This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

स्थाई वारंटी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, तीन पुलिसकर्मी घायल

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

बेगमगंज। रायसेन जिले के बेगमगंज थाना अंतर्गत ग्राम सागोनी गोसाई में विद्युत चोरी अधिनियम के तहत दर्ज मामले में एक स्थाई वारंटी को पकड़ने गई। पुलिस पार्टी पर आरोपित और उसके परिजनों द्वारा पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया गया। जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए, उनमें एक पुलिसकर्मी की हालत चिंताजनक होने के कारण भोपाल के बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने हमले के आरोपितों पुरुषों सहित दो महिलाओं को हिरासत में लिया है। एसडीओपी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि दो वर्ष पूर्व विद्युत चोरी अधिनियम के तहत दर्ज प्रकरण में न्यायालय द्वारा कुछ माह पूर्व आरोपित हरिकेश कुशवाहा का स्थाई गिरफ्तारी वारंट निकाला गया था। आचार संहिता लगने के बाद से पुलिस द्वारा वारंटियों एवं आसामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी का अभियान चलाया जा रहा है।
इसी तारतम्भ में एक पुलिस पार्टी आरक्षक अजय राणा एवं बृजेंद्र सिंह तथा नगर सैनिक धर्मेंद्र सिंह ग्राम सागोनी गोसाई स्थाई वारंटी हरिकेश कुशवाहा के लिए पकड़ने गए थे और उन्होंने उसको पकड़ भी लिया था लेकिन उसकी घर की महिलाओं एवं पुरुष सदस्यों द्वारा पुलिस पर लाठी, धारदार हथियारों एवं पत्थरों से जानलेवा हमला कर दिया गया।
हमले में आरक्षरक अजय राणा एवं बृजेंद्र सिंह तथा नगर सैनिक धर्मेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरक्षक अजय राणा के सिर में गंभीर चोट होने के कारण जिला चिकित्सालय रेफर किया गया लेकिन स्थिति गंभीर होने से वहां से भोपाल के बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं आरक्षक बृजेंद्र सिंह एवं नगर सैनिक धर्मेंद्र सिंह को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपित हरिकेश कुशवाहा पिता भाव सिंह कुशवाहा 30 वर्ष, उसके भाइयों में रामप्रसाद कुशवाहा, गोलू कुशवाहा, उपदेश कुशवाह, पप्पू कुशवाहा, रामसेवक कुशवाहा एवं हरिकेश की पत्नी द्रौपती बाई कुशवाहा और भगवती बाई कुशवाहा सहित अन्य परिजनों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 307, 353, 294, 323, 186, 147, 149, 506 34 के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपितों में हरिकेश कुशवाहा, रामसेवक कुशवाहा, उपदेश कुशवाहा, द्रौपती बाई कुशवाहा और भगवती बाई कुशवाहा को हिरासत में लेकर पुलिस ने पुरुषों आरोपितों का जुलूस निकाला। जबकि अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है।
--------------------------------
सुनवाई नहीं होने से थे नाराज भाजपा पार्षद सीवर की सफाई करने उतरे
ग्वालियर। ग्वालियर में नगर निगम द्वारा सीवर की सफाई नहीं होने से नाराज भाजपा पार्षद खुद सफाई के लिए सीवर में उतर गए। दरअसल ग्वालियर के वार्ड क्रमांक 15 में आने वाले महेंद्र नगर में कई दिनों से सीवर ओवर फ्लो हो रहे थे और यहां पर घरों में भी पानी भर रहा था। पार्षद देवेंद्र राठौर का कहना है कि उन्होंने कई बार अधिकारियों से बातचीत की और सीवर साफ करने के लिए भी कहा लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद मंगलवार को वार्ड क्रमांक 15 के पार्षद देवेंद्र राठौर खुद सीवर में उतर गए और साफ सफाई करना शुरू कर दी।
------------------------------------
गांव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, 10 कट्टे व एक बंदूक जब्त
मुरैना। चिन्नौनी और जौरा पुलिस टीम ने जरैना गांव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। इस फैक्ट्री में लोकसभा चुनावों के दौरान बदमाश व आरोपितो को अवैध कट्टे सप्लाई करने के लिए हथियारों का निर्माण किया जा रहा था। पुलिस ने एक आरोपित को दबोच लिया, जबकि दूसरा चमका देकर भा गया। पकड़े गए आरोपित पहले भी अवैध हथियार तस्करी में दो बार जेल जा चुके हैं।
दरअसल, एसपी शैलेंद्र चौहान को सूचना मिली कि, जरैना गांव के बाहर सुनसान में बने एक मकान में अवैध हथियार बनाए जाते हैं। एसपी ने तत्काल चिन्नौनी व जौरा थाने की टीमें बनाकर कार्रवाई को भेजा।
पुलिस ने जरैना गांव के बाहर एकांत में बने सुरेश कुशवाह पर दबिश दी तो, सुरेश कुशवाह का 24 साल का बेटा बल्लू उर्फ बलवीर कुशवाह और जरैना गांव का ही रहने वाला विजय सिंह कुशवाह अवैध हथियार बना रहे
पुलिस को देखकर विजय सिंह कुशवाह भागने में सफल हो गया, लेकिन पुलिस ने बल्लू कुशवाह को पकड़ लिया है। जिस मकान में हथियार बनाने की फैक्ट्री चल रही थी, उसमें 10 कट्टे, एक अधिया बंदूक, चार कारतूस, 32 अधबने कट्टा, छह खाली कारतूस, 22 ट्रिगर, 44 बाडी लाकिंग पिन, बेल्डिंग मशीन, चूड़ी मशीन सहित आदि सामग्री जब्त की है, जो अवैध हथियार बनाने के उपयोग आती है। अवैध हथियार बनाने के लिए उपयोग में आने वाली सामग्री अलीगढ़ से लाते थे और अलीगढ़ के सांचे में ही अवैध कट्टा व बंदूकें बनाते थे।
25 कट्टेपुलिस पूछताछ में सामने आया है, कि मास्टरमाइंट विजय सिंह कुशवाह है जिसने बल्लू कुशवाह के साथ मिलकर दो महीने पहले अवैध हथियार बनाने का काम शुरू किया। इस दो महीने में उसने मुरैना के अलावा भिंड, शिवपुरी व ग्वालियर क्षेत्र में कई अवैध हथियार सप्लाई किए हैं। सबसे बड़ी सप्लाई इन हथियार तस्करों ने मार्च महीने में ही इन बदमाशों ने ग्वालियर में किसी को 25 कट्टा की एकमुश्त सप्लाई दी है। पुलिस अब जांच में जुटी है, कि इन तस्करों ने किन-किन को हथियार खपाए हैं।
विजय सिंह कुशवाह पहले भी दो बार अवैध हथियारों की तस्करी करते हुए पकड़ा जा चुका है। साल 2021 में कोतवाली पुलिस ने पकड़ा था, उस समय इसके कब्जे से 20 पिस्टलें व दर्जनों कारतूस जब्त किए गए थे। इसके बाद जौरा में भी पुलिस ने हथियार सप्लाई करते हुए पकड़ा था।
पुलिस के हाथ लगे बल्लू कुशवाह ने बताया, कि उसने मिर्जापुर फिल्म देखी और अवैध हथियारो से अच्छी कमाई करने का आइडिया उसी फिल्म से मिला, इसके बाद उसने विजय सिंह के साथ यह काम शुरू कर दिया। आरोपित ने पूछताछ में बताया है, कि एक कट्टे को बनाने पर 1500 रुपये तक खर्च होता है, जबकि यह आसानी से चार से पांच हजार रुपये में बिक जाता है।