This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मंच से PCC चीफ ने किया बड़ा ऐलान, कहा- चुनाव जीतने पर किसानों को मिलेगा ये बड़ा तोहफा,महिलाओं को हर महीने 8500 रुपए

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

मध्यप्रदेश । लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल जोर-शोर से जुट गए हैं। लोगों के बीच जा-जाकर चुनावी वादे और जीत के दावे करने का सिलसिला भी जारी है। साथ ही एक-दूसरे पर सियासी प्रहार भी किया जा रहा है। इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज महिलाओं और युवाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के चुनाव जीतते ही गरीब महिलाओं को हर महीने 8500 रुपए और युवाओं को पक्की नौकरी और 8500 रुपए दिए जाएंगे।
मंडला। कांग्रेस पीसीसी चीफजीतू पटवारी आज मंडला पहुंचे जहां उन्होंने मंच से बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हर पढ़े लिखे युवा को 8500 रु की पक्की नोकरी, हर वर्ग की गरीब बहनों को 8500 रु हर महीने, 3000 रु गेंहू पर और 2100 रु धान पर देंगे। कांग्रेस की सरकार सामाजिक सुरक्षा, आर्थिक सुरक्षा पर योजना बनाकर काम करेगी।
लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद सभी पार्टी पूरी दमखम के साथ चुनावी मैदान में है। इसी कड़ी में मंडला लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम के समर्थन में विशाल आमसभा को संबोधित करने जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमर सिंगार, पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, कांग्रेस नेता एन पी प्रजापति मंडला पहुंचे। मंच से कांग्रेस नेता अरुण यादव,जीतू पटवारी ने आमजनता को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।
मंडला के जेल ग्राउंड में आम सभा को संबोधित करते हुए जीतू पटवारी ने भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। जीतू पटवारी ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी अहंकार में है। ऐसा ही अहंकार रावण में था,ऐसा ही कंस में था और हिरण कश्यप में था जिसकी वजह से उनका होता है। लोकतंत्र में जनता माई बाप होती है।
जीतू पटवारी ने 15 से ज्यादा सीटों पर जीत का दावा भी किया है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी ने कहा बहुत हुई महंगाई की मार – पेट्रोल डीजल सस्ता हुआ या महंगा हुआ विचार आपको करना है। उन्होंने कहा था कि इस देश मे काला धन आएगा नही आया, दिग्विजय सिंह के राजगढ़ से चुनाव लड़ने पर कहा कि अच्छी जीत होंगी।
नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट मे आज नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा रहा। यहां पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव बालाघाट पहुंचे और कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन मे जनसभा को सम्बोधित किया। साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की गारंटी यानी भ्रष्टाचार की गारंटी। काला धन आया नहीं लेकिन एसबीआई की लिस्ट आ गई। एजेंसी का दुरुपयोग कर चंदा वसूल किया।
मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश में किसानों की धान 3100 और 2700 रुपये मे गेहूं की खरीदी किया क्या ? कांग्रेस की सरकार बनाओ हम गारंटी दे रहे है कि महिलाओं को 8500 हर महीने और ग्रेजुएशन, युवाओं को 8500 की हर महीने वेतन की नौकरी देंगे। किसानों का धान 3100 और 2700 रुपये मे गेहूं की खरीदी करेंगे और एमएसपी लागू करेंगे।
-----------------------------------------
दादी को बेरहमी से पीटने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार, अच्छा खाना न बनाने पर की थी पिटाई
भोपाल। राजधानी में अच्छा खाना न बनाने को लेकर एक निर्दयी पोता ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर दादी की बुरी तरह पिटाई की थी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी पोता और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों पति-पत्नी बुजुर्ग महिला को लेकर दूसरे राज्य भागने की फिराक में थे।
बुजुर्ग महिला की पिटाई के मामले में जहांगीराबाद पुलिस के हाथ सबूत लगे हैं। आरोपियों की पहचान दीपक सेन और पूजा सेन के रूप में हुई है। आरोपी दीपक सेन बरखेड़ा इलाके में रहकर सैलून की दुकान संचालित करता है। पहले बताया जा रहा था कि पति-पत्नी जिस बुजुर्ग को पीट रही हैं वह उसकी मां है लेकिन बाद में मालूम चला कि पीड़ित महिला आरोपियों की दादी है। आरोपी पति-पत्नी झांसी के रहने वाले हैं। जहांगीराबाद पुलिस थोड़ी देर में आरोपियों को लेकर थाने पहुंचेगी।
बता दें कि आज एक मामला सामने आया था जहां एक पति और पत्नी ने खाना अच्छा न बनाने को लेकर उसकी दादी के साथ मारपीट की थी। आरोपी महिला ने अपनी दादी सास को लकड़ी से पीटा था। वहीं आरोपी पोते ने भी उनके साथ मारपीट की थी। इस दौरान किसी ने इनका वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया।
मामला सामने आने के बाद जहांगीराबाद पुलिस ने आरोपियों के परिवार से संपर्क करने की कोशिश की थी जिसके बाद दोनों आरोपियों ने अपने फोन बंद कर दिए थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी और उनकी तलाश में जुट गई है। जांच के दौरान दोनों को भोपाल के पडोसी जिले से गिरफ्तार किया गया था।

-----------------------------------
स्कूल में बच्चों को कराया रोजा इफ्तार: हिंदू संगठन ने दी चेतावनी, कहा- ‘माफी मांगे
इंदौर। शहर के एमराल्ड हाई स्कूल का एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस फोटो में स्कूल के संचालक खुद बच्चों को रोजा इफ्तारी करवाते नजर आ रहे हैं। स्कूल के संचालक मुक्तेश्वर सिंह फिलहाल इस पूरे मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। लेकिन रोजा इफ्तारी का मामला सामने आने के बाद हिंदू संगठन ने स्कूल संचालक को चेतावनी दी है। हिंदू संगठन का कहना है कि 7 दिनों के अंदर अगर उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगी तो स्कूल में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।
हालांकि स्कूल में रोजा इफ्तारी के पहले बच्चों के परिजनों से स्कूल ने अनुमति ली या नहीं इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आ सकी है। सूत्रों के मुताबिक हिंदू मुस्लिम की एकता दिखाने के लिए स्कूल में रोजा इफ्तारी रखा गया था।
पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी से जब संवाददाता ने जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा की तो उन्होंने मामले में किसी प्रकार की शिकायत नहीं होना बताया। जिला शिक्षा अधिकारी मंगेश व्यास के मुताबिक स्कूल कार्यक्रम करवाने के लिए स्वतंत्र होता है लेकिन अगर किसी कार्यक्रम से किसी की भावना आहत होती है तो उनकी शिकायत के आधार पर उसे मामले की जांच की जाती है। फिलहाल इस मामले की अब तक किसी ने कोई शिकायत नहीं की है।