This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

चमत्कार! सास ने सुनाया शिवजी का भजन और बहू की हो गई डिलीवरी, बेटे की मौत के दिन आ गया पोता

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

उज्जैन। डिलीवरी के लिए बहू अस्पताल में भर्ती थीं, सभी लोग घबरा रहे थे। ऐसे में प्रीति ने अस्पताल के डिलीवरी कक्ष में ही शिवजी को याद करते हुए भजन सुनाना शुरु कर दिया। कुछ ही मिनटों में बहू ने बेटे को जन्म दे दिया।
महाकाल की नगरी उज्जैन में रहनेवाली प्रीति दीक्षित शिवजी की बड़ी भक्त हैं। उनके शिव प्रेम ने चमत्कार भी दिखाया। डिलीवरी के लिए बहू अस्पताल में भर्ती थीं, सभी लोग घबरा रहे थे। ऐसे में प्रीति ने अस्पताल के डिलीवरी कक्ष में ही शिवजी को याद करते हुए भजन सुनाना शुरु कर दिया। कुछ ही मिनटों में बहू ने बेटे को जन्म दे दिया।
अस्पताल के डॉक्टर्स, नर्स और वहां उपस्थित अन्य लोग भी शिव भजन के तुरंत बाद हुई डिलीवरी से हैरान रह गए। सबसे खास बात तो यह है कि प्रीति दीक्षित अपने पोते के जन्म के लिए शिवजी से जैसी मुराद मांग रहीं थी, वैसा ही हुआ। उसी दिन और समय पर उनकी बहू को डिलीवरी हुई जैसा वे चाह रहीं थीं।
उज्जैन के एक निजी अस्पताल में यह घटना हुई। मंछामन कालोनी की प्रीति दीक्षित की बहू उपासना यहां भर्ती थीं। डिलीवरी में दिक्कत आ रही थी और उपासना तो बेहद घबरा रही थी। ऐसे में प्रीति ने शिवजी का भजन गाना शुरु कर दिया। भजन सुनते ही बहू, डॉक्टर्स, नर्स सभी सकारात्मक उर्जा से भर उठे। 15—20 मिनट में ही डिलीवरी हो गई और नर्स ने प्रीति के हाथों में उनका नवजात पोता सौंप दिया।
अस्पताल के डॉक्टर्स बताते हैं कि जिंदगी में पहली बार ऐसा अनुभव हुआ। भजन सुनते ही हमारी घबराहट खत्म हो गई। अस्पताल में पहली बार ऐसा हुआ जब भजन सुनते हुए डिलीवरी हुई हो।
पोते के जन्म के बाद दादी प्रीति ने खुशी जताई। उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले उनके छोटे बेटे की मौत हो गई थी। जिस दिन और समय पर बेटे की मौत हुई, वे उसी दिन—समय पर पोता चाह रहीं थी। इसके लिए शिवजी से लगातार प्रार्थना कर रहीं थीं। उन्होंने मेरी सुन ली। पोते के रूप में मुझे मेरा बेटा दोबारा मिल गया है।

---------------------------------------
EOW ने इकबाल सिंह समेत 3 पूर्व IAS के खिलाफ मांगी जांच की अनुमति, आजीविका मिशन से जुड़ा है मामला
भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह समेत 3 पूर्व आईएएस के खिलाफ EOW ने जांच के लिए अनुमति मांगी है। दरअसल, साल 2017-18 में आजीविका मिशन में मिशनकर्मियों की नियम विरुद्ध नियुक्ति की गई थी इसको लेकर ईओडब्ल्यू में 12 फरवरी को शिकायत की गई थी।
नियुक्तियों को लेकर आईएएस नेहा माव्याल ने 8 जून 2022 को जांच रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट में गड़बड़ी को स्वीकारा गया था, फिर भी FIR दर्ज नहीं हुई थी। शिकायत पर कार्रवाई नहीं होने पर आवेदक आरके मिश्रा ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया। इस पर कोर्ट ने 28 मार्च तक ईओडब्ल्यू से इस मामले में की गई जांच और कार्रवाई की स्टेटस रिपोर्ट तलब की थी।
--------------------------------
‘न हूटर हटेगा-न चालान कटवाऊंगा’: कारोबारी ने कहा- SP को बता दो मेरी गाड़ी का नंबर,
ग्वालियर। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों को समझाइश दी जा रही है लेकिन कानून को तोड़ने वाले लोग गलती मानने की जगह उल्टा पुलिस को धमका रहे हैं।
ऐसा ही मामला शहर के विवेकानंद चौराहै से सामने आया है जहां महिला SI को शहर के एक बड़े कारोबारी ने रौब दिखाया और उन्हें धमकी दी। कारोबारी ने चेकिंग कर रही महिला SI से धमकी देते हुए कहा कि “न हूटर हटेगा-न चालान कटवाऊंगा, एसपी को बता दो मेरी गाड़ी का नम्बर”। घटना का वीडियो अब वायरल हो रहा है जिसके बाद अब पुलिस धमकीबाज कारोबारी के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी में है।
दरअसल लोकसभा चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसी स्थिति में पुलिस की ओर से शहर के एंट्री पॉइंट और चौक चौराहों पर चेकिंग की जा रही है। इसी दौरान चेकिंग करते वक्त शहर के विवेकानंद चौराहे पर महिला SI सोनम पाराशर ने एक लग्जरी कार को रोका। कार पर हूटर लगा था, जबकि कार हूटर लगाने के लिए पात्र नहीं थी। जब सोनम पाराशर ने कार सवार से उसका परिचय पूछा तो उसने खुद को शहर का बड़ा कारोबारी मुकेश अग्रवाल बताया।
सोनम पाराशर ने जब चालानी कार्रवाई के साथ हूटर हटाने के लिए कहा तो काटोबारी ने महिला SI को रौब झाड़ना शुरू कर दिया। महिला SI के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए कहा कि “न हूटर हटेगा-न चालान कटवाऊंगा, एसपी को बता दो मेरी गाड़ी का नम्बर”। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मी ने घटना का वीडियो बना लिया।
वीडियो में कारोबारी मुकेश अग्रवाल ने महिला SI सोनम पाराशर को धमकाया साथ ही चेहरे पर उंगली लगाने की कोशिश भी की जिसका महिला SI ने विरोध दर्ज कराया। लगभग 15 मिनिट तक कारोबारी यूं ही रौब झाड़ता रहा है और फिर पुलिस को धमकाने के बाद बिना चालानी कार्रवाई के मौके से रवाना हो गया।
घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों के संज्ञान में ये मामला आया है। वहीं महिला SI सोनम पाराशर का कहना है कि कारोबारी मुकेश अग्रवाल ने अभद्रता के साथ कानून को तोड़ा है। ऐसी स्तिथि में स्मार्ट सिटी के CCTV के जरिये गाड़ी नम्बर के आधार पर डिजिटल चालान भेजा जाएगा। साथ ही अभद्रता के चलते अलग से कानून कार्रवाई की जा रही है।