This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

थाने के प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


दतिया। लोकायुक्त ग्वालियर की टीम ने दुरसड़ा थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक को एक मामले में 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गुरुवार को पकड़ा है। प्रधान आरक्षक ने धारा न बढ़ाने के लिए रिश्वत मांगी थी।
जानकारी के अनुसार ग्राम सुजेड निवासी पूरन पटवा पर जमीन के संबंध में धोखाधड़ी का मामला दर्ज था। इस मामले में मारपीट नहीं करने और धारा नहीं बढ़ाने के लिए प्रधान आरक्षक हरेंद्र पलिया ने 40 हजार रुपये की रिश्वत संबंधित से मांगी थी। गुरुवार को जब हरेंद्र पलिया रिश्वत के 20 हजार रुपये ले रहा था तभी ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त टीम ने रुपए लेने के बाद जब उनके हाथ धुलवाए तो हाथ लाल हो गए। लोकायुक्त की टीम कार्रवाई कर रही है। साथ ही इस कार्रवाई से पूरे थाने में हड़कंप मच गया है।
-------------------------------
RPF ने युवक से जब्त की चांदी की 23 सिल्ली
कटनी। लोकसभा चुनाव को लेकर स्टेशनों के प्लेटफार्म, ट्रेनों की जांच भी रेल पुलिस कर रही है। आरपीएफ ने जांच के दौरान मुड़वारा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच से एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से चांदी की 23 सिल्ली जब्त की गई है।
मौके पर युवक ने कोई दस्तावेज पेश नहीं किए, जिसके चलते चांदी को जब्त करते हुए मामले की जांच की जा रही है। वहीं आयकर विभाग व जीएसटी विभाग को भी आरपीएफ ने सूचना दी है। आरपीएफ उपनिरीक्षक सौरभ माहोरे ने बताया कि चुनाव को लेकर की जा रही जांच के दौरान मुड़वारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-पांच में सुबह एक युवक बैग लेकर घूमते हुए संदिग्ध अवस्था में मिला।
जिसको रोककर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम ओम किशन वर्मा निवासी मिर्जापुर उप्र बताया। युवक के पास से मौजूद बैग की तलाशी ली गई तो उसमें चांदी की अलग-अलग आकार की 23 सिल्ली मिली। जिनका वजन 11 किलो 500 ग्राम था और कीमत लगभग नौ लाख 60 हजार रुपए बताई गई।
युवक ने पूछताछ में बताया कि वह चांदी सागर के मोती नगर स्थित ओम कृष्ण ज्वेलर्स को देने जा रहा था। युवक के पास चांदी के संबंध में कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले। जिसके चलते आरपीएफ ने चांदी को जब्त करते हुए मामला जांच में लिया है। वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग व जीएसटी विभाग को भी इस संबंध में सूचना दी गई है।
-----------------------------------
23 साल की शिवानी ने रचाया कान्हा संग ब्याह, आई बारात, फेरों के बाद धूमधाम से हुई विदाई
ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां रहने वाली 23 साल की शिवानी ने लड़्डू गोपाल के साथ विवाद रचाया है। बारात वृंदावन से साधु-संत लेकर आए थे। जिसके बाद हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी की गई। इस विवाह को देखने के लिए लोगों के साथ-साथ साधु-संतों की भीड़ भी उमड़ी थी। बता दें कि, शादी को लेकर शिवानी के रिश्तेदार खुश नहीं थे।
शिवानी से शादी करने के लिए लड्डू गोपाल अकेले नहीं पहुंचे थे उनके साथ वृंदावन से साधु-संतों की टोली ग्वालियर पहुंची थी। उनकी बारात में वृंदावन से रमेश भाई, गुरू भाई चरणदास महाराज, पुजारी राहुल रजक के साथ अन्य साधु-संत शामिल हुए।
शिवानी की शादी के कार्यक्रम 15 अप्रैल से शुरू हो गए थे। पहले दिन हल्दी और तेल, 16 अप्रैल को मंडप, और 17 को बारात आई। यहां पर शिवानी के माता-पिता ने कन्यदान लिया और लगभग सैकड़ों लोगों ने पांव पखरायी भी की। शिवानी तीन बहनों में दूसरे नंबर की है। उसने बीकॉम किया है। शिवानी का कहना है कि उसके लिए लड्डू गोपाल से योग्य कोई और नहीं हो सकता है।
शिवानी की शादी से उसके रिश्तेदार खुश नहीं हैं। इस पर शिवानी का कहना है कि मुझे किसी की कोई परवाह नहीं है। मीरा ने भी बहुत कुछ छोड़ दिया तो क्या में लड्डू गोपाल के लिए इन बनावटी रिश्तों को नहीं छोड़ सकती। जिसने मुझे ये जीवन दिया है मुझे उसे ही समर्पित करना था। अब मैं पूरी तरह से कान्हा की हो गई। उनकी ही भक्ति और साधना में अपना जीवन व्यतीत करूंगी।