This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

10 फीट तक अंगारों पर चलकर श्रद्धालुओं ने उतारी मन्नत

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

झाबुआ। होली दहन के दूसरे दिन धुलेंडी पर्व पर बरसों पुरानी परंपरा का निर्वहन करते हुए थांदला-बदनावर मार्ग पर स्थित टेमरिया भोलेनाथ मंदिर पर चूल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लगभग 42 से अधिक श्रद्धालुओं ने दहकते अंगारों पर नंगे पैर चलकर अपनी मनोकामना पूरी की। कार्यक्रम के दौरान भोलेनाथ एवं माता हिंगलाज के जयकारों से पूरा प्रांगण गूंज उठा।
करीब दस फीट लंबे एवं दो फीट गहरे गड्ढे में कई क्विंटल लकड़‍ियों को एक साथ जलाया जाता है। तब वह अंगारों में तब्दील हो जाती है, झाबुआ जिले में ग्रामीण इसे चूल कहते हैं। शुद्ध घी उसमें डालकर अंगारों को और तेज किया जाता है। इस दौरान हाथ में कलश लिए हुए श्रद्धालु उसमें से गुजरते हैं। चूल पर चलने के पूर्व मनोकामना धारी श्रद्धालुओं को हल्दी और मेहंदी लगाई जाती है। साथ ही उपस्थित ग्रामीणों के द्वारा मंगल गीत भी गाए जाते हैं।
श्रद्धालुओं ने बताया कि भगवान भोलेनाथ के प्रति हमारी अटूट आस्था है और हम अंगारों पर चलकर अपनी मनोकामना पूरी करते हैं। पीयूष राठौड़ ने बताया कि परिवार की सुख-समृद्धि के साथ-साथ भोलेनाथ के प्रति आस्था के चलते ही मैं चूल पर चला। इस मौके पर पुलिस प्रशासन सतर्क रहा। कार्यक्रम में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात था।
-----------------------------------
5 दिनों में दूसरी वारदात: फिर साधु के भेष में कार सवार बदमाश ने दुकान संचालक को लूटा
इंदौर। मध्य प्रदेश में लूटपाट के मामले बढ़ते जा रहे है। ताजा मामला इंदौर शहर के सामने आया है। जहां साधु का भेष धारण कर बदमाश ने दुकान संचालक से लूट की है। फिलहाल, पुलिस ने फरियादी के शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और उनकी तलाश शुरू कर दी है।
शहर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में रहने वाले दुकान संचालक चंद्रपाल सिंह ने शिकायत दर्ज कराई है कि कार में सवार होकर साधु के भेष में एक व्यक्ति उसके पास आया था। उसने कहा कि तुम्हारी घड़ी और कड़ा दे दो। उसे मैं अभिमंत्रित कर वापस दे दूंगा, लेकिन जब फरियादी ने मना किया तो आरोपी ने फरियादी से घड़ी और कड़ा छीनकर फरार हो गया।
इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लूट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है और आसपास लगे सीसीटीवी खंगाल रही है। बता दें कि 5 दिन पहले इसी तरह से एक पुलिसकर्मी के साथ साधु के भेष आए बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था।
-----------------------------------

लेडी सब इंस्पेक्टर का लठमार होली का वीडियो वायरल, कार्रवाई की मांग
इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से लेडी सब इंस्पेक्टर का लठमार होली का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर कानून की छात्रा ने मुख्यमंत्री चुनाव आयोग को ट्वीट किया है। जिसमें वो सब इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की मांग कर रही है।
मामला लसूड़िया थाना क्षेत्र का है। यहां पदस्थ लेडी सब इंस्पेक्टर को अनाउंसमेंट कर लोगों को समझाइश देना भारी पड़ गया है। कल पूरे देश में होली धूमधाम से मनाई जा रही थी, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे है। वहीं इंदौर से लेडी सब इंस्पेक्टर का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में गाड़ी में बेटी लेडी सब इंस्पेक्टर लठमार होली खेलने की बात कह रहीं हैं। 4:00 बजे के बाद घर नहीं गए तो पुलिस की लठमार होली शुरू हो जाएगी। वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर कानून की छात्रा ने निर्वाचन आयोग और सरकार से कार्रवाई की मांग की है।