This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

3 करोड़ 40 लाख रुपए के शेयर की ठगी, क्राइम ब्रांच ने कंपनी के एमडी और पत्नी को किया गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर क्राइम ब्रांच पुलिस ने 3 करोड़ 40 लाख रूपये के शेयर ठगी के दो आरोपियों को बैंगलुरू से गिरफ्तार किया है। शहर के नरेन्द्र सिंह फालके की अनुमति के बिना आईटीसी के 79,500 शेयरों को छलपूर्वक एवं धोखाधड़ी से बेच दिया था। जिनकी वर्तमान कीमत 3 करोड़ 40 लाख रुपये है। क्राइम ब्रांच पुलिस ने आरोपियों को कर्नाटक बैंगलोर में मौजूद सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी एसपी श्रीशा ओर उनकी पत्नी पदमज्योति श्रीशा को गिरफ्तार कर ट्रांजिस्ट रिमांड पर लिया है।
दरअसल नरेन्द्र सिंह फालके ने इस मामले में क्राइम ब्रांच को शिकायत की थी कि उसके द्वारा आईटीसी कंपनी के 79,500 शेयर थे। सुशील फाइनेंस कंपनी के डीमैट अकाउंट से सननेस कैपिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड बैंगलोर के डीमैट अकाउंट में 79,500 शेयर ऑनलाईन ट्रांसफर किए थे। जो कि सननेस कैपिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड शेयर डीमेट खाते में दिनांक 16 अप्रैल 2021 तक खाते में ही थे। इन शेयरों की कीमत 1 करोड़ 65 लाख 36 हजार रुपये थी। उसके बाद यह शेयर सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के उनके डीमैट अकाउंट में दिखना बंद हो गया था।
पीड़ित ने सननेस कैपिटल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से जानना चाहा कि उनके 79,500 शेयर क्यों नहीं दिख रहे हैं। लेकिन सननैस कंपनी ने इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी। सीडीएसएल को मेल कर अपने शेयर डीमेट अकाउंट में आईटीसी कम्पनी के शेयर सननेस कैपिटल इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड कपनी द्वारा खुर्द-बुर्द कर लिये गये और शेयर का कोई पैसा मुझे नहीं मिला है। इस शिकायत के बाद ही क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा विवेचना शुरू कर दी गई थी और अब आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

---------------------------------------
IPL मैचों में सट्टा खिलाते 3 गिरफ्तार: 7 मोबाइल, 1 लैपटॉप और करोड़ों का हिसाब किताब बरामद
इंदौर। क्राइम ब्रांच और अन्नपूर्णा थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए IPL मैचों में सट्टा खिलाते तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र के पार्श्वनाथ नगर में एक रूम में आईपीएल मैचों पर सट्टा खिलाया जा रहा था। मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए वेबसाइट के माध्यम से आईडी बना कर सट्टा संचलित करने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 7 मोबाइल, 1 लैपटॉप, करोड़ों का हिसाब किताब बरामद किया है।
पुलिस ने बताया कि युवक पिछले कई दिनों से यहां पर आईपीएल मैचों पर सट्टा संचालित कर रहे थे और वेबसाइट बनाकर कई लोगों को आईडी भी उपलब्ध कराई गई थी। फिलहाल, मौके से पुलिस ने शुभम, अनिल और पवन नामक युवक को पकड़ा है। आरोपियों से तमाम पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है। बता दें कि पुलिस आईपीएल मैचों में सट्टा खिलाने वालों के खिलाफ इससे पहले 12 से ज्यादा कार्रवाई की गई है।
-----------------------------------
महिला पटवारी ने पुजारी की पत्नी पर हार्वेस्टर चढ़ाने की कही बात, Video वायरल
दतिया। मध्य प्रदेश में अधिकारियों की अभद्रता के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसी बीच दतिया जिले से एक महिला पटवारी की दबंगई का मामला सामने आया है जहां अधिकारी ने रौब दिखाते हुए हार्वेस्टर चालक से एक महिला के ऊपर हार्वेस्टर चढाने के लिए कह दिया। अधिकारी दो पक्षों के बीच विवाद सुलझाने पहुंची थी। इसी बीच उन्होंने शांति से समझौता कराने के बजाय उलटा खुद ऐसी भाषा बोल दी जिससे अब वह विवादों में है। महिला पटवारी की दबंगई का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।
दतिया में एक महिला पटवारी की दबंगई का वीडियो सामने आया है महिला पटवारी का नाम वर्षा है। दरअसल तरगुआ गांव में 16 बीघा जमीन में राम जानकी मंदिर है। मंदिर की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद का मामला कोर्ट में चल रहा है। नायब तहसीलदार शिल्पा सिंह के आदेश पर विवाद सुलझाने के लिए महिला पटवारी तरगुआ ग्राम पहुंची थी। इसके बाद पुजारी की पत्नी विरोध में हार्वेस्टर के आगे लेट गई थी। महिला ने कहा कि ये अन्याय है। आप हमारे ऊपर हार्वेस्टर चढ़ा दो।
इसके बाद महिला पटवारी ने हेकड़ी दिखाते हुए हार्वेस्टर चालक को कहा, “चढ़ा दो इसके ऊपर हार्वेस्टर।” महिला पटवारी की दबंगई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इस वीडियो पर चुप्पी साध ली है। एस डी एम ऋषि सिंघई और तहसीलदार शिल्पा सिंह को वीडियो भेजने के बाद उनसे पटवारी के व्यवहार के बारे में जानना चाहा तो किसी ने इस मामले में कुछ नहीं कहा।