This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

शराब के नशे में स्‍कूल पहुंचे गुरू जी को गुस्‍साए बच्‍चों ने जूते-चप्‍पल फेंककर भगाया

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

जगदलपुर। छत्‍तीसगढ़ में इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ स्‍कूली बच्‍चे बाइक पर सवार एक शख्‍स पर चप्‍पल फेंकते नजर आ रहे हैं। वहीं बाइक सवार तेजी से भागते नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि बाइक सवार और कोई नहीं एक शिक्षक है, जोकि शराब के नशे में स्‍कूल पहुंचा था। इससे गुस्‍साए बच्‍चों ने शिक्षक पर जूते-चप्‍पल फेंककर उसे स्‍कूल से बाहर भगा दिया।
दरअसल, यह वीडियो जगदलपुर का बताया जा रहा है। वीडियो में बच्‍चे जिस पर चप्‍पल फेंककर रहे हैं, उनका नाम उदय सिंह ठाकुर बताया जा रहा है। उदय सिंह पेशे से एक शिक्षक हैं और नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बस्तर ब्‍लाक के प्राथमिक शाला पल्लीभाटा में बतौर सहायक शिक्षक के पद पर पदस्‍थ हैं।
बताया जा रहा है कि डेढ़ साल पहले प्राथमिक शाला बनियागांव में पदस्थ रहने के दौरान सरपंच, शाला विकास समिति और बच्चों की शिकायत पर इस शराबी शिक्षक को निलंबित किया गया था। एक साल निलंबित रखने के बाद कुछ महीने पहले ही बहाल कर पल्लीभाटा में पदस्थ किया गया।
बताया जा रहा है कि शिक्षक आदतन शराबी है। आदतन शराबी शिक्षक एक बार फिर शराब के नशे में स्‍कूल पहुंचा, लेकिन शराब के नशे स्‍कूल पहुंचे शिक्षक को देख स्‍कूली बच्‍चे भड़क उठे। गुस्‍साए स्‍कूली बच्‍चाें ने जूते-चप्‍पल फेंककर शिक्षक को स्‍कूल से बाहर भगा दिया। वहीं शराबी शिक्षक भी आनन-फानन में बाइक पर सवार होकर भागता नजर आ रहा है।
बच्चों द्वारा चप्पल लेकर दौड़ाने का यह वीडियो दस दिन पुराना बताया गया है। सीएसी विनय सिंह के अनुसार इस शिक्षक की पहले भी कई बार शराब पीकर स्कूल आने की शिकायत ब्‍लाक में शिक्षा अधिकारियों से की जा चुकी है।
-------------------------
केजरीवाल की गिरफ्तारी पर AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, अमेरिका ने कहा- निष्‍पक्ष और पारदर्शी कानूनी प्रक्रिया की उम्मीद
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। AAP कार्यकर्ता पीएम आवास का घेराव करने निकले थे। पुलिस ने पीएम आवास के आसपास धारा 144 लागू की है।
इधर, भाजपा कार्यकर्ता केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली सचिवालय की तरफ जा रहे कार्यकर्ताओं ने पुलिस बैरिकैडिंग तोड़ दी। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेव समेत कई भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने डिटेन कर लिया।
शराब नीति घोटाला मामले में केजरीवाल को 21 मार्च को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था। वे 28 मार्च तक ED की हिरासत में हैं। केजरीवाल ED कस्टडी से सरकार चला रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने दूसरा सरकारी आदेश जारी किया। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश दिए कि मोहल्ला क्लिनिक में गरीबों के लिए दवाओं की कमी नहीं होनी चाहिए। लोगों को मुफ्त जांच और दवाई मुहैया कराई जाए।
केजरीवाल ने 24 मार्च को जल मंत्रालय के नाम पहला सरकारी आदेश जारी किया था। उन्होंने जल मंत्री आतिशी को निर्देश दिया था कि दिल्ली में जहां पानी की कमी है, वहां टैंकरों का इंतजाम करें। उन्होंने कोर्ट में पेशी के समय कहा था कि वे इस्तीफा नहीं देंगे, जरूरत पड़ी तो जेल से सरकार चलाएंगे।
---------------------------------
IPL में सट्टा खेलने वाले की पत्नी ने सुसाइड किया:इंजीनियर पति पर 1.5 करोड़ कर्ज था
बेंगलुरु। कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक महिला ने अपने पति के IPL में सट्टा खेलने से परेशान होकर सुसाइड कर लिया। पुलिस ने बताया कि इंजीनियर दर्शन बाबू की 23 साल की पत्नी रंजीता का शव 18 मार्च को उनके घर पर छत से लटका मिला।
NDTV के मुताबिक रंजीता के पति दर्शन ने IPL में सट्टा लगाने के लिए 13 लोगों से 1.5 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था। वे लोग पैसा मांगने के लिए उनके घर आकर धमकी देते थे। इससे परेशान होकर रंजीता ने सुसाइड किया।
रंजीता ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने उधार देने वाले लोगों की धमकियों के बारे में विस्तार से बताया है। पुलिस ने इस नोट की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।
रंजीता के पिता वेंकटेश ने बताया कि मेरी बेटी की दर्शन बाबू से 2020 में शादी हुई थी। दर्शन होसादुर्गा में लघु सिंचाई विभाग में इंजीनियर है। रंजीता को उसके IPL में सट्टा लगाने की लत का 2021 में पता चला था।
दर्शन ने 2021 से 2023 तक IPL में सट्टा लगाया। उसने 1.5 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था और पूरी रकम सट्टे में लगा दी। सट्टे में 1.5 करोड़ रुपए हारने के बाद परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो गई। हालांकि, दर्शन ने किसी तरह 1 करोड़ रुपए चुका दिए थे, लेकिन उसे 84 लाख रुपए अभी और देने थे।
रंजीता के पिता ने बताया कि 84 लाख रुपए चुकाने के लिए रंजीता और दर्शन के पास धमकी भरे फोन आते थे। कई बार तो पैसे मांगने वाले उनके घर तक आ जाते थे। इससे नाराज होकर ही रंजीता ने आत्महत्या का कदम उठाया।
रंजीता के पिता ने ये भी कहा कि दर्शन को सट्टेबाजी में उतारने के पीछे भी वही लोग हैं, जिन्होंने उसे करोड़ों की रकम उधार दी थी। उन लोगों ने दर्शन से कहा था कि यह अमीर बनने का आसान तरीका है। सिक्योरिटी के लिए उन्होंने दर्शन से ब्लैंक चैक भी लिए थे।