This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

हैरान करने वाला मामला : महिला ने देवी मंदिर में जीभ काटकर चढ़ा दी, बोली सपने में आई थी देवी दुर्गा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

जबलपुर। चैत्र नवरात्रि का पर्व पूरे मध्य प्रदेश में श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया जा रहा है। देवी की उपासना लोग अपनी शक्ति और भक्ति के साथ मना रहे हैं। नवरात्रि पर आस्था के अनके रूप भी देखने को मिल रहे हैं। इसी कड़ी में आस्था का अनोखा और हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां देवी दुर्गा के सामने एक महिला भक्त ने अपनी जीभ काटकर ही देवी को अर्पण कर दी है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि इसे आस्था कहा जाए या अंधविश्वास? सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि महिला ने इलाज करवाने से भी मना कर दिया है।
मामला गौरी घाट थाना अंतर्गत संजय गांधी नगर इलाके का है। महिला ने सपने में माता (देवी दुर्गा) आई थी कह घर के मंदिर में अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी। घटना सुबह 12 बजे की है। जीभ काटकर चढ़ाने के बाद घर में बने मन्दिर में ही लेटी हुई है। परिजनों द्वारा इलाज के लिए अस्पताल ले जाने से भी मना कर दी है। फिलहाल मंदिर के पास लोगों की भीड़ लगी हुई है। लोग खासकर महिला भजन कीर्तन कर रही है। जानकारी राजा चौधरी, महिला के बेटे और बहू ने दी है।

-----------------------------------
कांग्रेस खत्म पार्टी, भाजपा ही भाग्य और भविष्य है- शिवराज सिंह
इछावर। विदिशा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और सूबे के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को अपनी संसदीय क्षेत्र व राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा की इछावर विधानसभा पहुंचे, जहां उन्होंने एक आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस एक खत्म पार्टी है और उसके बड़े-बड़े नेता अपनी-अपनी सीट छोड़कर भाग रहे हैं। कांग्रेस के मुख्य नेतृत्व के रायबरेली से लड़ने वाले नेता अपनी सीट छोड़कर दक्षिण में जा रहे हैं। साथियों अपने को जीत का अंतर बढ़ाने के लिए जिन परिवारों ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस काे वोट दिया था, उन्हें चिन्हित कर उनसे बात करनी है कि कांग्रेस को वोट देकर क्यों अपना वोट बेकार कर रहे हो और ऐसे परिवारों से लगातार संपर्क में रहना है। यह तय करना है कि वह किसके कहने से अपने वोट को पलट सकते हैं। यदि वह मंत्री जी के कहने से अपने वोट को पलट सकते हैं तो मंत्री जी की उनसे बात कराएं, आपको लगता है कि वह मेरे कहने से अपने वोट को पलट सकते हैं, तो आप मेरी उनसे बात कराओ, मैं भी उनसे बात करूंगा। साथियों भाजपा ही देश का भाग्य और भविष्य है। इस बार हम 400 से ज्यादा सीट जीतेंगे और आप सभी का सपना राष्ट्र को परम वैभव पर पहुंचाएंगे।
दशहरा मैदान पर जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब घबराने की कोई बात नहीं है। अब मैं केंद्र सरकार में पहुंच कर आपकी सेवा करूंगा और राज्य में आपकी सेवा करने के लिए हमने राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा को बैठाया है। वैसे तो क्षेत्र में संपूर्ण विकास है, यदि कहीं कुछ रह गया है तो आप निश्चिंत रहिए और मुझ पर विश्वास रखिए, जो और जैसा आप बोलेंगे वैसा विकास इछावर क्षेत्र में किया जाएगा। इछावर और बुदनी दो विधानसभा मेरे संसदीय क्षेत्र में है। अब आपकी जिम्मेदारी बनती है कि कौन सी विधानसभा मुझे कितने अधिक वोटो से जिताएगी। हम कुछ करने के लिए पैदा हुए हैं। मैने खुद ने इमरजेंसी के समय जेल में वक्त गुजारा है, पर हमने कभी हिम्मत नहीं हारी और जनता ने हम पर विश्वास जताया और हम आपकी सेवा के लिए सरकार में आए है। आप खुद देखने वाले हो कि किस प्रकार मैंने रात दिन 18 साल तक इस प्रदेश की सेवा कर मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से आज विकसित राज्य की ओर पहुंचाया। आज प्रदेश की योजनाओं की चर्चा देश ही नहीं पूरे विश्व में की जाती है।
दशहरा मैदान पर सभा को संबोधित करने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने दशहरा मैदान स्थित महादेवी मंदिर भी गए और महादेवी मां के दर्शन कर पूजा आराधना की, जहां उनके समर्थक और कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा और लोग उनके साथ सेल्फी लेने के लिए लाइन में लगते हुए नजर आए।
---------------------------------
सिंधिया ओ सिंधिया ,अब क्या है चुनें मोदी दिल से, गाने पर थिरकते ज्योतिरादित्य सिंधिया का वीडियो वायरल
चंदेरी। ज्योतिरादित्य सिंधिया इस समय अपने निर्वाचन क्षेत्र गुना शिवपुरी के मतदाओं के बीच प्रचार में व्यस्त हैं, वे लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं उनके दुःख सुखमें शामिल हो रहे हैं, इसी बीच कार्यकर्ता सम्मेलन में महाराज सिंधिया का अलग अंदाज दिखाई दिया जब वे मंच पर जनता के बीच थिरकते दिखाई दिए ..
लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने निकले केंद्रीय मंत्री और गुना शिवपुरी लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के एक निराला अंदाज देखने को मिला है, जनता ने डांसिंग सिंधिया का अलग अंदाज दिखाई दिया जब वे कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए सिंधिया… ओ सिंधिया… ओ सिंधिया दिल से , सोचना अब क्या है… चुने मोदी फिर से… गीत पर थिरकते दिखाई दिए…सिंधिया के इस अंदाज का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है ..
ज्योतिरादित्य सिंधिया इस समय अपने निर्वाचन क्षेत्र गुना शिवपुरी के मतदाओं के बीच प्रचार में व्यस्त हैं, वे लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं उनके दुःख सुखमें शामिल हो रहे हैं, इसी बीच कार्यकर्ता सम्मेलन में महाराज सिंधिया का अलग अंदाज दिखाई दिया जब वे मंच पर जनता के बीच थिरकते दिखाई दिए ..
दर असल सिंधिया चंदेरी में कार्यकर्ता सम्मेलन में जब पहुंचे तो वहां गीत बज रहा था ..सिंधिया ..ओ सिंधिया.. ओ सिंधिया ..दिल से …सोचना अब क्या है ..चुने मोदी फिर से …इस गीत के बोल कानों में पड़ते ही सिंधिया झूम उठे..वे खुद को रोक नहीं पाए ..उन्होंने दोनों हाथ उठाये चलते हुए मंच तक गए और फिर मंच पर खड़े होकर तालियाँ बजाकर खुद डांस करने लगे ..