This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

'मां के अंतिम संस्कार के लिए भी मुझे नहीं मिली थी पेरोल', आरोपों पर राजनाथ सिंह का पलटवार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

नई दिल्ली। रक्षामंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा "कांग्रेस ने 1975 में देश में इमरजेंसी लगाई, आज वो हम पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं। मैं इमरजेंसी के दौरान जेल में था। मुझे आपातकाल का विरोध करने के चलते जेल में डाला गया था। तब मेरी माताजी बीमार थीं। उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया और उनका निधन हो गया। मुझे रिहाई नहीं मिली थी।"
लोकसभा चुनाव मुहाने पर है और बीजेपी इस चुनाव में 'अबकी बार 400 पार' के नारे साथ मैदान में है। दूसरी ओर तमाम विपक्षी पार्टियां अपनी रैलियों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कह रही है कि अगर तीसरी बार भाजपा सत्ता में आएगी तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा, संविधान बदल दिया जाएगा और तानाशाही आ जाएगी। विपक्ष के आरोपों पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने एक इंटरव्यू में कांग्रेस पर निशाना साधा और उनके तानाशाही के आरोप को बेबुनियाद करार दिया। एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने इमरजेंसी लगाई थी, वे लोग हमपर तानाशाही का आरोप लगाते हैं। इमरजेंसी के उस भयावह और काले दौर का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह एक समय भावुक भी हो गए, क्योंकि उस दौरान का उनका निजी पारिवारिक अनुभव भी काफी बुरा रहा था। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बताया, ''मुझे आपातकाल के दौरान मेरी मां के अंतिम संस्कार के लिए पैरोल भी नहीं दिया गया, वो लोग हम लोगों पर तानाशाही के आरोप लगाते हैं। अपने गिरेबान में झांक कर नहीं देखते हैं।''
राजनाथ सिंह ने कहा, "पाकिस्तान से मेरी यही अपेक्षा है कि यदि वह आतंकवाद का सहारा लेकर भारत को अस्थिर करने की कोशिश करेंगे तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। पाकिस्तान आतंकवाद पर काबू पाए। यदि पाकिस्तान को लगता है कि वह आतंकवाद पर काबू पाने में असमर्थ है, नहीं कर सकते हैं तो फिर पड़ोसी देश भारत से सहयोग ले सकते हैं।आतंकवाद को रोकने के लिए भारत उनका सहयोग करने के लिए तैयार है।"
राजनाथ सिंह से जब पूछा गया कि क्या चीन द्वारा भारत की जमीन पर कब्जा किया गाया है? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "पीएम मोदी की सरकार रहते हुए कोई एक भी इंच की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता है। हम अपनी जमीन कतई नहीं जाने देंगे।" पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, "पीओके हमारा था, है और रहेगा।"
अरुणाचल प्रदेश के कई गांवों का नाम बदलने पर कहा, "LAC के उस पार जो उनकी ज़मीन है उसपर वे कुछ करते हैं, तो मैं इस संबंध में क्या कर सकता हूं। बॉर्डर के पास हमने भी काफी निर्माण किया है...लेकिन दोनों देशों की ओर से शांति स्थापित करने के प्रयास भी होने चाहिए।"
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर कहा, "मैं नहीं कहना चाहता कि कांग्रेस के कार्यकाल में क्या हुआ था, कितने हज़ार वर्ग किलोमीटर ज़मीन चीन के कब्ज़े में गई। लेकिन मैं देश की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के रहते हुए एक इंच ज़मीन पर भी कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता, एक इंच भी ज़मीन जाने नहीं देंगे।"
राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान और आतंकवाद के मुद्दे पर कहा, "मैं पाकिस्तान से अपेक्षा करता हूं अगर वे आतंकवाद का उपयोग करके भारत को अस्थिर करने की कोशिश करेंगे तो इसका खामियाजा भुगतना होगा।अगर पाकिस्तान को लगता है कि वह आतंकवाद पर काबू करने में असमर्थ हैं, नहीं कर सकते हैं तो पड़ोसी देश भारत का भी सहयोग प्राप्त करना चाहते हों तो भारत का सहयोग प्राप्त करें। भारत आतंकवाद को रोकने के लिए सहयोग करने के लिए तैयार है।"
रक्षामंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर तेजी के साथ अग्रसर है। आगामी 20-25 वर्षों में भारत विश्व की महाशक्ति होगा। दुनिया हमारी ओर आशा पर निगाहों से देख रही है। इसे विश्व के बड़े देश भी स्वीकार कर रहे हैं। हमारी सरकार ने बगैर किसी भेदभाव के लोगों के विकास के लिए काम किया है। धर्म, जाति, संप्रदाय को देखे बिना योजनाओं का लाभ आम जनता तक सीधे पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजागार प्रदान करने व महिलाओं को न्याय प्रदान करने के लिए कदम उठाया गया है।

