This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

फैक्ट्री में रिएक्टर फटा, 5 की मौत:मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

संगारेड्डी। तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में रिएक्टर फटने से पांच लोगों की मौत हो गई। 10 अन्य घायल हो गए। घटना बुधवार (3 अप्रैल) की शाम 5 बजे की है।
अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि कई अन्य लोग अभी भी फंसे हुए हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। स्थानीय लोगों और मीडिया के मुताबिक, विस्फोट के समय इमारत में 50 लोग थे।
जिस फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है उसका नाम एसबी ऑर्गेनिक्स लिमिटेड है। जो सांगरेड्डी जिले के चंदुर गांव में हैं। धमाके के बाद फैक्ट्री से काला धुआं उठने लगा। स्थानीय लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। मौके पर फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस बुलाई गई।
तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने फैक्ट्री ब्लास्ट पर दुख जताया है। उन्होंने X पर पोस्ट में कहा कि एसबी ऑर्गेनिक्स के रिएक्टर में विस्फोट की घटना में कई लोगों की मौत चौंकाने वाली है।मैंने घायलों को बेहतर इलाज के लिए निर्देश दिए हैं। पीड़ित परिवारों को मेरी संवेदनाएं हैं।

-------------------------------
राहुल गांधी ने वायनाड से नामांकन भरा:प्रियंका के साथ एक घंटे रोड शो किया
वायनाड। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने बहन प्रियंका गांधी के साथ एक घंटे का रोड शो किया। इस दौरान राहुल ने क्षेत्र की जनता से कहा कि आपका सांसद होना सौभाग्य की बात है।
वायनाड सीट में राहुल के खिलाफ I.N.D.I.A. में शामिल CPI की एनी राजा चुनाव लड़ रही हैं। एनी राजा ने भी बुधवार को रोड शो करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस सीट से भाजपा ने केरल के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को मैदान में उतारा है।
उधर, दिल्ली में कांग्रेस ने पार्टी की '5 न्याय, 25 गारंटी' को देश के लोगों तक पहुंचाने के लिए 'घर-घर गारंटी' कैंपेन शुरू किया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसकी शुरुआत नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से की। पार्टी की प्लानिंग है कि कम से कम 8 करोड़ घरों में कांग्रेस की गारंटी कार्ड पहुंचाई जाए।
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्त्ता कम से कम 8 करोड़ घरों में गारंटी कार्ड पहुंचाएंगे। वह लोगों को बताएंगे कि हमारी सरकार आने के बाद हम क्या क्या काम करेंगे।उन्होंने आगे कहा कि हम लोगों को गारंटी देते हैं कि हमारी सरकार हमेशा गरीबों के साथ रहेगी और गरीबों के लिए काम करेगी।
खड़गे ने आगे कहा कि मोदी जी अपनी गारंटी की बात करते हैं, लेकिन उनकी गारंटी कामयाब नहीं हुई। उनकी गारंटी लोगों को नहीं मिली। उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियों की बात की, लेकिन लोगों को नौकरी नहीं मिली। उन्होंने 15-15 लाख रुपए देने का वादा किया, लेकिन यह गारंटी भी पूरी नहीं।’’खरगे ने आरोप लगाया कि किसानों से किए वादे भी मोदी सरकार ने पूरे नहीं किए।