This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

BJP प्रत्याशी निसिथ प्रामणिक बोले- 100 बाइकों पर आए थे TMC के लोग, मतदान केंद्र में की तोड़फोड़

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

कूच बिहार। केंद्रीय मंत्री और कूच बिहार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार निसिथ प्रमाणिक ने आरोप लगाया कि निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हिंसा और तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि टीएमसी ने बंगाल को संदेशखाली बना दिया है। टीएमसी कितनी भी कोशिश कर ले, जीत नहीं सकती। टीएमसी हिंसा के बिना नहीं रह सकती है।
कूच बिहार के दिनेश्वरी प्राथमिक विद्यालय में मतदान केंद्र पर निसिथ प्रमाणिक ने कहा कि मुझे जानकारी मिली कि कई टीएमसी गुंडे 100 से अधिक मोटरसाइकिलों के साथ इस बूथ पर आए। उन्होंने मतदान केंद्र में तोड़फोड़ की। उन्होंने यहां लोगों पर हमला भी किया, जब 100 बाइकें लोग आएंगे, तो सुरक्षा बल क्या कर सकता है।
निसिथ प्रमाणिक ने कहा कि टीएमसी लोगों को बूथों तक पहुंचने से रोकने की कोशिश कर रही है। हारने का डर टीएमसी की आंखों में दिखाई दे रहा है। लोग इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। टीएमसी के गुंडों का विरोध करें। लोग हिंसा का जवाब अपने वोटों से जरूर देंगे।
बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि कूच बिहार हमेशा से एक संवेदनशील इलाका रहा है, जहां पंचायत और लोकसभा चुनाव के दौरान हिंसा होती थी। हिंसा के जरिए डर फैलाकर लोगों को डराने की कोशिश की जाती है, लेकिन वहां के लोग डरने वाले नहीं हैं। वे वोट देंगे और निसिथ दा जीतेंगे।
पश्चिम बंगाल की मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि बीजेपी समझ गई है कि वे हार रहे हैं। उनकी हार निश्चित है क्योंकि पश्चिम बंगाल के लोग जानते हैं कि कैसे उन्हें उनके अधिकारों से वंचित किया है। यह पुष्टि हो गई है कि हमारे उम्मीदवार सभी में जीत रहे हैं। तीन लोकसभा क्षेत्रों (अलीपुरद्वार, कूचबिहार और जलपाईगुड़ी) में मतदान शांतिपूर्ण रहा और भाजपा को यह पसंद नहीं आया।
-------------------------------
21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान समाप्त, त्रिपुरा में सबसे अधिक 80% हुई वोटिंग
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान शुक्रवार को समाप्त हो गया। 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 16 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पहले चरण में 102 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है। जिन प्रमुख राज्यों में मतदान हुई, उनमें बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल भी शामिल हैं। सीटों के लिहाज से यह लोकसभा चुनाव 2024 का सबसे बड़ा चरण है।
पहले चरण के मतदान में कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है। पहले चरण में तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर मतदान हु। यहां बीजेपी के स्टार नेता व प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई, डीएमके की कनिमोझी, डीएमके के दयानिधि मारन का भविष्य तय होगा। हिंदी पट्टी में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ, जितिन प्रसाद, किरिन रिजिजू जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और कोयंबटूर लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार के अन्नामलाई ने कहा कि हमने बड़ी संख्या में मतदाताओं की शिकायतें देखीं कि उनके नाम मतदाता सूची से गायब हैं। ऐसा कई जगहों पर हुआ है। हम उन जगहों पर दोबारा मतदान की मांग कर रहे हैं, जहां बड़ी संख्या में मतदाताओं के नाम गायब थे। हमें संदेह है कि कुछ राजनीतिक हस्तक्षेप था, क्योंकि बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं के नाम मतदाता सूची से गायब थे।