This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लोकसभा चुनाव 2024 : चैक पोस्ट पर नहीं हो रही चेकिंग, चैक पोस्ट के सीसीटीवी कैमरे ही हो गये चोरी

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

लोकसभा चुनाव 2024 : चैक पोस्ट पर नहीं हो रही चेकिंग, चैक पोस्ट के सीसीटीवी कैमरे ही हो गये चोरी
    (एल.एन भड़ेरिया)   
गुना जिले में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी कागजों और फोटो में जबरदस्त दिशा निर्देशों के साथ कहानी बढ़ा चढ़ा कर पेश की जा रही हैं। असल में तैयारियों का मामला इसके उल्टा ही है। जिला प्रशासन के द्वारा बनाई गई चैक पोस्टों पर अधिकारियों/कर्मचारियों के द्वारा ड्यूटी ठीक से नहीं की जा रही है। और ना ही चेकिंग की जा रही। इसका ताजा मामला महादेवपुरा चेक पोस्ट पर देखने को मिला, यहां चेक पोस्ट पर निगरानी के लिए लगाए गए दो सीसीटीव्ही कैमरा ही चोर चुरा कर ले गए, और इस बात की भनक ड्यूटी पर तैनात अधिकारी कर्मचारियों को नहीं लगी। जब चेक पोस्ट से कैमरा ही चुराकर चोर ले गए, तो इन पोस्टों पर अधिकारी /कर्मचारी ड्यूटी कैसे कर रहे हैं? यह आप आसानी से समझ सकते हैं। इस संबंध में चोरी का मामला जामनेर थाने में दर्ज कराया गया है।
लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा इस संबंध में किसी भी अधिकारी कर्मचारियों को निलंबित नहीं किया गया है। जबकि चैक पोस्ट पर तीन पाली में कई अधिकारी कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। इनके द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही की गई कि निगरानी के लिए लगे दो सीसीटीव्ही कैमरा ही चोरी हो गए। अब देखना यह है कि प्रशासन इन दोषी कर्मचारियों पर क्या कार्रवाई करता है।
आवेदक अजमेर सिहं पुत्र श्री रामपाल सिहं कतरोलिया प्राथमिक शिक्षक शा.प्रा.वि. ठुकरावदा तहसील मक्सूदनगढ जिला गुना ने पुलिस को बताया कि मैं शिक्षा विभाग में प्राथमिक शिक्षक हूँ, मेरी वर्तमान में शा.प्रा.वि. ठुकरावदा से लोक सभा चुनाव के परिपेक्ष में महादेवपुरा चैक पोस्ट पर डियूटी लगाई गई है, मेरे अतिरिक्त अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की भी डियूटी उक्त चैक पोस्ट पर लगाई गई है।
यहा पर जिला निर्वाचन कार्यालय के आदेश से सी.सी.टी.व्ही केमरे चैक पोस्ट पर लगाये गये है केमरे चैक पोस्ट के पास बने हनुमान जी के मंदिर की छत पर निकले हुये सरियों में टांगे गये थे चैक पोस्ट पर तीन पालियों में डियूटी की जाती है पहली पाली सुबह 06 बजे से दोपहर 2 बजे तक दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक , तीसरी पाली रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक मेरी डियूटी पहली पाली सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलती है।
दिनांक 16/04/2024 को जब मैं महादेवपुरा चैक पोस्ट पर सुबह 6 बजे पहुंचा तो मैने देखा कि चैक पोस्ट के पास लगे सी.सी.टी.व्ही दो केमरे नहीं थे मैने आसपास लोगो से पूछा तथा मौके पर उपस्थित भगवान सिहं राजपूत सरपंच बलरामपुरा जो मंदिर पर पूजा करने आये थे उन से भी पूछा तो उनके द्वारा भी जानकारी ना होना बताया इसके बाद दिनांक 16/04/24 को ही नायव तहसीलदार महोदया चैक पोस्ट चैक करने आयी थी उनको मैने पूरी बात बतायी उन्होने इसकी सूचना थाना जामनेर में दे दी जाये उक्त चैक पोस्ट से कोई अज्ञात चोर दो सी.सी.टी.व्ही. केमरे दिनांक 15 16 /04/2024 की दरम्यानी रात को चोरी कर ले गया है।