This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

वडोदरा-अहमदाबाद एक्सप्रेसवे पर कार का ट्रेलर से भीषण एक्सीडेंट, 10 लोगों की मौत

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

नडियाद। वडोदरा-अहमदाबाद । वडोदरा-अहमदाबाद एक्सप्रेसवे पर कार का ट्रेलर भीषण एक्सीडेंट हो गया है, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। एक कार पीछे से ट्रेलर में जा घुसी, जिसमें कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसा इतना भीषण था कि आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और दो लोगों की अस्पताल में जान चली गई। मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है।
कार में सवार 10 लोग वडोदरा से अहमदाबाद के लिए निकले थे। इसी दौरान एक्सप्रेस हाईवे पर नडियाद के पास कार एक ट्रेलर में जाकर घुस गई। कार टक्कर के बाद पलट गई। इस हादसे में एक महिला की भी मौत हुई है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना आपातकालीन 108 और पुलिस टीम को दी। अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेस हाईवे पर एक्सीडेंट की वजह से ट्रैफिक की समस्या हो गई है।
---------------------------------
राहुल बोले- इलेक्टोरल बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट:कहा- चंदा देने पर कंपनियों को करोड़ों का ठेका मिला; ये हफ्ताबाजी जैसा
दिसपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार (17 अप्रैल) को कर्नाटक पहुंचे। यहां उन्होंने मंड्या और कोलार में जनसभा की। मंड्या में राहुल ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट है।
उन्होंने कहा कि पीएम ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर इंटरव्यू में सफाई दी। वे कहते हैं कि इलेक्टोरल बॉन्ड पारदर्शी स्कीम है, लेकिन चंदा किसने-किसको दिया, ये बात छिपा दी।
SC ने बॉन्ड को रद्द कर डेटा सार्वजनिक करने का कहा था। तब पता चला जब किसी कंपनी को ठेका मिला तो उसने कुछ दिन बाद ही BJP को करोड़ों का चंदा दिया।
यदि किसी कंपनी पर जांच एजेंसी कार्रवाई करती है, तो वही कंपनी BJP को चंदा देती है और जांच बंद हो जाती है। सड़कों पर इसे वसूली और हफ्ताबाजी कहा जाता है, जो छोटे-मोटे गुंडे करते हैं।
राहुल ने कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन है, जिन्होंने हिंदुस्तान को संविधान और लोकतंत्र दिया।
दूसरी तरफ RSS-BJP है जो संविधान, लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं और देश के हर एक संस्थान में अपने लोगों को डाल रहे हैं। BJP के लोग अरबपतियों की सरकार चलाते हैं। हम आम जनता, किसानों, मजदूरों और व्यापारियों की सरकार चलाते हैं।
राहुल ने कहा- कर्नाटक की जनता को हमने चुनाव में 5 गारंटी दी थीं। मैं गर्व से कहता हूं कि हमारी सरकार ने सारी गारंटी पूरी कर दी हैं। गृहलक्ष्मी योजना के माध्यम से आज प्रदेश में 1 करोड़ महिलाओं को हर महीने 2 हजार रुपया मिलता है।
उन्होंने कहा कि गृह ज्योति योजना में डेढ़ करोड़ से ज्यादा परिवारों को मुफ्त में बिजली दी जा रही है। अन्न भाग्य योजना में एक करोड़ परिवार से ज्यादा लोगों को 10 किलो चावल मिल रहा है। युवा निधि योजना में डेढ़ लाख युवाओं को 3 हजार रुपए हर महीने दिया जा रहा है। शक्ति योजना के तहत कर्नाटक में आज हमारी माताएं-बहनें बस में फ्री यात्रा करती हैं।

-------------------------
लोकसभा चुनाव-2024:TMC के घोषणा पत्र में 10 मुफ्त सिलेंडर, CAA लागू नहीं होने देने का वादा
नई दिल्ली। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया। पार्टी ने कहा, 'हमारा स्टैंड है कि बंगाल में CAA लागू नहीं होगा, NRC और समान नागरिक संहिता (UCC) भी लागू नहीं होने देंगे।' इसके अलावा पार्टी ने गरीबी रेखा से नीचे जीवन जी रहे लोगों को साल में 10 मुफ्त LGP सिलेंडर देने और हर माह पांच किलो राशन मुफ्त देने का वादा किया है।
राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि केंद्र में इंडिया ब्लॉक की सरकार बनने पर 60 साल से ज्यादा उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को 1000 रुपए प्रति माह पेंशन दी जाएगी।
उधर, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस को 18-19 अप्रैल को राज्य के कूचबिहार जिले का दौरा नहीं करने की सलाह दी है। आयोग ने कहा कि इससे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होगा। कूच बिहार में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में वोटिंग होना है।