This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

विवाहित पुत्री भी अनुकंपा नियुक्ति की हकदार, मप्र हाई कोर्ट ने दिया 60 दिन में अपॉइंटमेंट करने आदेश

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

जबलपुर । हाई कोर्ट ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि यदि याचिकाकर्ता पात्र है तो उसके आवेदन पर विचार कर उसे अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने का निर्णय पारित करें। न्यायमूर्ति संजय द्विवेदी की एकलपीठ ने इसके लिए 60 दिन की मोहलत दी है। हाई कोर्ट ने यह भी कहा है कि यदि याचिकाकर्ता अनुकंपा नियुक्ति पाने की हकदार नहीं है तो अभ्यावेदन निराकृत करते समय उचित कारण भी रेखांकित करें।
याचिकाकर्ता जबलपुर निवासी राजकुमारी बालमीक की ओर से अधिवक्ता मोहनलाल शर्मा, शिवम शर्मा व अमित स्थापक ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि याचिकाकर्ता विवाहित बेटी है। पिता की मृत्यु के बाद उसने डीईओ के समक्ष अनुकंपा नियुक्ति पाने अभ्यावेदन प्रस्तुत किया था।
दलील दी गई कि हाई कोर्ट की फुल बेंच ने मीनाक्षी दुबे विरुद्ध मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मामले में यह अभिनिर्धारित किया है कि विवाहित पुत्री भी अनुकंपा नियुक्ति की हकदार है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने डीईओ को याचिकाकर्ता के लंबित अभ्यावेदन पर विचार कर उचित निर्णय पारित करने के निर्देश दे दिए।
--------------------------------------
भाई ने बहन की शादी के कार्ड पर भाजपा को वोट देने की अपील की
भोपाल। भोपाल में भाई ने बहन की शादी के लिए अनूठा कार्ड छपवाया है। इस कार्ड में नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव में वोट देने की अपील की है।
हाउसिंग बोर्ड कालोनी में रहने वाले कमलेश ने अपनी बहन तुलसा के लिए कार्ड बनवाया है। इस कार्ड के सबसे नीचे लिखा है कि वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए जो लोग आए उनके लिए सबसे बड़ा आशीर्वाद यही होगा कि वह लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट दे और नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाए यह अपील कार्ड के माध्यम से की है। इसके अलावा छोटी सी डायरी भी बांट रहे है, जिसमें पिछले पांच वर्ष में लागू योजना के बारे में लिखा हुआ है। कमलेश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल ऐतिहासिक है। मैंने मोदी के सभी भाषण सुने है। उनके कार्य करने का तरीका बहुत अच्छा है। वहीं उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक पांडे ने बताया कि यदि ऐसा कोई मामला है तो इस संबंध में परिक्षण कराया जाएगा।
-------------------------------------------
MP नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़ा: HC के आदेश पर ग्वालियर पहुंची CBI की टीम
ग्वालियर। मध्यप्रदेश में नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़ा मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर CBI की टीम जांच करने ग्वालियर पहुंच गई है। अंचल में अवैध रूप से संचालित नर्सिंग कॉलेज की जांच को लेकर CBI टीम ने डेरा जमा लिया है। शहर में 26 अप्रैल तक CBI की टीम रहेगी।
शनिवार को CBI टीम ग्वालियर के जौरासी गांव स्थित बालाजी नर्सिंग कॉलेज पहुंची। कॉलेज में दस्तावेजों को खंगाला, मुख्य बात यह है कि CBI टीम अब तक 28 नर्सिंग कॉलेज की जांच कर चुकी है। जांच में सभी नर्सिंग कॉलेज संचालन योग्य नही पाए गए। निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार संचालन नही मिला।
गौरतलब है कि CBI टीम को ग्वालियर अंचल के करीब 70 नर्सिंग कॉलेज की जांच करना है। हाइकोर्ट के आदेश पर बड़े पैमाने पर नर्सिंग कॉलेज के संचालन में हुई धांधली की जांच CBI की टीम कर रही है। जांच दल में मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल के पदाधिकारी भी शामिल है। वहीं CBI की जांच टीम को नाजिम खान लीड कर रहे है।