This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

फतेहगढ़ गांव के किसानों ने रोका सिंधिया का रास्ता , दी चुनाव बहिष्कार की धमकी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) बमोरी विधानसभा के ग्राम छतरपुरा ग्वालटोरिया और पेनेठी क्षेत्र के लोग बरसों से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं और पीने के लिए पानी 3 किलोमीटर दूर से लेकर आते हैं। इसी बात को लेकर इस क्षेत्र के किसानों ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का रास्ता रोका और अपनी पानी की समस्या बताई। बमोरी विधानसभा क्षेत्र से सिंधिया के ही खास महेंद्र सिंह सिसोदिया पिछले कई वर्षों से इस क्षेत्र में राजनीति करते आ रहे हैं। और बतौर मध्य प्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रहते हुए भी उन्होंने अपने 5 साल पूरे किए। लेकिन फतेहगढ़ क्षेत्र के किसानों की पानी की समस्या को ना तो महेंद्र सिंह सिसोदिया पूरी कर पाए और ना ही इससे पूर्व के रहे नेता। इस कारण क्षेत्र के किसानों का गुस्सा सिंधिया के सामने फूटा और उन्होंने रास्ता रोककर चुनाव आविष्कार की धमकी दे डाली।
रविवार को किसानों ने पानी की समस्या को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का रास्ता रोक लिया। जिस पर केंद्रीय मंत्री ने उन्हें जल्द समस्या समाधान का आश्वासन दिया। वहीं अब किसानों ने समस्या का निराकरण नहीं होने पर लोकसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है।
दरअसल, रविवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जिले के दौरे पर थे। वे सर्किट हाउस से दौरे पर निकले रहे थे, तभी फतेहगढ़ गांव के किसानों ने पानी की समस्या को लेकर उनका रास्ता लेकर लिया। उन्होंने समस्या के निराकरण के लिए ज्ञापन भी सौंपा। किसानों की मानें तो फतेहगढ़ बेल्ट में बरसों से पानी की है। उन्हें पीने के पानी ले लिए भी तीन किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। खेती किसानी भी प्रभावित हो रही है। छतरपुरा, ग्वालटोरिया और पनेठी तालाब का निर्माण लंबित है। ये सब सुन सिंधिया कहने लगे चिंता मत करो मैं हूं न।
किसानों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया हर बार बोलते हैं कि मैं आपके साथ हूं, साथ का क्या करें। हम पानी कहां से पीये। वहीं अब उन्होंने चुनाव बहिष्कार की चेतावनी भी दी है। उनका यह भी कहना है कि छतरपुरा तालाब नहीं बनेगा तो वोट नहीं देंगे। अब देखना होगा कि इन किसानों की समस्या का समाधान कब तक होगा।