This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

शादी के कुछ देर बाद मौत का तांडव, अब तक 12 लोगों की मौत, बुरी हालत में शव मिले

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

जयपुर । राजस्थान में शनिवार देर शाम से लेकर देर रात तक मौत ने ऐसा तांडव मचाया कि बारह लोगों की जान चली गई। सभी सज धज कर शादियों में शामिल होने गए थे, लेकिन वापस घर नहीं लौट सके। मरने वालों में दूल्हा-दुल्हन के रिश्तेदारों समेत दूल्हे के दोस्त भी शामिल है। कुछ ही घंटों में दो सड़क हादसे हुए और इन सड़क हादसों में ये मौतें हुई है। कुछ लोग घायल होने के बारे में भी जानकारी मिल रही है। पहला सड़क हादसा देर शाम जयपुर जिले के दूदू इलाके में हुआ और दूसर सड़क हादसा झालावाड़ जिले में देर रात करीब दो बजे होना सामने आया है।
जयपुर जिले में हुए हादसे के बारे में दूदू थाना पुलिस ने बताया कि जयपुर – अजमेर नेशनल हाइवे पर शनिवार शाम ट्रक स्टैंड के नजदीक एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार कार ट्रक में जा घुसी। कार में तीन युवक सवार थे और मौके पर ही तीनों ने दम तोड़ दिया। बाइक सवार भी नहीं बच सका। उसकी भी मौत हो गई। दूदू पुलिस ने बताया कि हादसे में विकास चांडक, निर्मल रांका और अशोक काबरा की मौत हो गई। तीनों उदयपुर और चित्तौडगढ़ के रहने वाले थे और पेशे से कारोबारी थे। अलवर में 18 अप्रेल को अपने एक दोस्त की शादी में शामिल होने के बाद तीनों एक ही कार से वापस लौट रहे थे। हादसे में जिस बाइक सवार की मौत हुई है वह दूदू का ही रहने वाला मुकेश वैष्णव है। मुकेश ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया।
उधर देर रात करीब दो बजे के बाद झालावाड़ जिले के अकलेरा इलाके में भी भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक वैन में सवार बागरी समाज के नौ युवक अपनी जान गवां बैठे। सामने से आ रहे बेकाबू ट्रोले ने वैन को इतनी तेज टक्कर मारी कि वैन में सवार युवकों के शव सड़क पर बिखर गए। वैन में नौ ही लोग सवार थे। सभी झालावाड़ के रहने वाले बताए जा रहे हैं और एमपी से किसी शादी में शामिल होकर वापस लौट रहे थे। एसपी झालावाड़ रिचा तोमर देर रात अस्पताल पहुंची हैं। शवों को मुर्दाघर में रखवाया गया है। पुलिस ने मृतकों की पहचान अकेलरा निवासी अशोक कुमार, रोहित, हेमराज, सोनू, दीपक, रविशंकर, रोहित, रामकृष्ण और राहुल की मौत हो गई।
------------------------------------
सुनीता केजरीवाल बोलीं-अरविंद को जेल में मारने की साजिश:AAP का आरोप- दिल्ली CM को इंसुलिन नहीं दे रहे
नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा- केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल को मारना चाहती है। उन्हें जेल में सही दवा नहीं दी जा रही। अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया गया। ये सरकार की तानाशाही को दर्शाता है। सुनीता रांची में I.N.D.I.A की रैली को संबोधित कर रही थीं।
इधर, तिहाड़ जेल के DG संजय बेनीवाल ने शनिवार 20 अप्रैल को AIIMS को चिट्ठी लिखी। इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए एक सीनियर डाइबिटोलॉजिस्ट अपॉइंट करने को कहा गया है। इस लेटर को आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी रविवार (21 अप्रैल) को शेयर किया।
इस बीच, रविवार को दिल्ली की मंत्री आतिशी तिहाड़ जेल के सामने इंसुलिन लेकर पहुंचीं। उन्होंने केंद्र सरकार को ब्रिटिश राज से ज्यादा क्रूर बताया। इससे पहले आतिशी ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार केजरीवाल को मारने की साजिश कर रही है।
अरविंद केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में हैं। 18 अप्रैल को उन्होंने कोर्ट से अपने डॉक्टर से सलाह लेने और इंसुलिन की मांग वाली याचिका लगाई थी, जिस पर 22 अप्रैल को फैसला आना है।
AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि तिहाड़ जेल की रिपोर्ट झूठ का पुलिंदा है। सबसे पहले केजरीवाल की शुगर को बेतरतीब ढंग से मापा गया। जब भी शुगर लेवल कम हुआ है, रिपोर्ट में केवल वही रिकॉर्ड है। ये अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश है। अरविंद केजरीवाल बार-बार जेल प्रशासन से इंसुलिन मांग रहे हैं, लेकिन वे इसे देने के लिए तैयार नहीं हैं।
केंद्र सरकार कहती रही कि केजरीवाल की देखभाल के लिए जेल में एक विशेषज्ञ मौजूद है। तिहाड़ DG के एम्स को डायबिटोलॉजिस्ट भेजने के लिए चिट्‌ठी लिखने के बाद उनका झूठ उजागर हो गया है।
केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल की अपील पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस करवाई। इसमें अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर के अलावा तिहाड़ के चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद थे। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक एक जेल अधिकारी ने बताया कि 40 मिनट की सलाह के बाद केजरीवाल को आश्वासन दिया गया कि कोई गंभीर चिंता नहीं है। उन्हें दवाएं जारी रखने की सलाह दी गई। इसकी रेगुलर जांच की जाएगी।
AIIMS विशेषज्ञ को सीजीएम (ग्लूकोज मॉनिटरिंग सेंसर) का पूरा रिकॉर्ड, केजरीवाल का फूड चार्ट और दवाओं की डिटेल दी गई थी। जेल अधिकारी का कहना है कि इंसुलिन का मुद्दा केजरीवाल ने नहीं उठाया था और न ही डॉक्टरों ने इसका सुझाव दिया था।
----------------------------------------
रांची की रैली में BJP पर भड़के संजय सिंह, बोले- आदिवासी समाज जब्त करेगा इनकी जमानत
झारखंड की राजधानी रांची में इंडी गठबंधन के नेताओं जमावड़ा लगा है। उलगुलान न्याय रैली के जरिए भाजपा को घेरने की रणनीति बनाई गई है। इस रैली में संजय सिंह ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में देश का आदिवासी समाज भाजपा की जमानत जब्त करने का काम करेगा।
उन्होंने कहा कि पूरे देश का आदिवासी समाज भाजपा के खिलाफ वोट देगा। वह यह सुनिश्चित करेगा कि इनकी सभी सीटों पर जमानत जब्त हो। नरेंद्र मोदी तानाशाही से देश चलाना चाहते हैं। वह सभी विपक्षी नेताओं को जेल में डाल देना चाहते हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल व हेमंत सोरेने के साथ भी यही किया है।
उन्होंने कहा कि यह देश संविधान को खत्म कर नागपुर का संविधान लागू करना चाहते हैं। नागपुर का संविधान दलितों, पिछड़ों का हक को बदल देगा। यह लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश है।