This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ईडी हिरासत में बिगड़ी अरविंद केजरीवाल की तबीयत, 46 तक गिरा शुगर लेवल

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

नई दिल्ली । शराब नीति मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत ईडी हिरासत में बिगड़ गई है। दिल्ली मुख्यमंत्री ऑफिस ने इस बात की जानकारी दी है। डॉक्टरों का कहना है कि रविंद केजरीवाल का शुगर लेवल का इतना नीचे जाना बहुत खतरनाक है। इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने एक वीडियो जारी कर कहा, "मंगलवार की शाम को जेल में अपने पति से मिलने गई। उन्हें डायबिटीज है, शुगर लेवल ठीक नहीं चल रहे, लेकिन निश्चय दृढ़ है। वे बहुत सच्चे देशभक्त निडर और साहसी व्यक्ति हैं। उनकी लंबी आयु, सेहत और सफलता की कामना करना। उन्होंने कहा है मेरा शरीर जेल में है। लेकिन, आत्मा आप सबके बीच है। आंखें बंद करो तो मुझे अपने आस-पास ही महसूस करोगे।"
मुख्यमंत्री कार्यालय के एक ऑफिसर के मुताबिक, 'सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार ऊपर-नीचे हो रहा है और गिरकर 46 पर आ गया है। डॉक्टरों का कहना है कि शुगर लेवल का इतना नीचे जाना बहुत खतरनाक है।'
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बताएंगे कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले का पैसा कहां है। बुधवार को यह बात अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कही। सुनीता ने बताया कि वह केजरीवाल से मुलाकात करने गई थी। जहां अरविंद केजरीवाल ने उनसे यह बात कही। उधर, दिल्ली भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से संपर्क किया और ईडी हिरासत के दौरान केजरीवाल द्वारा कथित तौर पर भेजे गए पत्रों की जांच का आग्रह किया।
अरविंद केजरीवाल द्वारा हिरासत से कथित तौर पर आए पत्रों के संबंध में सीपी दिल्ली संजय अरोड़ा के पास एक पुलिस शिकायत दी गई थी। उधर, केजरीवाल फिलहाल ईडी की कस्टडी में हैं। उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल लगातार केजरीवाल से मुलाकात के लिए ईडी ऑफिस जा रही हैं। सुनीता केजरीवाल के मुताबिक अरविंद ने उन्हें कहा है कि ईडी ने इस कथित शराब घोटाले में 250 से ज्यादा रेड मारी है, लेकिन कहीं कोई पैसा नहीं मिला। हमारे घर पर हुई छापेमारी में मात्र 73 हजार रुपए मिले। सुनीता ने यह भी कहा कि हमारे घर के अलावा संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और कई अन्य व्यक्तियों के घर भी छापेमारी की गई लेकिन कहीं से पैसों की कोई बरामदगी नहीं हुई।
सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा है कि वह 28 मार्च को कोर्ट के सामने इस बात का खुलासा करेंगे कि घोटाले का पैसा कहां है। वह सारे देश को बताएंगे कि इस कथित शराब घोटाले का पैसा है कहां, केजरीवाल इसका सबूत भी देंगे। सुनीता केजरीवाल के मुताबिक अरविंद ने मुलाकात के दौरान कहा है कि उनका शरीर जेल में है लेकिन आत्मा आप सबके बीच है।
-------------------------------
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर टिप्पणी को लेकर भारत ने अमेरिकी राजनयिक को किया तलब…
कथित शराब नीति घोटाले के सिलसिले में पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता की टिप्पणी पर सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है. विदेश मंत्रालय ने अमेरिका के कार्यवाहक मिशन उपप्रमुख ग्लोरिया बरबेना को बुधवार दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में तलब किया. इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने “अस्वस्थ मिसालों और “अनुचित आक्षेपों” के खिलाफ चेतावनी दी.
