This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

निजी स्कूल संचालक की बेटी का अपहरण, 30 लाख रुपए फिरौती की मांग

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बैराड़ निवासी एक निजी स्कूल संचालक की बेटी 6 माह पहले नीट (NEET ) की तैयारी करने राजस्थान के कोटा शहर गई थी। सोमवार को उसका कोटा से अपहरण हो गया। शाम को छात्रा के पिता के व्हाट्सएप नंबर पर अपहरण करने बाले बदमाशों ने उसकी बेटी के बंधक वाले फोटो डालकर बेटी को छोड़ने के बदले में 30 लाख रुपए की फिरौती की मांग की है। इतना ही नहीं बदमाशों ने एक बैंक खाता नंबर भी छात्रा के पिता को दिया है। कोटा की विज्ञान नगर थाना पुलिस ने इस मामले में अज्ञात बदमाशों पर अपहरण का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले में लव एंगल भी तलाशा जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक शिवपुरी के बैराड़ में प्राइवेट स्कूल चलाने वाले रघुवीर धाकड़ की 18 साल की बेटी पिछले 6 महीने से कोटा राजस्थान में रहकर नीट (NEET) की तैयारी कर रही थी। सोमवार की शाम अचानक से रघुवीर धाकड़ के मोबाइल पर उसकी बेटी के फोटो आए। इसमें उसके हाथ पैर बंधे और मुंह बंधा हुआ नजर आ रहा है। फोटो भेजने वाले ने मैसेज में बताया कि हमने तुम्हारी बेटी का अपहरण कर लिया है और बेटी को जिंदा देखना चाहते हो तो 30 लाख रुपए की व्यवस्था कर दो।
बदमाशों ने पिता को एक बैंक खाता नंबर भी दिया है और बताया कि इस खाते में पूरे 30 लाख रुपए जमा कर दो। इन सब बातों को पढ़ने के बाद रघुवीर धाकड़ ने बदमाशों से कहा कि वह इतनी जल्दी इतना पैसा इकट्ठा नहीं कर पाएगा और वह इस पूरी घटना के बारे में पुलिस को बता रहा है। इस पर बदमाशों ने जवाब दिया कि तुमको जिसे बताना है, उसको बता दो पैसा तो देना पड़ेगा, नहीं तो हम तुम्हारी बेटी को मार देंगे।
इसके बाद रघुवीर धाकड़ अपने परिवार के साथ देर रात कोटा शहर पहुंचे और वहां की पुलिस से बात करते हुए पूरी घटना बताई इसके बाद कोटा की विज्ञान नगर थाना पुलिस ने अज्ञात बदमाशों पर अपहरण का मामला दर्ज कर कई टीम में बनाकर छात्रा की तलाश शुरू कर दी है।
इस पूरे मामले में शिवपुरी पुलिस भी कोटा पुलिस के संपर्क में है और बेटी को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाने के पूरे प्रयास किया जा रहे हैं । बड़ी बात यह है कि जिस नंबर से मैसेज आए थे अब वह मोबाइल बंद आ रहा है और पुलिस को अभी कोई लोकेशन बदमाशों की नहीं मिल पाई है। इस मामले में पोहरी एसडीओपी सुजीत सिंह भदोरिया से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम लगातार कोटा पुलिस के संपर्क में है और हमारी कहीं भी जरूरत होगी तो हम पूरी मदद करेंगे। शिवपुरी से भी कुछ इनपुट हमारे पास है उस पर भी हम काम कर रहे हैं।
-परिजनों की शिकायत पर हमने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की कई टीमें बदमाशों की पड़ताल में जुटी है। हम जल्द ही मामले का खुलासा करेंगे।
- डॉ अमृता दुहन, कोटा शहर एसपी।
-----------------------------
बंदर फैला रहे खतरनाक बीमारी, दो बच्चों की दर्दनाक मौत
उमरिया। एमपी में एक खतरनाक रोग तेजी से फैल रहा है। कई लोग इससे प्रभावित हो गए हैं जिनमें दो बच्चों की तो मौत भी हो गई है। एमपी के उमरिया जिले में बंदरों के कारण यह बीमारी फैल रही है। यहां लोग खतरनाक लेप्टोस्पायरोसिस से लोग बीमार हो रहे हैं। बुरी बात यह है कि लेप्टोस्पायरोसिस की रिपोर्ट में देरी से रोग पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है।
उमरिया में इससे पीड़ित तीन लोग मिले हैं जिनमें से दो बच्चों की मौत हो गई। इलाज के दौरान इन दोनों की मौत हुई जबकि एक प्रभावित युवक जबलपुर में भर्ती है। उसकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है।
जिन बच्चों की मौत हुई वे दोनों मानपुर के हैं। एपिडेमियोलाजिस्ट अनिल सिंह के अनुसार मानपुर के नवगंवा और सेमरा के बच्चों को यह रोग हुआ।जांच रिपोर्ट देखकर उन्हें इलाज के लिए जबलपुर मेडिकल कालेज भेज दिया गया था पर बचाया नहीं जा सका। 35 साल का एक युवक भी इससे प्रभावित है।
उमरिया जिले में बंदरों के कारण यह खतरनाक रोग फैल रहा है। बंदर छत की पानी की टंकियों से पानी तो पीते ही हैं और उसमें मल मूत्र भी त्याग देते हैं। इसी गंदे पानी को पीने या मुंह धोने से रोग का खतरा बना रहता है।
बीमारी के लक्षण- सिरदर्द, तेज़ बुखार, ठंड लगना, उल्टी आना, दस्त लगना, मांसपेशियों में दर्द, पीलिया होना, पेट दर्द, आँखें लाल होना
-----------------------------
कई जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि: गेंहू और चने की फसल को भारी नुकसान, मकानों के छत टूटे
बैतूल। मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का कहर देखने को मिला है। छिंदवाड़ा के सिंगोड़ी के आसपास कई गांवों में ओले गिरे। लछुआ, सालीवाडा, रहीवाडा साहित कई ग्रामों में ओले गिरने से फसल बर्बाद हो गई है। बैतूल के मुलताई ब्लॉक में ओलावृष्टि हुई है। तेज बारिश से फसलों को भारी नुकसान हुआ है।
अमरवाड़ा में भी मौसम की मार से किसान परेशान हैं। क्षेत्र के कई ग्रामों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हो रही है। ओले गिरने से किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है। रोजमर्रा की जिंदगी भी प्रभावित हुई है। प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है। छिंदवाड़ा जिले में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। जिसकी वजह से फैसलें बर्बाद हो गई है। अमरवाड़ा विधानसभा के कुछ गांव में ओले से कच्चे मकान के छत टूट गए और उनके घरों के अंदर भी ओले आ गए। यहां ओलों की जमकर बरसात हुई।
बैतूल जिले के मुलताई ब्लॉक में भी जमकर ओलावृष्टि हुई। तेज बारिश और हवा से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। गेंहू और चने की तैयार फसले बर्बाद हो गई है। खेत खलिहानों में कटाई के लिए तैयार फसलें भी ओलावृष्टि की वजह से बर्बाद हो गई है।बैतूल जिले में बारिश ओलावृष्टि से सर्वाधिक नुकसान शाहपुर, बैतूल और मुलताई ब्लॉक में दर्ज किया गया है।