This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

सनसनीखेज आरोप, कमल नाथ के निवास पर पहुंची पुलिस, पीए मिगलानी पर केस दर्ज

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

छिंदवाड़ा। लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्‍याशी विवेक बंटी साहू के आरोप के बाद पुलिस टीम कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री कमल नाथ के निवास पर पहुंची । लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा सीट से भाजपा के उम्‍मीदवार विवेक बंटी साहू ने कमल नाथ के पीए आर के मिगलानी की श‍िकायत की है। पुलिस के अनुसार दो लोगों पर प्रकरण दर्ज हुआ है। इनके नाम सचिन गुप्ता और आरके मिगलानी हैं। पुलिस के आने की सूचना पर कमल नाथ बंगले पर पहुंचे।
एसपी मनीष खत्री ने बताया कि दो लोगों पर प्रकरण दर्ज हुआ है। धारा 188, 500आईटी एक्ट और 120 बी के तहत मामला दर्ज हुआ है। सचिन गुप्ता का मोबाइल जब्त कर लिया गया है। साथ ही उन्हें हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा आरके मिगलानी ने बताया कि उनका बायपास हुआ है लिहाजा वो प्रस्तुत होने में सक्षम नहीं है।मामला भाजपा प्रत्याशी की शिकायत पर दर्ज हुआ है जिसमें कथित तौर पर वीडियो वायरल करने का आरोप है।
पुलिस से की गई शिकायत में कहा गया है कि उनका एक वीडियो वायरल करने के लिए 20 लाख रुपये का प्रलोभन दिया गया है। बताया जाता है कि करीब चार थानों का पुलिस बल कमल नाथ के आवास पर पहुंचा। मीडिया को पुलिस अधिकारियों ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।
वहीं छिंदवाड़ा पुलिस भोपाल नहीं पहुंची। एसीपी कोतवाली अनीता प्रभा शर्मा भोपाल ने इसे कन्फर्म किया है। जांच में शामिल छिंदवाड़ा सीएसपी अजय राणा से भी बात हुई है। दोनों का कहना है पुलिस भोपाल नहीं आई है।
भाजपा प्रवक्‍ता डा हितेश वाजपेयी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कमल नाथ को अपने अंतिम राजनीतिक सफर पर अवैध शराब, पैसा और सीडी के स्तर से बचना चाहिए।
बंटी साहू का आरोप है कि मिगलानी ने पत्रकारों को उनका कूटरचित आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के लिए 20 लाख का लालच दिया है। विवेक बंटी साहू ने इस बारे में एक वीडियो भी जारी किया है।
इस मामले में श‍िकायत के बाद ही पुलिस कमल नाथ के आवास पर पहुंच गई। इस वाकये के बाद आरोप प्रत्‍यारोप का दौर भी आरंभ हो गया है। चार थानों की पुलिस कमल नाथ के निवास पर पहुंचने के बाद कांग्रेस नेताओं ने आक्रोश जताया है।
जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के पीए आरके मिगलानी से पूछताछ करने के लिए पुलिस सोमवार को शिकारपुर स्थित निवास पहुंची। इस दौरान कोतवाली थाना प्रभारी उमेश गोल्हानी ने बताया कि पुलिस को चुनाव के समय शिकायत मिलती रहती है, लिहाजा जांच की जा रही है।
इस मामले में भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस शिकारपुर पहुंची। इसके बाद से शिकारपुर पर लोगों की भीड़ जुटने लगी। हालांकि पुलिस इसे रूटीन जांच बता रही है।

---------------------------------------
जैन समाज को आज मिलेंगे नए आचार्य, कार्यक्रम में शामिल होंगे भागवत और CM मोहन
हटा (दमोह)। मध्य प्रदेश के दमोह जिले के कुंडलपुर में स्थित प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल में 16 अप्रैल को होने वाले आचार्य पद के पदारोहण की तैयारियां पूरी कर ली गई। आज समय सागर महाराज आचार्य पद पर विराजमान होंगे।
पदारोहण महोत्सव में RSS प्रमुख मोहन भागवत, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सहित कई मंत्री शामिल होंगे। देश भर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु कुंडलपुर पहुंच रहे हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल होने 400 मुनि भी शामिल होंगे। कार्यक्रम स्थल पर कुंडलपुर कमेटी और प्रशासन ने चाक चौबंद व्यवस्था की है।
नवनिर्मित विशाल मंदिर में आकर्षक और मनोहारी लाइटें लगाई गई है। बताया जाता है कि इटली से साज सज्जा का सारा सामान आया है। इसमें करीब 1500 प्रकार की कई रंगों की लाइट्स से मंदिर को रोशन किया गया है। लाल, पीली, नीली, हरी, गुलाबी और कई रंगों की इन लाइट्स में मंदिर की भव्यता देखते ही बनती है। इन लाइट्स पर 16 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। ये सभी लाइट्स इटली से मंगवाई गई है।

----------------------------------------
मासूम से बरर्बता: युवक ने बच्चे के प्राइवेट पार्ट में डाला मिर्ची पाउडर, फिर की बेरहमी से पिटाई
राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से मासूम से बरर्बता का मामला सामने आया है। जहां मुर्गे की टांग तोड़ने के आरोप में एक युवक ने 7 साल के मासूम के प्राइवेट पार्ट में मिर्ची पाउडर डाल दिया और उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।
दरअसल, यह मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के बाराद्वारी मोहल्ले की है। पीड़ित का कहना है कि वह अपने घर के बाहर खेल रहा था, गोलू मेवाडे आया और उसे घसीटते हुए घर लेकर गया और कहने लगा कि मासूम ने उसकी मुर्गे की टांग तोड़ी है। जिसके चलते उसकी पिटाई करने लगा और प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डाला दिया।
पीड़ित की मां ने मामले की शिकायत थाने में की है, लेकिन पुलिस ने अब तक आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस इस मामले पर चुप्पी साधे हुई है। वहीं थाना प्रभारी भी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। पुलिस को आरोपी के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि वह ऐसा करतूत न करे।