This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

अजब-गजब: जिंदा शख्स ने अपनी आत्मा का निधन होने पर किया तेरहवीं का आयोजन

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

दमोह। हिंदू धर्म के अनुसार परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु होने के बाद उनके परिजन आत्मा की शांति के लिए तेरहवीं का कार्यक्रम करते हैं। इस कार्यक्रम में परिचित को बुलाकर भोजन कराया जाता है। यह सब मृत्यु के बाद होता है। लेकिन मध्य प्रदेश से एक अजब-गजब मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपने शरीर का नहीं बल्कि आत्मा का निधन होने पर जीवित रहते हुए अपनी तेरहवीं के कार्यक्रम का आयोजन किया।
यह पूरा मामला सामने आया है दमोह जिले के फुटेरा वार्ड क्रमांक 1 से। यहां रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक जयप्रकाश सोनी ने अपनी तेरहवीं के कार्यक्रम का आयोजन किया है। लोगों को निमंत्रण देने के लिए उन्होंने शोक पत्र की जगह एक विस्मरण पत्र छपवाया और लोगों को इसमें शामिल होने का निमंत्रण दिया।इस कार्ड में लिखा था- सूचित करना पड़ रहा है कि जयप्रकाश सोनी (शिक्षक) की आत्मा का निधन हो गया है। उनकी आत्मविहीन शरीर को स्वस्थ रखने के लिए 31 मार्च 2024 को स्वल्पाहार का आयोजन किया जा रहा है। आप पधारकर शुभाशीष प्रदान करें।
इस अनोखे कार्यक्रम का आयोजन करने वाले रिटायर्ड शिक्षक ने बताया कि मेरे मन में यह विचार आया कि क्यों ना मैं जीवित रहते हुए ही अपनी तेरहवीं करूं। फिर मैंने अपने परिवारजनों के साथ अपनी तेरहवीं का आयोजन किया जिसमें पूरी विधि विधान के साथ पूजन पाठ भी कराया, ब्राह्मण एवं परिचितों को भोज कराया गया।

-------------------------------------
विधायक समर्थक की गुंडागर्दी: कैफे संचालक को बुरी तरह पीटा, मूकदर्शक बनी पुलिस
इंदौर। अभी भोपाल में मंत्री पुत्र का कैफे संचालक के साथ मारपीट का मामला शांत नहीं हो पाया है, कि इंदौर में भी एक ऐसा ही घटना सामने आई है। जहां विधायक समर्थक ने कैफे संचालक की बल्ले से बुरी तरह से पिटाई कर दी। हैरानी वाली बात तो यह है कि जब यह पूरा घटनाक्रम हो रहा था, उस दौरान पुलिस मूकदर्शक बन खड़ी हुई थी। मारपीट की घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई है।
दरअसल पूरा मामला इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र का है। जहां विधायक समर्थक ने एक कैफे संचालक की बल्ले से जमकर पिटाई कर दी। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिस मूकदर्शक बन खड़ी हुई नजर आ रही है। वीडियो में पुलिस के सामने विधायक समर्थक कैफे संचालक की बल्ले से पिटाई कर रहा है। लेकिन पुलिस विधायक समर्थक को पकड़ने की जगह कैफे संचालक को ही पकड़कर थाने ले आई। इसके बाद मामूली धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच करने की बात कही।
मिली जानकारी के अनुसार कपिल हड़िया नामक युवक राऊ से विधायक मधु वर्मा का समर्थक बताया जा रहा है। मधु वर्मा के दबाव में पुलिस ने कपिल हड़िया के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की है। यह आरोप कांग्रेस ने पुलिस पर लगाए हैं। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में वैधानिक कार्रवाई करने की बात कहती नजर आ रही है। लेकिन सवाल खड़ा होता है। कि सीसीटीवी फुटेज में जिस तरह से विधायक समर्थक कैफे संचालक की पिटाई करता नजर आ रहा है, और पुलिस मूकदर्शक बनकर खड़ी नजर आ रही है। इससे साफ जाहिर होता है कि पुलिस पर विधायक जी का कितना दबाव है।
--------------------------------------
घर में घुसकर मां-बेटी का गला रेता , महिला की मौत, युवती अस्पताल में लड़ रही मौत से जंग
सिंगरौली। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों ने एक घर में घुसकर महिला और उसके बेटी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले महिला की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लड़की हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।
इधर घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मामले की हर एक एंगल से जांच कर रही है। वहीं इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है, साथ ही लोगों में भी काफी गुस्सा है।
मिली जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के बैढन इलाके का है। मृतक महिला का नाम अंजू जायसवाल है, वारदात के समय वो अपनी बेटी के साथ घर पर मौजूद थी। तभी अज्ञात बदमाशों ने मां-बेटी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। घटना बीते रविवार की है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।
इधर इस घटना के बाद व्यापारियों ने भी घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए दुकानें बंद कर दी, वहीं जब तक गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक अंतिम संस्कार नहीं करने पर भी अड़े हुए है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।