This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बड़ी कार्रवाई, भांग की गोलियां और मुनक्का बनाने वाली फैक्ट्री पर मारा छापा, 3 आरोपी गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

इंदौर। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस व तीन थानों ने अवैध मादक पदार्थों का व्यापार करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की है। जहाँ पुलिस ने 4 स्थानों पर कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में भांग और मुनक्का बनाने की सामग्री बरामद की गई है। तो वहीं दो से तीन आरोपी को भी मौके से गिरफ्तार किए गए हैं।
झोन एक के एडिशनल डीसीपी आलोक कुमार शर्मा ने कहा कि अवैध मादक पदार्थ का व्यापार करने वालों की धर पकड़ करने हेतु निर्देशित किया गया. मिले निर्देशों के अनुसार थाना एरोड्रम थाना मल्हारगंज और थाना राजेंद्र नगर में दबिश देकर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए अवैध भांग बनाने की मशीन की जब्ती के साथ आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 13 किलो 500 ग्राम अवैध भांग भी जब्त की गई है।
क्या है पूरा मामला-एक टीम ने थाना राजेंद्र नगर में निरीक्षक देवेंद्र मरकाम के बाल के साथ सहाकर नगर के रोड इंदौर में हीरा इंटरप्राइजेज कल्याण सेवा सदन में जो की फैक्ट्री बंद थी। फैक्ट्री के अकाउंटेंट शुभम परमार के साथ फैक्ट्री का ताला खोलकर तलाशी ली गई तो मस्ताना मुनक्का की गोली और मीठी सुपारी बनाए जाने की बात फैक्ट्री में सामने आई जिसमें भांग व अन्य औषधीय से मुनक्का बनाया जाता है। अकाउंटेंट शुभम परमार द्वारा फैक्ट्री का लाइसेंस और आबकारी विभाग की परमिशन के कार्य दिखाए गए पुलिस अब मुनक्का फैक्ट्री के कागजों को देखने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।
एडिशनल डीसीपी आलोक कुमार शर्मा ने बताया कि कुल मिलाकर अवैध मादक पदार्थ बनाने और उसकी बिक्री करने वालों के तीन ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई करते हुए पुलिस ने थाना एरोड्रम में पहले से तीन अपराध आबकारी अधिनियम में दर्ज हैं। और आरोपी को गिरफ्तार कर एरोड्रम थाना द्वारा कर्रवाई की गई। इसी तरह थाना मल्हारगंज में आरोपी नरसिंग यादव और उसका लड़का अंकित यादव घर से फरार है। आरोपी नरसिंह यादव पर थाना मल्हारगंज पर आबकारी अधिनियम और मारपीट के कुल 26 अपराध दर्ज है।
--------------------------------------
आकृति की हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस, बॉय फ्रेंड सहित कुछ संदेही हिरासत में
ग्वालियर। ग्वालियर की एमिटी यूनिवर्सिटी में लॉ की पढ़ाई कर रही छात्रा आकृति भदौरिया की किले से गिरकर हुई मौत के मामले में पुलिस हत्या या फिर आत्महत्या दोनों एंगल से जाँच कर रही है, पुलिस ने अभी मर्ग कायम कर जाँच शुरू की है, हालाँकि परिजनों का कहना है कि आकृति को उसके बॉय फ्रेंड ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर किले से नीचे फेंका है यानि उसकी हत्या की है, पुलिस ने शंका के आधार पर बॉय फ्रेंड सहित एनी कुछ संदेहियों को हिरासत में ले लिया है।
जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक आकृति भदौरिया BBA LLB की छात्रा थी, उसके पिता गृह मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी हैं वो यहाँ ग्वालियर में रहकर पढ़ाई कर रही थी, उसके मौसा रूपेंद्र सिंह भदौरिया के मुताबिक बेटी कल कॉलेज गई थी उसके बाद कैसे किले पहुंच गई हमें नहीं मालूम , जब घर पर पुलिस का फोन आया तब हमें मालूम चला।
उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बेटी की हत्या हुई है उसे उसके दोस्तों में मिलकर मारा है उसे दबाव बनाकर किले ले गए और फिर षड्यंत्र रचकर उसे नीचे फेंक दिया, मौसा ने बताया कि घटना के समय उसका दोस्त और कुछ अन्य लड़के लकड़ी भी थे और जब हम वहां पहुंचे तो वो लोग भाग गए, हमें किले पर मौजूद लोगों ने बताया कि इन लोगों ने मिलकर फेंका है।
उधर पुलिस को भी कुछ ऐसी ही जानकारी हाथ लगी है कि आकृति का उसके बॉय फ्रेंड के साथ झगड़ा हुआ था घटना के समय वो भी वहीं मौजूद था, किले पर जिस सहस्त्रबाहु मंदिर के पास इन लोगों का झगड़ा हुआ वहां और लोग भी मौजूद थे जिन्होंने पुलिस से इस बात की तस्दीक की है उधर शुरुआती जाँच में सामने आया है कि आकृति का बॉय फ्रेंड शादी शुदा है ये बात सामने आने के बाद इनके बीच झगड़ा हुआ और फिर झाड़ियों से पुलिस को आकृति का शव मिला।
पुलिस ने परिजनों की शिकायत और किले पर घटनास्थल पर मौजूद अन्य लोगों के बयानों के आधार पर आकृति के सहित कुछ अन्य युवक युवतियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है, पुलिस ने आज आकृति के शव का पीएम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया है। उधर पुलिस आकृति और उसके बॉय फ्रेंड के फोन जब्त कर उसके कॉल रिकॉर्ड भी निकलकर जाँच आगे बढ़ाएगी जिससे हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझने में मदद मिल सके ।
----------------------------
राजा राम की नगरी में रामनवमी उत्सव , भोग के लिए बने 51 हजार लड्डू
निवाड़ी। देश में भगवान राम के जन्मोत्सव यानी रामनवमी की तैयारी हो चुकी है। 17 अप्रैल को बड़े ही धूमधाम से हर जगह रामनवमी का पर्व मनाया जाएगा। इसी बीच मध्य प्रदेश में निवाड़ी जिले के ओरछा में प्रसिद्ध श्रीरामराजा मंदिर में भगवान के जन्मोत्सव की तैयारियां चल रही हैं। यहां रामनवमी पर हर साल पारंपरिक रूप से तीन दिवसीय आयोजन किया जाता है।
श्रीरामराजा मंदिर ओरछा में भगवान के जन्मोत्सव की तैयारियां शुरू कर दी गई है। पारंपरिक रूप से यहां पर तीन दिवसीय आयोजन किया जाता है। 17 अप्रैल को श्रीराम नवमी के पर्व पर दोपहर 12 बजे जहां विधि-विधान से भगवान के जन्मोत्सव की रस्म अदा की जाएगी तो इसी दिन शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। इस यात्रा की खास बात यह है कि यहां पर मां कौशल्या की जगह रानी कुंवरि गणेश की झांकी सजाई जाती है। वहीं 18 अप्रैल की सुबह 5 बजे मंगला आरती होगी। इसके बाद 19 अप्रेल को भगवान की पालना झांकी सजाई जाएगी। ये नजारा देखने हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं। बतादें कि, श्रीराम नवमी के बाद की मंगला आरती का यहां पर विशेष महत्व होता है। वर्ष में दो बार ही भगवान की मंगला आरती की जाती है।
श्रीराम नवमी पर आने वाले श्रद्धालुओं को भगवान के जन्मोत्सव पर लड्डुओं का प्रसाद चढ़ाया जाएगा। जिसके लिए 15 क्विंटल के 51 हजार लड्डू बनाए जा रहे हैं। प्रसाद अर्पित होने के बाद श्रद्धालुओं को बांटा जाएगा। इसके साथ ही पूरे मंदिर की फूलों से आकर्षक सज्जा की जाएगी। श्रीराम नवमी पर भगवान पीली बसंती रंग की पोषाक धारण करेंगे। इसके साथ ही ओरछा में मध्य प्रदेश शासन के संस्कृति विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें मशहूर कलाकार स्वेता गुंजन जोशी व दीपचंद आठिया कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।