोर निशाना बना रहे हैं। इतना ही नहीं निर्माणाधीन मकानों से भी इलेक्ट्रिक तार चोरी किए जाने के मामले सामने आ रहे हैं। अब मोहनगढ़ थाना क्षेत्र के हथेरी गांव में पारसनाथ दिगंबर जैन मंदिर में अज्ञात चोरों द्वारा अष्टधातु की मूर्तियों को चोरी करने का मामला सामने आया है। जैन समाज के लोगों की शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की।
हथेरी गांव निवासी नितिन जैन ने बताया कि शनिवार को सुबह मंदिर के पुजारी मंदिर पहुंचे, तो गेट का ताला टूटा मिला। मंदिर के अंदर जाकर देखा तो गर्भ गृह में रखी तीन प्रतिमाएं गायब थी। उन्होंने चोरी की सूचना बंधा चौकी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की है। केशवगढ़ निवासी पुष्पेंद्र जैन ने बताया कि मंदिर से भगवान आदिनाथ, भगवान शांतिनाथ और महावीर स्वामी की अष्टधातु से निर्मित तीन प्रतिमाएं चोरी हुई है। पुलिस ने समाज के लोगों से पूछताछ के बाद चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच जुटी है। उन्होंने बताया कि जैन मंदिर में चोरी से गांव में दहशत का माहौल है।
महावीर रेसीडेंसी कॉलोनी में भी अब चोरों की आवाजाही बढ़ गई है। झांसी रोड स्थित कालोनी में आशीष व्यास के निर्माणाधीन मकान से अज्ञात चोर द्वारा इलेक्ट्रिक बायर यानि तार चोरी कर लिया गया है, जो लाइट फिटिंग के लिए दीवार के अंदर पाइप में डाला गया था। लेकिन चोर ने रात के अंधेरे का फायदा उठाकर पूरे बायर को काटकर खींच लिया। चोरी के बाद मकान मालिक ने पुलिस से शिकायत की है। वहीं चोर के कुछ सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं।