This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

टैटू गैंग के 2 सदस्य गिरफ्तार, शरीर पर बनवाया था AK-47, सिपाहियों ने तैरकर बदमाश को दबोचा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

ग्वालियर. मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने टैटू बनाकर इलाके में टशन दिखाने वाले टैटू गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से अवैध हथियार और बाइक भी बरामद किए गए है. पकड़े गए युवकों ने अपने पिता पर भी कट्टा अड़ाकर मारपीट की थी. इसका प्रकरण थाना बिजौली में दर्ज है. बदमाशों से पूछताछ में पता चला है कि उनके 7 सदस्यीय टैटू गिरोह में कुछ नाबालिग युवक भी शामिल है, जो कि लोगों को AK-47 जैसे हथियारों के टैटू दिखा कर धमकाते है.
बिजौली पुलिस को मुखबिर से खबर मिली कि पारसेन गांव की पहाड़िया के पास एक बाइक सवार हथियार लेकर वारदात की फिराक में है. पुलिस टीम ने घेराबंदी कर बाइक सवार पैदल भागा. पुलिस 5 किलोमीटर तक पीछे दौड़ती रही. उसके बाद बदमाश नदी में कूद गया. सिपाहियों ने तैरकर बदमाश को पकड़ लिया. बाइक सवार ने बताया कि वो पारसेन गांव का रहने वाला आलोक उर्फ कालू है.
युवक की तलाशी लेने पर उसके पास से एक 315 बोर का लोडेड कट्टा मिला. पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि वो टैटू गैंग का मेंबर है. उनके गिरोह में परिवार के लोगों के साथ कुल 6 – 7 लोग शामिल है, गैंग के कालू, अकबर, इरफान, गुड्डा अपने पास अवैध हथियार रखते है. वहीं गैंग के मेंबर यह अपने शरीर पर AK-47 के टेटू गुदवाते है. इन टैटू को दिखा कर लोगों को धमकाते है. गिरोह का एक और साथी अकबर खान बेहट इलाके से पकड़ा गया. पुलिस ने उसके पास से भी एक देशी कट्टा और जिन्दा कारतूस बरामद किया है.
खास बात ये है कि आरोपी अकबर के खिलाफ उसके पिता ने भी थाने में शिकायत की थी कि उनका बेटा हथियारों के टेटू बनवाकर लोगों को धमकाता है. अकबर के साथ ही उनका भाई और भतीजों ने अपने शरीर पर AK-47 रायफल के टैटू बनवाकर धमका रहे थे. जब उन्होंने रोका तो बेटे अकबर ने उनके साथ भी मारपीट की थी. पुलिस ने पकड़े गए टैटू गैंग के दोनों आरोपियों के खिलाफ मारपीट और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. वहीं इन दोनों से इनकी गैंग में शामिल अन्य आरोपियो के बारे में पूछताछ कर रही है.

-------------------------------
बिना लिखित अनुमति के प्रचार सामग्री छापने वाली दो दुकानों को किया सील
जबलपुर। जिला निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अधारताल तहसीलदार की टीम ने लार्डगंज स्थित कछियाना क्षेत्र में छापा मार कार्रवाई करते हुए दो दुकानों को सील किया है। दुकानों का नाम अपूर्व प्रिंटर्स और रुचि प्रिंटर्स हैं।
क्या है पूरा मामला-बता दें कि दोनों ही दुकान संचालक प्रत्याशियों से बिना वर्क आर्डर लिए ही चुनाव प्रचार प्रसार के लिए पैम्फलेट छाप रहे थे। तहसीलदार दीपक पटेल और उनकी टीम ने दुकानों को सील करते हुए दुकान संचालकों को नोटिस थमाया है और उनसे जानकारी मांगी है। दर्शल भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश है कि अगर कोई भी प्रत्याशी प्रचार प्रसार के लिए पैम्फलेट छपवाता है तो उसे प्रिंटर्स को वर्क आर्डर देना होगा। इतना ही नहीं पैम्फलेट में संख्या भी लिखनी होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी को सूचना मिली कि कछियाना क्षेत्र में कुछ ऐसी दुकाने हैं जो कि बिना वर्क आर्डर लिए ही प्रचार प्रसार की सामग्री छप रही है। निर्देश पर तहसीलदार दीपक पटेल और उनकी टीम ने मौके पर पहुंचकर रुचि प्रिंटर्स और अपूर्व प्रिंटर्स की जांच की तो पता चला कि यहां पर बड़ी संख्या में पैम्फलेट छापी जा रहे हैं वह भी बिना वर्क आर्डर के। तहसीलदार ने दोनों ही दुकानों को सील कर इसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को दी है।
-----------------------------------------
IPS की लोकेशन ट्रेस करते युवक गिरफ्तार, खनन माफियाओं के ग्रुप में करता था शेयर
ग्वालियर। अवैध खनन के लिए कुख्यात ग्वालियर चंबल अंचल में खनन माफिया का हौसला इतना बढ़ गया है कि अब खनन माफिया से जुड़े लोग आईपीएस ऑफीसरों की भी निगरानी करने लगे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब ग्वालियर में खनन माफिया से जुड़े एक युवक को पुलिस ने दबोचा। आरोपी एक प्रशिक्षु लेडी आईपीएस अफसर की लगातार लोकेशन ट्रेस करके खनन माफिया तक पहुंचाता था।
दरअसल, भारतीय पुलिस सेवा की प्रशिक्षु अधिकारी अनु बेनीवाल बिजौली में थाना प्रभारी के रूप में पदस्थ होकर ट्रेनिंग कर रहीं है। इस इलाके से अवैध रेत खनन होकर निकलता है। वे बीती रात रूटीन चैकिंग पर निकली थी। थाने से बाहर निकलते ही उन्हें सफेद रंग की कार दिखी। यह कार बीते कई दिनों से उन्हें अपने आसपास दिख रही थी।
उन्होंने एक आरक्षक को कार चालक को बुलाने भेजा तो वह आने की जगह आरक्षक से ही उलझ गया। तब तक और पुलिस वाले दौड़कर पहुंचे और उसे दबोचकर थाने ले आए। पकड़े गए संदिग्ध युवक ने पूछताछ में बताया कि उसका नाम आमिर खान है। खनन माफिया ने उसे धंधे में बाधा बन रही प्रशिक्षु आईपीएस बेनीवाल की लोकेशन ट्रेस कर उसे मिनिट टू मिनिट ग्रुप में शेयर करने का काम सौंपा गया है।
हर लोकेशन शेयर करने के बदले उसे पैसा मिलता है। आरोपी जिस कार से पीछा करता था वह एमपी 07 सीडी 0638 नम्बर की कार भी जब्त कर ली है। आरोपी से पूछताछ जारी है।