This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

 राघौगढ़ विधानसभा स्थित गोपी कृष्ण सागर डैम के बुरे हाल, विधायक का नहीं ध्यान, सड़क भी हुई जर्जर

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के राघौगढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गोपी कृष्ण सागर डैम के वर्तमान समय में बुरा हाल हैं। चारों ओर गंदगी पसरी पड़ी है और इसके पार्क में घूमने की जगह की स्थिति अत्यंत खराब है। गंदगी, कचरा और आसामाजिक तत्वों का बोल वाला दिन भर रहता है। रात्रि में भी यहां पर अनैतिक कार्यों को अंजाम दिया जाता है ऐसा सूत्र बता रहे हैं। वहीं गोपीकरण सागर डैम की पहुंच सड़क भी पिछले 8 साल से बेहद खराब है, यह सड़क राघोगढ़ विधानसभा के अंतर्गत आती है। और इस विधानसभा के विधायक जयवर्धन सिंह है जो काफी लंबे समय से विधायक बने हुए हैं। बीच में प्रदेश सरकार में मंत्री भी रहे लेकिन सड़क की हालत जस की तस बनी हुई है। डेम की स्थिति और जर्जर सड़क पर राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह का ध्यान नहीं है ऐसा क्षेत्र की जनता बता रही है।
गोपीकृष्ण सागर डैम की हालत बीते 8 साल से बेहद खराब है। सबसे ज्यादा चिंता की बात तो यह है कि एबी रोड से गोपीकृष्ण सागर डैम तक जाने वाला मार्ग बेहद जर्जर हालत में है। इसकी यह दशा पिछले काफी समय से है। 8 साल से इस मार्ग पर कोई नया निर्माण नहीं हुआ है। जिससे मार्ग बहुत ज्यादा खराव हो गया है। 2 किमी के रास्ते में इतनी गिट्टी निकाल पड़ी है, दो पहिया वाहन चालक सुरक्षित जीकेएस तक पहुंच जाए तो यह उसके लिए बड़ी उपलब्धी होगी। यह बेहद खराब मार्ग लोगों को गोपीसागर डैम घूमने से रोकने का काम कर रहा है।
जल संसाधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गोपीसागर डैम के पहुंच मार्ग में दो किमी लंबी डामर सड़क बनाने के लिए विभाग प्रस्ताव भेज चुका है। इसे एक साल हो गया है। लेकिन अब तक सड़क का काम शुरू नहीं हो सका है। गौर करने वाली बात है कि जीकेएस जिले का एक मात्र ऐसा स्थान है जहां गुना शहर ही नहीं बल्कि जिले भर के अलावा बाहर से भी बड़ी संख्या में सैलानी घूमने आते हैं। इसके बावजूद सड़क नहीं बनाई गई है।