This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

वृद्धा की पटक-पटककर हत्या, 7 किलो अफीम भी लूट ले गए बदमाश, तलाश जारी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

पिपलियामंडी । मंदसौर जिले के पिपलियामंडी थाना क्षेत्र के ग्राम लसूड़िया राठौर में अकेली रहने वाली वृद्धा की हत्या कर बदमाश सात किलो अफीम लूटकर ले गए। वृद्धा घर में अकेली रहती थी। उनके दोनों पुत्र निम्बाहेड़ा में रहते हैं। घटना के बाद एसपी अनुराग सुजानिया और एएसपी गौतम सोलंकी भी मौके पर पहुंचे। एफएसएल की टीम व पुलिस डॉग की भी मदद ली जा रही है।
गुरुवार सुबह ग्राम लसूड़िया राठौर में 70 वर्षीय चंद्रकुंवर पत्नी समंदरसिंह की हत्या हो गई। महिला की पटक-पटककर हत्या की गई है। घटना की जानकारी लगते ही एसपी अनुराग सुजानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोतमसिंह सौलंकी, एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी, टीआई नीरज सारवान, नारायणगढ़ थाना प्रभारी अनिल रघुवंशी पुलिस बल सहित घटनास्थल पर पहुंचे और विवेचना शुरू की।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 70 वर्षीय चंद्रकुंवर पत्नी समंदरसिंह की हत्या कर मलाकटक घर में पड़ी करीब सात किलो अफीम लूटककर ले गए। मृतिका घर में अकेली रहती थी। मामले में एफएसएल टीम की भी मदद ले रही है। अफीम का पट्टा महिला के नाम ही था और पातीदार गांव के ही प्रहलाद प्रजापत है। वही सुबह सबसे पहले मृतिका के घर पहुंचे थे। प्रह्लाद ने ही पुलिस को सूचना दी थी।
---------------------------------
साधु बनकर चेन-अंगूठियां लूटने वाला बदमाश गिरफ्तार
इंदौर। नागा साधु बनकर चेन-अंगूठियां लूटने वाला बदमाश किशन नाथ एरोड्रम पुलिस की रिमांड पर है। आरोपित वारदात के बाद ऐसे रास्तों से भागता था, जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं होते हैं। पहचान के डर से आरोपित चलती कार में ही कपड़े बदल लेता था। गिरफ्तारी के बाद थाने पहुंचे पीड़ितों ने उसकी शिनाख्त की।
ग्राम खेड़ा (गुजरात) के किशन नाथ को अपराध शाखा ने पकड़कर एरोड्रम पुलिस को सौंपा। आरोपित ने पुलिस रेडियो में पदस्थ एएसआइ गोपाल और बीएसएफ के रिटायर निरीक्षक चंद्रपालसिंह तोमर से चेन लूटी थी। पूछताछ में शामिल अफसरों के मुताबिक किशन डेरों पर रहता है। नकली दाढ़ी बाल लगा लेता है और शरीर पर भभूत लगाकर नागा साधु बन जाता है।
लोगों को पारिवारिक समस्या, गृह क्लेश, रोजगार में दिक्कत जैसी बातों में उलझा लेता था। घड़ी-कड़ा अभिमंत्रित करने के बहाने लेता और उन्हें आशीर्वाद से लिए करीब बुलाकर चेन छीन लेता था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अन्नपूर्णा और तिलक नगर के फरियादियों को बुलाया तो उसकी शिनाख्त कर ली। आरोपित पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है।
पुलिसकर्मी उसके फुटेज और लोकेशन बता कर बयान ले रहे हैं। डीसीपी जोन-1 विनोद कुमार मीना के मुताबिक किशन नाथ के विरुद्ध वडोदरा, बाल सिनोर, कपडंवज शहर, पैनी गेट, देहग्राम, खरगोन थानों में लूट, हेराफेरी, धोखाधड़ी के प्रकरण दर्ज हैं। आरोपित ने शरीर पर टैटू गुदवा रखे हैं। वह वेश बदलने में भी माहिर है।
गुजरात के खेड़ा गांव में नाथ संप्रदाय के डेरे हैं। यहां रहने वाले युवक अपराधों में लिप्त हैं। डेरों पर छापा मारना आसान नहीं है। महिलाएं भी पुलिस पर हमला कर देती हैं। शराब की बोतलें और पत्थरों से घायल कर देती हैं। पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापा मारा तो पता चला किराये की कार लेकर एक-डेढ़ महीने के लिए घरों से लापता होते हैं। लाखों का सोना और नकदी लेकर लौटते हैं।
-------------------------------

