This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सोने से बने 28 लाख कीमत के 29 हार जब्त

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

सिवनी। सिवनी जिले की कोतवाली पुलिस ने थाना क्षेत्र अंतर्गत सुनारी मोहल्ला में सोने के जेवरात बेचने की फिराक मे घूम रहे मथुरा निवासी सुरेश कुमार गुप्ता से 28 लाख रुपये के सोने के जेवरात जब्त किए हैं, जिसकी वैधानिक कार्रवाई कर प्रकरण आयकर विभाग को भेजा गया है। सुरेश कुमार से पुलिस ने 20 कैरेट सोने से निर्मित 5 नग बड़े रानी हार और 24 नग छोटे हार जब्त किए हैं।
सिवनी कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक सतीश तिवारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने शुक्रवार को थाना क्षेत्र अंतर्गत सुभाष पुतला चौक सुनारी मोहल्ला में दबिश दी जहां पर थेले में सोने के जेवरात रखकर बेचने की फिराक में घूम रहे उत्तरप्रदेश मथुरा के थाना कोतवाली अंतर्गत पतमा गली 18 निवासी सुरेश कुमार पुत्र स्व. हरिशंकर गुप्ता (58)को सुनारी मोहल्ला निवासी पप्पू सोनी के घर के पास से पकड़ा गया। तलाशी लेने पर सुरेश कुमार के थेले में 515 ग्राम सोने के जेवरात (कीमती 28,13,218 रूपये) पाए गए है, जिसे जब्त कर लिया गया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि मथुरा निवासी सुरेश कुमार गुप्ता से सोने के जेवरात के बिल प्रस्तुत करने कहा गया लेकिन सोने के जेवरात के बिल नहीं होने पर पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई करते हुए प्रकरण तैयार आयकर विभाग को आगे की जांच करने सौंप दिया है।
--------------------
पंडोखर धाम में होगी पर्चा लिखने वाले बाबाओं की परीक्षा: धीरेंद्र शास्त्री समेत 570 संतों को आमंत्रण
भोपाल। पंडोखर सरकार ने बीजेपी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। पंडोखर सरकार ने कहा कि बीजेपी प्रबल स्थिति में है। एमपी में ही नहीं पूरे भारत में राम लहर है। सनातन की लहर है। आम चुनाव में बीजेपी बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगी। भोजशाला में ASI के सर्वे को लेकर पंडोखर सरकार ने कहा भोजशाला शक्ति साधना का स्थल है। आज जो एक्शन लिया जा रहा है वह पहले हो जाना चाहिए था। फिर भी सौभाग्य है। युग बदल रहा है। केंद्र और राज्य सरकार का सराहनीय काम है। सभी सनातन धर्म के स्थलों को अतिक्रमणकारियों के द्वारा किए गए षड्यंत्र से मुक्त कराया जाएं। ऐसा किया जाना जरूरी भी है।
इसके अलावा पंडोखर धाम सरकार में पर्चा लिखने वाले और भविष्यवाणी करने वालों की परीक्षा होगी। यह बात खुद पंडोखर सरकार ने कही है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि खुले मंच पर परीक्षा होगी। पंडोखर सरकार ने दावा किया कि एमपी, सीजी, महाराष्ट्र समेत पूरे देश में 570 ऐसे संत महात्मा जो पर्चा लिख भविष्यवाणी का दावा करते हैं, इन सभी को आमंत्रण दिया गया है। यदि 10 में से 08 तात्कालिक भविष्यवाणियां सही निकली तो सर्वसम्मति से उन्हें मान्यता देंगे।
नए और पुराने संत की अलग-अलग प्रश्न उत्तर के आधार पर दूध का दूध पानी का पानी करेंगे। यदि वे परीक्षा में सफल नहीं होते हैं तो उनसे सनातन धर्म को बदनाम नहीं करने की अपील की जाएगी। पंडोखर सरकार ने कहा कि धर्म, चमत्कार, भूत विद्या के नाम पर गोरख धंधा चल रहा है। कथाकथित संत सनातन विद्या को बदनाम कर स्वार्थ को सिद्ध कर रहे हैं।
पंडोखर सरकार ने बताया कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री, मारतंगी सरकार समेत कई नामी संतों को न्योता दिया गया है। 28 अप्रैल को पंडोखर धाम में परीक्षा आयोजित होगी। धर्म और सनातन को बचाने के लिए अब यह जरूरी है।
बता दें कि मध्‍य प्रदेश के दतिया जिले की भांडेर तहसील में स्थित पंडोखर सरकार पूरे देश और दुनिया में आस्था के एक बड़े केंद्र के रूप में जाना जाता है। देश के कोने-कोने से लोग यहां अपनी अर्जियां लेकर पहुंचते हैं। पंडोखर सरकार धाम के संत गुरुशरण शर्मा लोगों की अर्जियां सुनकर उनका समाधान करते हैं। बुंदेलखंड के साथ ही अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं।

-------------------------------
जाली नोट : गिरोह के सरकारी शिक्षक सहित चार आरोपित गिरफ्तार
इंदौर। क्राइम ब्रांच ने जाली नोट खरीदने-बेचने और चलाने वाले गिरोह को पकड़ा है। आरोपितों से पांच सौ के 90 हजार रुपये के जाली नोट मिले है। गिरोह में सरकारी स्कूल का शिक्षक भी शामिल है। आरोपित करीब एक लाख रुपये बाजार में चला चुके हैं। मुख्य आरोपित अभी फरार है।
एडिशनल डीसीपी (अपराध) राजेश दंडोतिया के मुताबिक, आरोपित सिद्दीक मोहम्मद शेख निवासी कासम कालोनी सनावद (खरगोन), शाहरुख उर्फ शेरा खान निवासी आंबेडकर गली इस्लामपुरा सनावद (खरगोन), सिराज मंसूरी निवासी सारदो पंधाना (खंडवा) और दिलीपसिंह पटेल निवासी पिपलोद कसरावद (खरगोन) है।
पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपित दिलीप इंदौर के एक व्यक्ति से जाली नोट लेकर खंडवा और खरगोन क्षेत्र में सप्लाई कर रहा है। आरोपित सिद्दीक दिलीप के संपर्क में है और 20 हजार रुपये में एक लाख रुपये के जाली नोट खरीद कर सप्लाई करता है और शराब दुकान, पेट्रोल पंप जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में चलाता है।
पुलिस ने शुक्रवार रात राजेंद्र नगर पुलिस की मदद से चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। एडीसीपी के मुताबिक, आरोपितों से पांच सौ के 90 हजार रुपये के जाली नोट बरामद हो गए हैं। सिद्दीक सरकारी स्कूल में शिक्षक है। वह पूर्व में भी गड़बड़ी में शामिल रहा है। शेरा पर सट्टा खेलने में कर्ज हो गया था। वह कर्ज उतारने के लिए जाली नोट खरीद कर चलाने लगा था।