--------------------------
लोकसभा चुनाव-2024:लालू की बेटी मीसा भारती बोलीं- हमारी सरकार आई तो मोदी जेल में होंगे
नई दिल्ली। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने गुरुवार (11 अप्रैल) को कहा- अगर जनता का आशीर्वाद मिला और हमारी सरकार आई तो पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई नेता जेल में होंगे। इस पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि 2029 तक तो सब फिक्स है। इसके बाद ही कुछ सोचेंगे।
मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने दो बार पीएम मोदी के जेल जाने को लेकर बयान दिया है। पहली बार उन्होंने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बयान दिया। वहीं, दूसरी बार चुनावी रैली के दौरान ये बात कही। पूरी खबर पढ़ें...
उधर, कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी ने बुधवार (10 अप्रैल) को कहा कि नेहरू परिवार से कोई नेता जरूर उत्तर प्रदेश की सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि रायबरेली या अमेठी सीट से पार्टी राहुल गांधी या प्रियंका गांधी को चुनाव में उतारेगी। वहीं, रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने की अटकलों को उन्होंने खारिज कर दिया। एंटनी ने कहा कि देश की सभी सेक्युलर पार्टियों में गांधी परिवार पर पूरा भरोसा है।
इसके अलावा मंगलवार रात को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। कांग्रेस ने धुले सीट से शोभा दिनेश बच्छाव को उम्मीदवार बनाया। वहीं, जालना संसदीय क्षेत्र से कल्याण काले को टिकट दिया है।
---------------------------
अमित शाह का बड़ा बयान- 'घमंडिया गठबंधन जीता तो सबसे बड़ा नुकसान ओबीसी का'
कटनी। लोकसभा चुनाव 2024 में मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा ने मध्यप्रदेश में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम नरेन्द्र मोदी के बाद अब केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी मध्यप्रदेश की धरती से जमकर हुंकार भरी है। कटनी के बरही में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह न केवल विपक्षी गठबंधन इंडिया अलाइंस बल्कि कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।
बरही में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने दोनों से सवाल करते हुए पूछा कि जब केन्द्र में सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार थी तब कमलनाथ, श्रीमान बंटाधार आपने 10 साल तक केन्द्र में सरकार चलाई। जरा हिसाब दीजिए आपने इन 10 सालों में मध्यप्रदेश के विकास के लिए कितना पैसा दिया ? मैं बताता हूं 10 साल में कांग्रेस ने एमपी के विकास के लिए 1 लाख 99 हजार करोड़ रुपए दिए । वहीं मोदी सरकार ने 10 साल में 7 लाख 74 हजार करोड़ रूपए दिया।
अमित शाह ने विपक्षी गठबंधन इंडिया अलाइंस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि घमंडिया गठबंधन कभी देश का कल्याण नहीं कर सकता। घमंडिया गठबंधन जीतता है तो सबसे बड़ा नुकसान ओबीसी का होने वाला है। कांग्रेस ओबीसी विरोधी पार्टी है। मोदी सरकार में ओबीसी के 27 मिनिस्टर हैं, 37 परसेंट सांसद ओबीसी से हैं और मोदी सरकार ने ओबीसी आयोग का गठन किया है। केन्द्र की सभी शैक्षणिक संस्थाओं में 27 फीसदी ओबीसी को आरक्षण देने का काम भी मोदी सरकार ने किया है।
अमित शाह ने धारा 370 को लेकर भी कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया। अमित शाह ने कहा कि 70 साल तक कांग्रेस पार्टी धारा 370 को संभालकर बैठी थी, वोट बैंक की राजनीति करती थी। लेकिन मोदी सरकार ने धारा 370 हटाकर कश्मीर को जोड़ने का काम किया। उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा कांग्रेस कई सालों से अटका रही थी भटका रही थी लेकिन मोदी सरकार ने रामलला को प्राण प्रतिष्ठा करके उन्हें भव्य मंदिर में बैठा दिया। इस बार रामनवमी पर रामलला टेंट में नहीं भव्य मंदिर में अपना बर्थ-डे मनाएंगे। अमित शाह ने कहा कि राहुल, सोनिया, खड़गे ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण स्वीकार नहीं किया और जो लोग आए उन्हें पार्टी से निकाल दिया।