फिल्मी स्टाइल में लूट कर बीच बदल देते थे बाइक, पुलिस ने बदमाशों को पकड़ा
खंडवा। गुंडे, बदमाशों पर पुलिस की सख्ती जारी है। एसपी मनोज कुमार राय के मागदर्शन में पुलिस ने 15 दिन में चोरी, डकैती सहित अन्य चार वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। गिराेह के बदमाश इंदौर भागने की तैयारी में थे। उससे पहले वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। ये बदमाश वारदातें करने के लिए चोरी की बाइकों का उपयोग करते थे।
इन बाइकों से भागने के दौरान वो पकड़े न जाए इसलिए भागने के लिए दूसरी बाइक चुराते थे। मामले का खुलासा गुरुवार को एसपी मनोज कुमार राय ने एसपी कार्यालय में प्रेसवार्ता कर किया। 24 मार्च की रात बाइक सवार दो लोगों को लूटने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। उक्त कार्रवाई हरसूद और खालवा पुलिस की संयुक्त टीम ने की।
24 मार्च की रात को थाना हरसूद, चौकी आशापुर क्षेत्रांतर्गत ग्राम भगावा-मोहनिया भाम रोड रपटे के पहले कलीराम एवं उसके साथी सुशील, सुखलाल के साथ दो बाइक पर सवार अज्ञात पांच व्यक्तियों के द्वारा एक राय होकर मारपीट कर नगदी 7200 रुपये, दो मोबाइल एवं एक बाइक छिन कर फरार हो गए।फरियादी कलीराम पुत्र रामकृष्ण निवासी मोहन्या भाम की शिकायत पर हरसूद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु की थी।
घटना से देहात क्षेत्र में फैली सनसनी को पुलिस अधीक्षक खंडवा मनोज राय ने गंभीरता से लिया। एएसपी (देहात) राजेश रघुवंशी एवं एसडीओपी हरसूद लोकेंद्र सिंह ठाकुर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी खालवा, हरसूद एवं चौकी आशापुर के नेतृत्व में तीन टीम तैयार कर हरसूद, खालवा, हरदा, खंडवा रवाना की गई।
घटना के बाद गांव मोहनिया भाम में भागते हुए छोड़ी गई बाइक एमपी 12 झेडडी 4253 की तस्दीक में उक्त बाइक का चालक ललीत खंडेल होना पाया गया।इस पर पुलिस सक्रिय हुई और संदेही की तलाश उनके घर, रिस्तेदार, दोस्तों एवं अन्य सभी संभावित स्थानों में की गई। इस दौरान संदेही ललीत खंडेल को उसके साथी ललीत बडोदे के साथ ग्राम पाडल्या माल के बाहर भागने की फिराक के दौरान अभिरक्षा में लेकर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड लिया गया। जिनसे अपराध का मश्रुका बरामद कर पूछताछ पर अन्य अज्ञात से ज्ञात आरोपियों की जानकारी मिली।
पूछताछ में पहले पकड़े दोनों बदमाशों ने अपने तीन और साथी जो कि घटना के मुख्य आरोपित भी बताए जा रहे हैं के संबंध में पुलिस को जानकारी दी।दोनों ने कपिल मालवीय, तरूण मालवीय एवं विरेंद्र उर्फ सचिन मालवीय निवासी ग्राम साल्याखेड़ा थाना खालवा हाल बाण गंगा दुर्गा नगर गली नंबर तीन इंदौर के होना बताया। उपरोक्त तीनों फरार आरोपितों को भी पुलिस ने बुधवार को इंदौर भागने के दौरान ग्राम जोगीबेड़ा फाटा से गिरफ्तार किया।ये तीनों आरोपी आपस में सगे भाई बताए जा रहे हैं।
पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पूर्व धाना पिपलोद अंतर्गत ग्राम कोडीखेड़ा से भी एक ट्रैक्टर अपने भाई के साथ चोरी किया था। जो गांव वाले के पीछा करने से गांव जयमलपुर में ट्रैक्टर व अपनी बाइक छोड़कर भाग गए थे। इस प्रकार उपरोक्त बदमाशों के द्वारा 15 दिन में चोरी व डकैती सहित चार बारदातें की गई
आरोपित कपिल मालवीय पर इंदौर, देवास, हरदा, सिहोर एवं खंडवा सहित पांच जिलों में अवैध हथियार, चोरी, डकैती की योजना एवं डकैती सहित कुल 16 अपराध, आरोपित तरूण मालवीय पर के विरूद्ध चोरी एवं डकैती सहित कुल नौ अपराध, आरोपित सचिन उर्फ विरेंद्र के विरूद्ध चोरी, डकैती सहित दो अपराध व अन्य आरोपित ललीत खंडेल और ललीत बडोदे के विरूद्ध एक-एक अपराध पंजीबद्ध है।
एसडीओपी हरसूद लोकेंद्रसिंह ठाकुर के नेतृत्व में थाना प्रभारी खालवा/हरसूद ओमेश मार्को, अमित कोरी, चौकी प्रभारी आशापुर राजु पाटिल, सउनि जितेंद्र चौहान, आर दिलीप, शशीकांत, लक्ष्मीनारायण, रामविलास एवं सायबर सेल प्रआर जितेंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही।