This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बीजेपी नेता का पैसा बांटते वीडियो वायरल, कांग्रेस ने आयोग से की कार्रवाई की मांग

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। आज छिंदवाड़ा, जबलपुर, बालाघाट, मंडला, शहडोल और सीधी में वोटिंग हो रही है। सुबह से ही लोग बड़ी संख्या में मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं। इस बीच छिंदवाड़ा में बीजेपी नगर मंडल अध्यक्ष का वोट के बदले नोट देने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे नगर अध्यक्ष खुलेआम मतदाताओं को पैसे देते नजर आया। हालांकि इस वायरल वीडियो की लल्लूराम डॉट कॉम पुष्टि नहीं करता है।
मिली जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो सिवनी प्राणमोती का बताया जा रहा है, जिसमे बीजेपी नगर अध्यक्ष अंकुर शुक्ला खुलेआम पैसे देते नजर आ रहे है। वहीं वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस की भी इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है। संभागीय प्रवक्ता गुंजन शुक्ल ने कहा कि वीडियो से समझा जा सकता है कि भारतीय जनता पार्टी किस तरह से सत्ता का दुरूपयोग करते हुए अवांछित गतिविधियों के माध्यम से नोट बांटकर वोट खरीदने की कोशिश कर रही है। उन्होंने निर्वाचन आयोग से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

----------------------------------------
मतदान के बीच मुस्लिम समुदाय का पर्चा वायरल: community की हिफाजत का हवाला देकर की ज्यादा से ज्यादा वोट देने की अपील
जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर लोकसभा सीट से एक पर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वोट को लेकर मस्जिद कमेटियों और ईमामों से अपील की गई है। वहीं मस्जिदों के अलावा मुस्लिम इलाकों में पर्चों के बांटे जाने की बात कही जा रही है। हालांकि, मीडिया इस वायरल पर्चे की पुष्टि नहीं करता है।
पर्चे में समुदाय की हिफाजत का हवाला देकर मुस्लिम समाज से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील गई है। साथ ही देश के वर्तमान हालातों को ध्यान में रखकर अपना कीमती वोट देने की अपील भी की गई है। वायरल हो रहे पर्चे में मुस्लिम समुदाय के लिए लिखा गया है कि वोटिंग में हिस्सा लेने को बेहद जरूरी है।
जाकिर हुसैन वार्ड के कांग्रेस पार्षद याकूब अंसारी के द्वारा पर्चे छपवाकर मुस्लिम बस्तियों और मस्जिदों में पर्चे पंहुचाने की बात कही जा रही है। एक दिन पहले भी मध्य प्रदेश के मुफ्ती-ए-आजम डॉक्टर मौलाना मोहम्मद मुशाहिद रज़ा सिद्दीकी ने वीडियो के माध्यम से संदेश जारी किया था। वीडियो में मुफ्ती-ए-आजम ने मतदान के दिन जुमा होने का हवाला देकर ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने की अपील की थी।
-----------------------------------------
वर्दी फाड़ी और नेम प्लेट तोड़ दी: दो पक्षों को शांत कराना आरक्षक को पड़ा भारी, 2 गिरफ्तार
ग्वालियर। सड़क दुर्घटना के दौरान दो पक्षों के बीच हो रहे झगड़े को शांत कराना पुलिस आरक्षक को भारी पड़ गया। दोनों ही पक्षों ने उससे मारपीट कर वर्दी फाड़ दी और नेम प्लेट भी तोड़ दी। आरक्षक के साथ मारपीट की खबर लगते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक आरोपी फरार हो गया। आरक्षक की शिकायत मामला दर्ज किया है।
बिजौली थाने में पदस्थ आरक्षक नरेंद्र जाटव थाना क्षेत्र के भिंड ग्वालियर के बॉडर बिल्हैटी तिराहे पर चैकिंग पॉइंट पर खड़ा हुआ था। तभी बाइक और बस चालक में दुर्घटना के बाद विवाद होने लगा। विवाद को देखते हुए आरक्षक नरेंद्र बीच बचाव करने पहुंचा, लेकिन दोनों पक्ष उलटे उससे झगड़ने लगे और मारपीट कर वर्दी फाड़ दी। यहां तक कि उसकी नेम प्लेट भी तोड़ दी। आरक्षक अपने ऊपर उन लोगों को हावी होता देख सूचना थाना प्रभारी को दी। थाना प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मारपीट करने वाले रंजीत जाटव और जगदीश जाटव को पुलिस ने पकड़ लिया जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया। आरक्षक की शिकायत पर पुलिस ने तीनों लोगों के खिलाफ मारपीट, गाली गलौज और शासकीय कार्य में बाधा डालने के साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर फरार तीसरे आरोपी की तलाश में जुट गई है।