विदेश मंत्रालय ने कहा, “राज्यों से दूसरों की संप्रभुता और आंतरिक मामलों का सम्मान करने की अपेक्षा की जाती है, और साथी लोकतंत्रों के मामले में यह जिम्मेदारी और भी अधिक है. अन्यथा यह अस्वस्थ मिसाल कायम कर सकता है.” बयान में जोर देकर कहा गया, “भारत की कानूनी प्रक्रियाएं एक स्वतंत्र न्यायपालिका पर आधारित हैं, जो उद्देश्यपूर्ण और समय पर परिणाम के लिए प्रतिबद्ध है. उस पर आरोप लगाना अनुचित है.”
मंगलवार को अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि वह केजरीवाल की गिरफ्तारी की रिपोर्टों की निगरानी कर रहा है, और नई दिल्ली से जेल में बंद आम आदमी पार्टी नेता के लिए “निष्पक्ष और समय पर कानूनी प्रक्रिया” सुनिश्चित करने का आह्वान किया.
अमेरिकी विदेश विभाग की यह टिप्पणी जर्मनी के विदेश कार्यालय द्वारा इस बात पर जोर देने के कुछ दिनों बाद आई है कि केजरीवाल, आरोपों का सामना कर रहे किसी भी अन्य भारतीय नागरिक की तरह, निष्पक्ष और निष्पक्ष सुनवाई के हकदार हैं.
भारत सरकार ने टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जर्मन दूत को तलब किया और विदेश कार्यालय के प्रवक्ता की टिप्पणी को “आंतरिक मामलों में ज़बरदस्त हस्तक्षेप” करार दिया. विदेश मंत्रालय ने कहा, “हम ऐसी टिप्पणियों को हमारी न्यायिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप और हमारी न्यायपालिका की स्वतंत्रता को कम करने के रूप में देखते हैं. पक्षपातपूर्ण धारणाएं सबसे अनुचित हैं.”
-------------------------------
"दुनिया छोड़ देंगे, लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे ,पूर्णिया से बीमा भारती को उम्मीदवार बनाये जाने पर भड़के कांग्रेस नेता पप्पू यादव
नई दिल्ली। बिहार में पूर्णिया सीट को लेकर राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस में घमासान छिड़ गया है। बीमा भारती ऐलान कर चुकी हैं कि इस सीट से वो राजद के सिंबल से चुनाव लडे़ंगी। अब उनकी उम्मीदवारी पर कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने प्रतिक्रिया दी। पप्पू यादव ने कहा, "दुनिया छोड़ देंगे, लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे। कल से नामांकन शुरू हो जाएगा आपको पता चल जाएगा जब मैं नामांकन करूंगा। मैं सिर्फ इतना कहूंगा कांग्रेस की विचारधारा पर हम चल रहे हैं, हम लालू जी से फिर एक बार बात करेंगे।"
बिहार की पूर्व मंत्री बीमा भारती ने बुधवार को दावा किया है कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए चुनाव चिन्ह प्रदान किया है। पूर्णिया में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बीमा भारती ने दावा करते हुए कहा कि राजद ने उनको टिकट दिया है और तीन अप्रैल को वो नामांकन करेंगी।
उन्होंने कहा कि यहां उनका किसी से कोई मुकाबला नहीं है। पूर्व सांसद पप्पू यादव की पूर्णिया से दावेदारी को लेकर भारती ने कहा कि वे हमारे अभिभावक हैं और हमें जीताने का प्रयास करेंगे। बीमा भारती हाल में ही जदयू छोड़कर राजद में शामिल हुई थी।
इधर, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी पूर्णिया पर दावेदारी ठोंकी है। यादव ने अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी का हाल ही में कांग्रेस में विलय कर दिया था। बताया जाता है कि कांग्रेस पूर्णिया से पप्पू यादव को चुनाव लड़ाना चाहती है। बीमा भारती की इस घोषणा के बाद पूर्णिया सीट भी राजद और कांग्रेस के बीच फंस गई है। इससे पहले औरंगाबाद को लेकर भी दोनों दल आमने-सामने आ गए थे। सूत्रों के मुताबिक, राजद यहां अपने उम्मीदवार को सिंबल दे चुकी है, जिसे लेकर कांग्रेस नाराज है।