This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

थ्रेसर की पुली में गर्दन जाने से किसान की दर्दनाक मौत, ...शराब की तस्‍करी करते दो गिरफ्तार

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के चाचौड़ा थाना क्षेत्र के बीनागंज चौकी अंतर्गत एक किसान की खेत में थ्रेशर पर काम करने के दौरान उसके गले में पड़ा सोल थ्रेसर की पुली में फस जाने से उसकी गर्दन भी पुली में चली गई। इस कारण किसान की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक नरेंद्र मीणा के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।
पुलिस की जांच मे दिनांक 14/03/24 को रात्रि करीब 02 बजे मृतक श्याम मीना ट्रेक्टर की थ्रेसर का चालना अपनी हाथों से साफ कर रहा था तो उसके गले में डला हुआ सोल थ्रेसर की पुली, पट्टा में सोल लिपट जाने से मृतक की गर्दन पुली में चली गई जिससे मृतक श्याम मीना की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई । पुलिस जाँच में पाया कि न्यू हलेण्ड ट्रेक्टर क्र. MP39ZD5319 को नरेन्द्र मीना चला रहा था । जैसे ही मृतक थ्रेसर का चालना साफ कर रहा था उसी समय ट्रेक्टर थ्रेसर चालू हो जाने से मृतक की गर्दन में डली सोल फस जाने से मृतक की मृत्यु होना पाया गया । सम्पूर्ण मर्ग जाँच से प्रथम दृष्टया न्यू हलेण्ड ट्रेक्टर क्र. MP39ZD5319 के चालक नरेन्द्र मीना के विरूद्ध अपराध धारा 304-ए भादवि. का पाया जाने से न्यू हलेण्ड ट्रेक्टर क्र. MP39ZD5319 के चालक के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।
------------------------------------------
स्‍कूटी पर शराब की तस्‍करी करते दो गिरफ्तार
केंट थाना पुलिस द्वारा शहर के नानाखेड़ी क्षेत्र में वाहन चैकिंग के दौरान स्‍कूटी पर अवैध अंग्रेजी शराब की तस्‍करी करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार , केंट थाने से पुलिस की एक टीम द्वारा नानाखेड़ी ऊमरी रोड़ स्थित पुलिया के पास वाहन चैकिंग की जा रही थी, इसी दौरान ऊमरी तरफ से एक स्‍कूटी पर दो व्‍यक्ति प्‍लास्टिक के कट्टों में कुछ रखकर आते हुए दिखे, पुलिस फोर्स द्वारा दौड़कर उनका पीछा किया वमुश्किल उन्‍हें दबोच लिया गया । जिन्‍होंने पूछताछ पर अपने नाम माखन पुत्र मोहन शिकारी उम्र 30 साल निवासी ग्राम मसूरिया थाना बमौरी एवं मिथुन पुत्र मान सिंह शिकारी उम्र 20 साल निवासी ग्राम सालोटा थाना जामनेर के होना बताये ।
उनके कट्टों में अंग्रेजी शराब की पेटियां रखी हुई मिली, जिन्‍हें निकालकर चैक करने पर अंग्रेजी शराब रॉयल चैलेन्‍जर्स की दो पेटी एवं 06 बोतल खुल्‍ली, रॉयल स्‍टेज की एक पेटी, इम्‍पीरियल ब्‍लू की दो पेटी तथा ऑफीसर च्‍वॉइस की दो पेटियों सहित कुल 07 पेटी फुल एवं 06 बोतल अलग से, जिनमें कुल 90 बोतलें मिली । आरोपियों के कब्‍जे से बरामद अंग्रेजी शराब की कुल 90 बोतल , शराब तस्‍करी में प्रयुक्‍त हीरो डेस्‍टनी स्‍कूटी क्रमांक MP08 ZD 2559 एवं एक मोबाइल पुलिस द्वारा विधिवत जप्त कर दोंनो आरोपियों माखन शिकारी व मिथुन शिकारी को गिरफ्तार किया गया ।
अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तारशुदा आरोपियों से बरामद शराब के संबंध में सख्‍ती से पूछने पर उनके द्वारा गुना निवासी सुरेन्‍द्र अहिरवार के कॉल पर शिवपुरी जिले से राघवेन्‍द्र लोधी नामक व्‍यक्ति से उक्‍त शराब की पेटियां लेकर आना बताये जाने पर चारों आरोपियों के विरुद्ध केंट थाने में अपराध क्रमांक 394/24 धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है । प्रकरण में फरार आरोपियों सुरेन्‍द्र अहिरवार एवं राघवेन्‍द्र लोधी की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है ।
अवैध शराब के विरूद्ध केंट थाना पुलिस की इस उल्‍लेखनीय कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक दिलीप राजौरिया, सउनि महमूद नवी खांन, प्रधान आरक्षक राहुल भदौरिया, आरक्षक जितेन्‍द्र वर्मा, आरक्षक अर्जुन यादव एवं आरक्षक विनोद धाकड़ की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही है ।