This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

7 करोड़ 69 लाख की ब्राउन शुगर की तस्करी करते ससुर दामाद गिरफ्तार

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रतापगढ़ से आने वाले ससुर और दामाद के पास से 7 किलो 695 ग्राम ब्राउन शुगर मादक पदार्थ बरामद किया गया है। जिसकी अंतर्राष्ट्रीय कीमत 7 करोड़ 69 लाख 500 बताई जा रही है। दोनों ही व्यक्ति इंदौर से होते हुए कोलकाता के हावड़ा जा रहे थे।
एडिशनल पुलिस कमिश्नर अमित सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के तहत पुलिस द्वारा तमाम स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और उसी के तहत दो संदिग्धत व्यक्ति क्षेत्र में वजनदार बोरे में लेकर कुछ घूम रहे हैं। जिसके बाद दोनों व्यक्तियों को रोक कर पूछताछ की गई तो उनके पास में थैले में 8 पॉलिथीन में बंधी हुई 7 किलो 695 ग्राम ब्राउन शुगर मादक पदार्थ जिनके अंतरराष्ट्रीय कीमत 7 करोड़ 59 लाख 50 हजार रुपए है वह बरामद की गई है।
दोनों युवकों ने अपना नाम परसराम मेघवाल निवासी प्रतापगढ़ राजस्थान (ससुर) तो वहीं दामाद का नाम धर्मेंद्र चौहान है, जो की रतलाम का रहने वाला है। मामले में ससुर और दामाद ने मादक पदार्थ को कोलकाता के हावड़ा में छोड़ने जाने की बात कबूल की है। तो वही पूछताछ में पता चला है कि यह तो केवल मजदूरी का काम कर रहे थे इसके पीछे एक बड़ा रैकेट है। जिसे लेकर पुलिस द्वारा तमाम सेंट्रल एजेंसियों से भी संपर्क किया जा रहा है।
पुलिस ने बांग्लादेश म्यांमार सहित अन्य देशों से भी सूत्र जुड़े होने की संभावना व्यक्त की गई है। बतादें कि, पकड़ा व्यक्ति मंदसौर और नीमच में पट्टे पर अफीम या मादक पदार्थ उगाई जाने वाली जगह पर भी मजदूरी का काम करता है। साथ ही ब्राउन शुगर को उच्च क्वालिटी का बनाने के लिए अन्य कई तरह के केमिकल का उपयोग किया जाता था जिसमें फार्मा कंपनी में दवा बनाने वाले केमिकल मिलाए जाते थे। इसको लेकर फार्मा कंपनी संचालक को से भी पूछताछ की जा सकती है।

-------------------------------
विद्युत वितरण कंपनी में पदस्थ सहायक अभियंता को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ किया गिरफ्तार
पन्ना। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई करते हुए विद्युत वितरण कंपनी में पदस्थ सहायक अभियंता को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि यह कार्रवाई गुरूवार को देर रात की गई, जिससे पूरे परिसर में सनसनी फैल गई है। फिलहाल, टीम द्वारा मामले में आगे की जांच-पड़ताल जारी है। साथ ही आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
दरअसल, घटना पन्ना जिला मुख्यालय में स्थित एमपीईबी कार्यालय की है। जब लोकायुक्त की टीम ने सहायक अभियंता को 10 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है जोकि गाड़ी के बिल भुगतान करने की एवज में मांगी गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी की पहचान रत्नेश कुमार वर्मा के रुप में की गई है, जो बिहार के समस्तीपुर जिले के तेलनी गांव का रहने वाला है। जिससे लोकायुक्त टीम द्वारा लगातार पूछताछ की कार्रवाई जारी है।
मिली जानकारी के अनुसार, फरियादी इमरान अली ने सागर लोकायुक्त में रत्नेश कुमार वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके तहत, गाड़ी के बिल भुगतान के लिए उनसे 10,000 रुपये मांगा जा रहा है। जिसे गंभीरता से लेते हुए टीम का गठन किया गया। इस कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक बीएम द्विवेदी और निरीक्षक अभिषेक वर्मा सहित टीम का योगदान रहा।
----------------------------------
‘पिता ही देह व्यापार में धकेलना चाहते हैं’ ,युवती ने पुलिस से लगाई गुहार, बाप समेत 3 आरोपी गिरफ्तार
रतलाम। पुलिस ने देह व्यापार कराने वालों और समाजिक बहिष्कार के नाम पर अवैध रुपये की मांग करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है। सोशल मीडिया पर रतलाम जिले की एक युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रतलाम पुलिस से गुहार लगाई कि उसपर देह व्यापार करने के लिए उसके पिता ही दबाव बना रहे हैं।
कोरोना काल में अफवाह ना फैले इसलिए जिला प्रशासन ने यह आदेश दिया था की सोशल मीडिया के हर ग्रुप में तीन पुलिस के लोग भी रहेंगे। उस आदेश की सार्थकता आज सिद्ध हुई। दरअसल, रतलाम जिले के परवलिया में बांछड़ा समुदाय की एक युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया।
युवती ने बताया कि उसको उसके पिता ही देह व्यापार में धकेलना चाहते है। बांछड़ा समाज वो है जिसमे यहां की महिलाएं और युवतियां परिजनों की सहमति से ही देह व्यापार करती हैं। पर उक्त युवती ये सब नहीं करना चाहती थी। युवती शादीशुदा है और पिता अपनी पुत्री को उसके पति के पास नही भेज रहे हैं। वो उसे जबरन देह व्यापार में धकेलना चाह रहे थे। उक्त शादीशुदा युवती को उसके पति से दूर करने के लिए बाप ने कुछ लोगों को 1-1 हजार रुपये का लालच दिया और बकरे की पार्टी देकर पंच बना दिया। साथ ही दवाब में दोनों का तलाक करवा दिया। जिसकी शिकायत एसपी को मिली।
युवती के वीडियो के आधार पर रिंगनोद थाना क्षेत्र के टीआई पतिराम डावरे ने ढोढर चौकी पर मामला दर्ज किया। युवती के पिता सहित दो अन्य आरोपियों को गिरफ्त में लिया गया। आरोपी पिता की एक बात और सामने आई कि वो चाहता था कि अगर युवती को उक्त लड़का अपने साथ रखना चाहता है तो उसे लाखों रुपये दे। इसमें युवती के पिता के अलावा इंदर सिंह चौहान, परवलिया बाबू बांछड़ा और मनासा को गिरफ्तार किया है। जबकि चौथा आरोपी भगतराम चौहान परवलिया फरार है।