This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

धार्मिक आयोजन में अश्लील डांस, विवादों में घिरा नगरपालिका का नवरात्रि मेला

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

खाचरोद। मध्य प्रदेश में एक तरफ नवरात्रि के पावन पर्व पर सभी माता की भक्ति में डूबे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ खाचरोद नगर पालिका ने नवरात्रि के आयोजन के नाम पर अश्लील डांस का कार्यक्रम आयोजित कर दिया जिसके बाद अब नगर पालिका का मेला विवादों में घिर गया है। इस कार्यक्रम का वीडियो भी सामने आया है जिसके बाद पूरे जिले में इसकी चर्चा हो रही है।
दरअसल खाचरोद नगर पालिका ने हर साल की तरह इस साल भी नगर की जनता के टैक्स के जमा लाखों रुपये से मेले का आयोजन किया था। लोगों को यह कहकर आमंत्रित किया गया था कि इस धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में कवि सम्मेलन और भजन का आयोजन किया जाएगा। लेकिन जब कार्यक्रम देखने के लिए लोग पहुंचे तो वे शर्म से पानी-पानी हो गए। उन्होंने देखा कि यहां पर माता रानी के कार्यक्रम के नाम पर अश्लील डांस कराया जा रहा है।
बता दे कि नगर पालिका ने पवित्र चामुण्डा माँ के प्रागण में धार्मिक आयोजन में अश्लील डांस और ठुमके लगवार जिसे लेकर नगर की जनता में भारी आक्रोश है। लोग सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर नगर पालिका को भला-बुरा कह रहे हैं। इस कार्यक्रम में पत्रकारों को भी एक दिन के अतिथि के तौर पर बुलाया था लेकिन अश्लीलता देखकर पत्रकारों ने भी आयोजन का बहिष्कार कर दिया। बताया जाता है कि आखिरी दिन भी कवि सम्मेलन में शराब पीकर लोगों ने जमकर हंगामा किया और और कवियों व आयोजकों का पेमेंट भी नहीं दिया। जिससे उनमें भी काफी नाराजगी है।

--------------------------------------
चार्जिंग के दौरान मोबाइल पर बात करना युवक को पड़ा भारी, अचानक ब्लास्ट, युवक गंभीर रूप से घायल
शिवपुरी। चार्जिंग के दौरान मोबाइल ब्लास्ट होने की कई घटनाएं आपने पहले भी देखी और सुनी होगी, बावजूद लोग इसे नजर अंदाज कर अपनी जान को जोखिम में डाल रहे है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से सामने आया है, जहां चार्जिंग के दौरान मोबाइल पर बात करना एक युवक को भारी पड़ गया। मोबाइल में शार्ट सर्किट के बाद जोरदार धमाका हुआ, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार जिले के चिंनोदी गांव के रहने वाले भरत बघेल ने बताया कि आज बुधवार की सुबह उसने अपना मोबाइल चार्जिंग के लिए लगाया था। इसी दौरान उसके मोबाइल पर फोन आया था। वह अपने परिचित से चार्जिंग पर लगे मोबाइल से बात कर रहा था। इसी दौरान मोबाइल में शॉर्ट सर्किट हुआ। मोबाइल की चार्जिंग पिन से निकली आग और करंट से उसका हाथ झुलस गया। जिससे वह घायल हो गया।
बताया गया है कि जिस वक्त भरत बघेल फोन पर बात कर रहा था। इसी दौरान गांव में बिजली के ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के साथ तेज धमाका हुआ था। जिससे भरत बघेल सहित अन्य ग्रामीणों के बिजली से चलने वाले उपकरण भी खराब हुए हैं।
-----------------------------------
डिप्टी कलेक्टर और थाना प्रभारी ने पहले उठाया चिली पनीर का लुफ्त, फिर रेस्टोरेंट पर जड़ दिया ताला
इंदौर। शहर के C21 मॉल के सामने स्थित टावर 61 के रूफटॉप पर स्थित मचान रेस्टोरेंट में आग लगने की घटना सामने आई थी। इसके बाद इंदौर जिला प्रशासन की नींद खुली और इंदौर के अलग-अलग जगह पर स्थित रूफटॉप रेस्टोरेंट पर जिला प्रशासन की टीम ने धावा बोल दिया। इंदौर के मंगल सिटी मॉल के ऊपर स्थित रूफटॉप रेस्टोरेंट स्काई हाउस में पुलिस और जिला प्रशासन की टीम कार्रवाई करने पहुंची।
कार्रवाई के पहले ही रेस्टोरेंट संचालक ने खाने-पीने का पूरा इंतजाम टीम के लिए कर दिया। थाना प्रभारी विजयनगर, सीबी सिंह और डिप्टी कलेक्टर राकेश परमार ने भी कोल्ड ड्रिंक और चिली पनीर का लुफ्त उठाया। उसके बाद कार्रवाई शुरू की। टीम ने रेस्टोरेंट को सील कर दिया है।
दरअसल, रेस्टोरेंट में आग लगने की घटना सामने आने के बाद अवैध तरीके से संचालित हो रहे रूफटॉप रेस्टोरेंट पर इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। अधिकारियों को भी पता था कि नमक खाने के बाद अगर नमक का फर्ज अदा किया तो कलेक्टर के एक्शन का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि पिछले दिनों ही इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने पांच पटवारी को बर्खास्त कर दिया था। हालांकि रेस्टोरेंट संचालक को नहीं पता था कि उसके द्वारा की जाने वाली खातिरदारी किसी काम नहीं आएगी।
इंदौर कलेक्टर ने सभी एसडीएम और अपर कलेक्टर को निर्देश जारी किए थे कि ऐसे रेस्टोरेंट जो रूफटॉप पर अवैध तरीके से संचालित हो रहे हैं, उनको सील करने की कार्रवाई की जाए। साथ ही जो वैध तरीके से संचालित हो रहे हैं, वहां आगजनी से बचाव के संसाधन उपलब्ध है या नहीं इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार कर कर कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करनी होगी।