This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

MBBS डॉक्टर को 12 साल की कैदः बहन की सहेली से पांच साल तक किया था रेप, 55 हजार अर्थदंड भी लगाया

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

सागर। मध्यप्रदेश के सागर जिले के रेप के आरोपी एमबीबीएस (MBBS) डॉक्टर को कोर्ट ने 12 साज की कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आरोपी डॉक्टर पर 55 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। बताया जाता है कि आरोपी डॉक्टर ने शादी का झांसा देकर पांच साल तक रेप किया था।
जानकारी के अनुसार बहन की सहेली से दोस्ती कर शादी का झांसा देकर पांच साल तक रेप करने वाले एमबीबीएस डॉक्टर को न्यायालय ने 12 साल कैद की सजा सुनाई है। उस पर 55 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। धोखेबाज डॉक्टर ने युवती को गुमराह कर चुपके से दूसरी लड़की से विवाह कर लिया था। डॉक्टर इतना शातिर था कि उसने स्टांप पेपर पर नोटरी कर पीड़िता से विवाह रचाने का वादा किया था। सजा सुनाने के बाद दोषी डॉक्टर को जेल भेज दिया गया है। अपर लोक अभियोजक दीपक पौराणिक ने बताया कि पीड़िता, उसके माता—पिता के बयान, गवाह, साक्ष्यों के आधार पर प्रथम जिला न्यायाधीश तृतीय अतिरिक्त न्यायाधीश दिनेश सिंह राणा ने डॉक्टर को दोषी पाते हुए अलग अलग धाराओं के तहत कुल 12 वर्ष की सजा का ऐलान किया।

-------------------------------------

बाबा साहेब के प्रतिमास्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं के गले से पुलिस ने पार्टी के दुपट्टे उतरवाए
ग्वालियर। संविधान निर्माता डा भीमराव आंडेबकर जयंती पर प्रदेश के विधानसभाध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार की सुबह फूलबाग स्थित बाबा साहेब की प्रतिमास्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित किये।प्रतिमास्थल पर विधानसभाध्यक्ष के वरिष्ठ नेताओं के प्रवेश करने के बाद भाजपा के चार कार्यकर्ताओं को पुलिस के जवानों पर गेट पर ही रोक लिया।यह चारों कार्यकर्ता भाजपा के चुनाव-चिन्ह का दुपट्टा धारण किये हुए थे। पुलिस के जवानों ने यह दुपट्टा उतरवाकर कार्यकर्ताओं को प्रतिमास्थल पर प्रवेश करने दिया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बगैर किसी प्रतिरोध के इन दुपट्टों को गले से उतारकर जेब में रख लिया।
भाजपा जिलाध्यक्ष अभय चौधरी ने बताया कि बाबा साहेब की जंयती पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किया। किसी भी भाजपा कार्यकर्ता के दुपट्टे पुलिस के उतरवाने जैसा कोई घटनाक्रम प्रतिमास्थल पर नहीं हुआ है। भाजपा कार्यकर्ता भी चुनाव आचार संहिता का पालन अक्षरश कर रहे हैं।
-------------------------------
कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई, एक राजस्व निरीक्षक समेत पांच पटवारी को किया निलंबित
लगभग एक हफ्ते पहले पूर्व कलेक्टर के निर्देश पर अपर कलेक्टर सपना लोवंशी, रोशन राय और गौरव बैनर ने राजस्व न्यायालय का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान अधिकारियों को राजस्व कार्यों में अनियमितता मिली थी।
आपको बता दें कि लगभग एक हफ्ते पहले पूर्व कलेक्टर के निर्देश पर अपर कलेक्टर सपना लोवंशी, रोशन राय और गौरव बैनर ने राजस्व न्यायालय का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान अधिकारियों ने पाया कि पटवारी और राजस्व निरीक्षक कई मामलों में रिपोर्टों को महीनों तक पेडिंग रख रहे हैं। इसके अलावा पटवारी और राजस्व निरीक्षक द्वारा काम करने के लिए रुपए की मांग की जा रही थी, जिसको लेकर शिकायत भी हुई थी।
इनका हुआ निलंबन-अपर कलेक्टर की रिपोर्ट के आधार पर इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने राजस्व निरीक्षक सुबोध टैनी के साथ बिचौली इलाके के पटवारी ओम परमार, जूनी इलाके के पटवारी प्रभु दयाल, मल्हारगंज इलाके के पटवारी ऋषिता तिवारी, हरीश शर्मा और राऊ इलाके के पटवारी नितेश राणा के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है।