This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

अंबेडकर की मूर्ति से छेड़छाड़, असमाजिक तत्वों ने मुंह और आंख पर लगाया काला पदार्थ, FIR दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन मे बड़नगर संगम चौराहे पर स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। सामाजिक तत्वों ने डॉ अंबेडकर की प्रतिमा को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया और मूर्ति की आंखों और मुंह पर काला पदार्थ लगा दिया। घटना के बाद तहसीलदार माला राय प्रभारी थाना प्रभारी हेमंत कटारे मौके पर पहुंचे जिसके बाद अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
दरअसल बड़नगर कुछ ही महीने पहले भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना संगम चौराहे पर की गई थी। लेकिन आज सामाजिक तत्वों ने आज उनकी प्रतिमा से छेड़छाड़ की। सामाजिक संगठन के लोगों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी और इसकी शिकायत करने थाने पर भी पहुंचे। इसके बाद बड़नगर तहसीलदार माला राय और थाना प्रभारी हेमंत कटारे मौके पर पहुंचे और घटना को गंभीरता से लिया।
इस घटना से कहीं ना कहीं संगठन के लोगों में आक्रोश है क्योंकि संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा सालों के प्रयासों के बाद यहां स्थापित हो पाई थी। बहुजन समाज पार्टी के नेता प्रकाश चौहान ने कहा कि अगर कल तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

-------------------------------------
बदमाशों ने खड़ी गाड़ियों में लगाई आग, 3 कार और 1 स्कूटी जलकर राख
ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से आगजनी की खबर सामने आई है। जहां सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों में अज्ञात बदमाशों ने आग लगा दी, जिससे तीन कार और एक स्कूटी जलकर राख हो गई। इस मामले में पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, ताकि जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी हो सके।
यह घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के हॉस्पिटल रोड की है। दरअसल, कुछ लोग रात समय सड़क पर कार और बाइक पार्क कर घर चले जाते हैं। आज सुबह अज्ञात बदमाशों ने रोड किनारे खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया और फरार हो गए। मॉर्निंग वॉक निकले लोगों ने आग की लपटें देखी और तुरंत इसकी सूचना पुलिस और दमकल टीम को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची।
दमकल कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक तीन कार और स्कूटी जलकर राख हो चुकी थी। कार मालिक और आसपास के लोगों ने बताया कि कल ही अज्ञात व्यक्ति ने कार में आग लगा दी थी। रेत डालकर आग बुझाया गया था। दो दिन में यह दूसरी घटना है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और आसपास लगे सीसीटीवी खंगाल रही है।
-------------------------------
थाना प्रभारी का निजी ड्राइवर बना फर्जी टीआई पकड़ा गया , टोल टैक्स बचाने पहनी पुलिस की वर्दी,
इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में यातायात पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक युवक काे पकड़ा है। जो कि टोल टैक्स बचाने के चक्कर में पुलिस की वर्दी पहना हुआ था। जिसमें स्टार भी लगे हुए थे। फिलहाल, पकड़े गए आरोपी से पुलिस तमाम पहलुओं पर पूछताछ कर रही है।
यह मामला शहर के विजयनगर थाना क्षेत्र का है। जहां चेकिंग के दौरान यातायात पुलिस ने वर्दी पहने हुए एक युवक को पकड़ा है, जो कि मंदसौर का रहने वाला बताया जा रहा है। दरअसल, चेकिंग के वक्त पुलिस कर्मियों ने एक कार को रोका, जिसमें एक युवक सवार था। वह खाकी शर्ट पहना हुआ था और बकायदा कंधे पर स्टार भी लगे हुए थे। लेकिन युवक ने नीचे दूसरे कलर की पेंट पहना था।
जब पुलिसकर्मियों को शक हुआ तो उन्होंने युवक को उतरने को कहा और पूछताछ की, तो पता चला की वह हाईवे पर टोल टैक्स बचान के चक्कर में ऐसा करता था। फिलहाल, यातायात पुलिसकर्मियों ने युवक को विजयनगर थाना पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है आरोपी युवक अन्य किसी थाना प्रभारी का निजी ड्राइवर है। पुलिस युवक से पूछताछ में जुटी हुई है।