This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बड़ी कार्रवाई: झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक और पैथोलॉजी लैब सील, 5 लोगों को नोटिस

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

श्योपुर। मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में CMHO डॉ. जेएस राजपूत ने विजयपुर में छापामार कार्रवाई कर इलाज के नाम पर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक, अवैध एक्स-रे मशीन और पैथोलॉजी लैब सहित 3 दुकानों को सील किया है। इसके साथ CMHO ने टर्राकलां, वीरपुर और विजयपुर के 5 झोलाछाप डॉक्टरों को नोटिस भी जारी किया है। सीएमएचओ के इस एक्शन से झोलाछापों और अवैध एक्स-रे मशीन व पैथोलॉजी लैब संचालित करने वालों में हडकंप मच गया है।
मामला विजयपुर नगर का है, जहां झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक सहित 3 दुकानों को सील किया गया है। बताया जा रहा है कि सीएमएचओ के लिए जा रहे थे, इसी दौरान उन्होंने टर्राकलां के पास एक झोलाछाप का क्लीनिक संचालित होते हुए देखा। आरोपी झोलाछाप डॉक्टर मरीजों को ड्रिप लगाकर उनका इलाज कर रहा था। सीएमएचओ की गाड़ी देखते ही वह क्लीनिक का शटर बंद कर वहां से फरार हो गया। इसके अलावा 2 झोलाछाप वीरपुर में भी अवैध मेडिकल स्टोर और क्लीनिक संचालित करते मिले।
विजयपुर में भी इसी तरह के झोलाछाप डॉक्टर मिले। इस तरह 5 झोलाछाप डाक्टरों को नोटिस जारी किए हैं। इसके अलावा विजयपुर अस्पताल के सामने धाकड़ हड्डी और जूड रोग नाम से क्लीनिक संचालित कर मरीजों को ड्रिप लगाकर इलाज किया जा रहा था। उसी जगह कृष्णा डिजिटल एक्स-रे मशीन भी संचालित पाई गई। जिसके पास कोई अनुमति या दस्तावेज नहीं थे। विजयपुर मंडी परिसर में काव्या पैथोलॉजी लैब संचालित पाई गई, इस तरह तीन दुकानों को सील कर दिया गया है।
इस मामले में सीएमएचओ डॉ. जेएस राजपूत का कहना है कि विजयपुर में एक एक्स-रे मशीन, पैथोलॉजी लैब और झोलाछाप के क्लीनिक सहित 3 दुकानों को सील किया गया है। 5 झोलाछापों को नोटिस जारी किए हैं। आगे पुलिस की मदद से झोलाछापों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा, ताकि वह मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं करें।

-----------------------------
लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, महिला कर्मचारी को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा
इंदौर। यह रिश्वत विजय जायसवाल नामक अधिकारी को देना थी। लेकिन वह कार्यालय पर मौजूद नहीं थे। जिस कारण से फरियादी ने राशि को अधिकारी के कहे अनुसार उमा मर्सकोले को दे दी। फिलहाल मामले में लोकायुक्त ने कार्रवाई की है और जांच पड़ताल की जा रही है।
लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। लेकिन इसके बावजूद रिश्वतखोर अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। लगातार लोकायुक्त द्वारा ऐसे भ्रष्ट अफसरों की धर पकड़ की जा रही है। इसी बीच बड़ी कार्रवाई इंदौर कलेक्टर कार्यालय स्थित जनजाति विभाग में लोकायुक्त पुलिस की टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते हुए एक महिला कर्मचारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
क्या है पूरा मामला-इंदौर लोकायुक्त अधिकारी प्रवीण बघेल द्वारा बताया गया कि फरियादी विक्रम सिंह गेहलोत द्वारा एबी रोड पर स्थित हॉस्टल वर्ष 2015 से 2023 तक जनजातीय कार्य विभाग को किराए पर दिया था। जहां पर छात्रावास संचालित हो रहा था। अप्रैल 2023 से भवन रिक्त हो चुका था। किंतु विभाग द्वारा किराया वृद्धि का एरिया लगभग 11 लाख रुपए का भुगतान करना था। जिसके लिए क्षेत्रीय संयोजक विजय जायसवाल एवं सहायक ग्रेड-2 उमा मर्सकोले ने उस राशि में से 15% रिश्वत राशि आवेदक से रिश्वत के रूप में मांगी जा रही थी।
जिसकी शिकायत लोकायुक्त में हुई तमाम कार्रवाई के बाद में आज कलेक्टर कार्यालय में 50000 के रिश्वत लेते हुए उमा नामक महिला अधिकारी को रंगे हाथ पकड़ा गया है। वहीं बताया जा रहा है कि यह रिश्वत विजय जायसवाल नामक अधिकारी को देना थी। लेकिन वह कार्यालय पर मौजूद नहीं थे। जिस कारण से फरियादी ने राशि को अधिकारी के कहे अनुसार उमा मर्सकोले को दे दी। फिलहाल मामले में लोकायुक्त ने कार्रवाई की है और जांच पड़ताल की जा रही है।
----------------------------------------
PCC चीफ बोले- राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर चेक और कमलनाथ के घर छापा मारा गया, क्या ये लोकतंत्र है ?
सीधी। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर चेक किया गया, पूर्व सीएम कमलनाथ के घर छापा मारा गया, क्या ये लोकतंत्र है ? यह भारतीय जनता पार्टी का चाल चरित्र और चेहरा है। करप्शन के खिलाफ लड़ने वाले प्रधानमंत्री ने सभी करप्ट लोगों को अपनी पार्टी में ले लिया है।
पीसीसी चीफ ने कहा कि ये करप्शन के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले लोगों के खिलाफ सारा काला धन अपनी पार्टी में ले लिया है। मोदी की गारंटी यानी झूठ की गारंटी है। पटवारी ने कहा कि 2014 और 2023 में जो कहा था आज तक नहीं हुआ और जो बोल रहे है वो भी झूठ है।
एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि मैं मानता हूं कमलनाथ के यह आज जो सरका का व्यवहार था वह अद्भुत निंदनीय और डरा हुआ था। इसके लिए जनता मोहन सरकार को सबक सिखाएगी।
उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री से इससे ज्यादा आस कर भी नहीं सकते है। उन्होंने आज जो व्यवहार किया, प्रशासन से कमलनाथ के बंगले में जाकर जो तांडव मचवाया, यह अपने आप में घोर निंदनीय है। कांग्रेस पार्टी इसका डट कर मुकाबला करेगी।
आपको बता दें कि सोमवार को पीसीसी चीफ पटवारी सीधी जिले पहुंचे। जहां उन्होंने सीधी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा हैं।