This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

वोटिंग के दौरान रील बनाना BJP नेताओं को पड़ा महंगा: FIR दर्ज, 2 पीठासीन अधिकारी निलंबित

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

जबलपुर। मध्य प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग के दौरान रील बनाना बीजेपी नेताओं को भारी पड़ गया। मतदान की गोपनीयता भंग करने पर कलेक्टर ने दो लोगों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए हैं। साथ ही लापरवाही बरतने पर पीठासीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।
दरअसल कल मध्य प्रदेश में पहले चरण के लिए 6 सीटों पर वोटिंग हुई थी। इस दौरान जबलपुर में भी लोगों ने बढ़ चढ़कर मतदान किया। जिले में दो अलग-अलग पोलिंग बूथ पर बीजेपी नेताओं ने मतदान करते हुए रील बना कर इसे वायरल कर दिया। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि बीजेपी नेता जमा खान और उवेश अंसारी वोटिंग के दौरान बीजेपी का बटन दबाकर प्रत्याशी आशीष दुबे के समर्थन में वोट डालते हुए दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही यह वीडियो कलेक्टर दीपक सक्सेना तक पहुंचा, उन्होंने फ़ौरन मतदान भंग करने पर कार्रवाई करते हुए दोनों पर एफआईआर के निर्देश दिए। साथ ही वहां के पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

--------------------------------------
कांग्रेस प्रत्याशी के भाई पर जानलेवा हमला, हिस्ट्रीशीटर ने कई गोलियां मारीं
भोपाल। कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार के अनुसार नरेंद्र सिंह सिकरवार उर्फ टिंकू इलाके में जनसंपर्क कर रहे थे। इसी दौरान रुअर गांव में हिस्ट्रीशीटर सोनू तोमर ने अपने साथियों के साथ छोटे भाई नरेंद्रसिंह पर जान लेवा हमला कर दिया। उसने खूब गोलियां चलाईं।
एमपी के मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी के भाई पर जानलेवा हमला हुआ है। मुरैना लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिकरवार के भाई नरेंद्रसिंह सिकरवार पर यह जानलेवा हमला किया गया है। बताया जाता है कि जनसंपर्क कर रहे नरेंद्रसिंह सिकरवार पर कई राउंड गोलियां चलाई गईं हालांकि इस वारदात में कोई घायल नहीं हुआ। कांग्रेसी उम्मीदवार सत्यपाल सिंह सिकरवार ने घटना के संबंध में वीडियो जारी कर हिस्ट्रीशीटर सोनू तोमर पर हमला करने का आरोप लगाया है। इधर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि दोनों पक्षों में पुराना विवाद है जिसको लेकर हवाई फायरिंग की गई।
चुनाव प्रचार के दौरान हुई इस हिंसक वारदात के बाद सत्यपालसिंह ने वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा कि मेरे छोटे भाई जनपद सदस्य नरेंद्र सिंह सिकरवार पर जानलेवा हमला किया गया है। वारदात में कई राउंड फायरिंग की गई है। सिकरवार ने इस वारदात को बीजेपी की साजिश करार दिया।
कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार के अनुसार नरेंद्र सिंह सिकरवार उर्फ टिंकू इलाके में जनसंपर्क कर रहे थे। इसी दौरान रुअर गांव में हिस्ट्रीशीटर सोनू तोमर ने अपने साथियों के साथ छोटे भाई नरेंद्रसिंह पर जान लेवा हमला कर दिया। उसने खूब गोलियां चलाईं। कांग्रेस प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि बीजेपी हार के डर से बौखला गई है। हिस्ट्रीशीटरों से परिजनों और समर्थकों पर गोलियां चलवा रही है। वारदात की पुलिस को भी शिकायत की गई है।
इधर मुरैना एसपी डॉक्टर अरविंद ठाकुर के अनुसार दोनों गुटों में पुराना विवाद है। सन 2015 के पंचायत चुनाव के दौरान दोनों गुटों में विवाद हो गया था जोकि आज तक जारी है। पुरानी बात को लेकर झगड़ा हुआ और इसके बाद हवाई फायर किए गए। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।
पूरे इलाके में इस वारदात की चर्चा हो रही है। इधर कांग्रेसी प्रत्याशी सत्यपालसिंह सिकरवार ने शांतिपूर्ण चुनाव की भी अपील की है।
----------------------------------------
चुनाव के पहले BJP में बगावत, 3 बूथ अध्यक्ष समेत पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा
दमोह। मध्य प्रदेश में एक तरफ विपक्षी दलों के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी का कुनबा लगातार बढ़ रहा है। वहीं दूसरी ओर दमोह में बीजेपी में बगावत देखने को मिली है। यहां 3 बूथों के अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया और उसे भाजपा जिला कार्यालय में चस्पा कर दिया। उन्होंने बताया कि मूलभूत समस्या के निराकरण न होने की वजह से इस्तीफा दिया गया है।
बूथ अध्यक्ष और इमलाई ग्राम पंचायत उप सरपंच रमेश श्रीवास्तव ने बताया कि वे बूथ क्रमांक 32, 33 और 34 के कार्यकर्ता हैं। उन्हें चुनाव कार्य के लिए पदाधिकारी बनाया गया है। हम वहां से कार्य करते हैं और पार्टी को जिताते हैं। लेकिन हमारी मूलभूत समस्या पेयजल और पीएम आवास का निराकरण नहीं हो पा रहा है। 2016 से पीएम आवास का लाभ नहीं मिल रहा है। पार्टी पदाधिकारियों को इससे अवगत कराया था। स्थानीय विधायक मलैया से पानी के निराकरण की मांग की थी। कलेक्टर, CMO को पत्र जारी किया लेकिन अब तक कोई प्रयास नहीं किया गया।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल शुक्रवार दोपहर दमोह जिले के इमलाई गांव के मैदान में जनसभा को संबोधित किया था। 2 लाख लीटर पानी देने का रेलवे से कॉन्ट्रैक्ट है लेकिन रेलवे को 3 लाख लीटर अतिरिक्त पानी दिया जा रहा है। वहीं हम सब पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। इसलिए हमने निर्णय लिया है कि इस बार पार्टी के लिए कोई काम नहीं करेंगे।