This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दहेज के नाम पर मांगे 20 लाख रुपये, दूल्हे सहित पांच पर FIR दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

खरगोन। शहर कोतवाली में दहेज की मांग को लेकर दूल्हा बारात लेकर लौट जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लग्न लगने के बाद मंडप से बारात लौट जाने के बाद पीड़ित दुल्हन का पक्ष थाने पहुंचा। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर खरगोन कोतवाली पुलिस ने दूल्हे उसके पिता सहित पांच लोगों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की एफआइआर दर्ज कर ली है।
दुल्हन पक्ष ने दहेज में 20 लाख रुपये की मांग का आरोप लगाया है। मंडप से शादी के लग्न लगने के बाद बारात के वापस लौट जाने पर दुल्हन की तबीयत बिगड़ने पर दुल्हन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस के अनुसार खंडवा निवासी अनिल मंडलोई अपनी लड़की की शादी कराने खरगोन में एक निजी गार्डन में पहुंचे थे। शनिवार रात खरगोन के तालाब चौक निवासी दूल्हा आनंद गरासे से दुल्हन रक्षा मंडलोई का शादी समारोह चल रहा था। इस दौरान लग्न के समय दूल्हा आनंद और उसके पिता कमल गरासे ने 20 लाख रूपये दहेज में दूल्हे के नौकरी लगाने के नाम मांगने लगे। दहेज में रुपये नहीं मिलने पर मंडप से बारात लौटा कर ले गए।
पीड़ित पक्ष थाने पहुंचा। दुल्हन की मां की शिकायत पर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में जुट गई है। उधर, दूल्हन का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। उधर, दूल्हे आनंद की बहन की शादी भी रविवार को हैं।

---------------------------------
‘कांग्रेस अपने झंडे से हटाएं भगवा रंग’… CM मोहन की कांग्रेस को दो टूक
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बड़ा बयान सामने आया हैं। उन्होंने कहा कि अब भगवा रंग का ऐसा विरोध है तो कांग्रेस अपने झंडे से भगवा रंग हटाएं। CM ने कहा कि कांग्रेस और वामपंथी सोच पर शर्म और हंसी भी आती है, नाराजगी भी है।
सीएम मोहन ने कहा कि अब कांग्रेस को भगवा रंग पर आपत्ति है, कांग्रेस चाहती क्या है ? वामपंथी और विरोधी दल को ये समझ नहीं आता है कि भगवा हमारा त्याग और वैराग्य का प्रतीक है, सूर्य संस्कृति का वाहक है। उन्होंने कहा कि अब भगवा रंग का ऐसा विरोध है तो वो कांग्रेस अपने झंडे में भगवा रंग हटाकर दिखा दे। पूरी सनातन संस्कृति, हिंदू संस्कृति को अपमानित करने का काम करते हैं।
उन्होंने आगे कहा कि दूरदर्शन का लोगो में सफेद की जगह नारंगी रंग आया, भगवा रंग आया, यह त्याग का प्रतीक है। मैं उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस माफी मांगेगी। मैं उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस इसके लिए क्षमा प्रार्थी रहेगी। आपको बता दें कि रीवा जाते समय मुख्यमंत्री मोहन ने यह बयान दिया है।
सीएम मोहन यादव का धुआंधार दौर जारी है। मुख्यमंत्री आज रीवा, सागर, छतरपुर में रोड शो और जनसभा करेंगे। वे सुबह 11.20 बजे रीवा जिले के सिमरिया विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। 1.45 बजे सागर के बण्डा विधानसभा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। दोपहर 3.45 बजे सीएम छतरपुर पहुंचेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री शाम 4.15 पर छतरपुर में रोड शो में शामिल होंगे।
-----------------------------------
गर्लफ्रेंड से शादी के लिए पति ने पत्नी को धोखे से दिया तलाक: फिर पत्नी को बंधक बनाकर किया अननेचुरल SEX
ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक शख्स ने गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए अपनी पत्नी को धोखे से तलाक दे दिया। उसके बावजूद आरोपी ने दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी। तलाक देने के बाद शख्स ने पत्नी को बात करने के लिए घर बुलाया। फिर बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट किए और अप्राकृतिक कृत्य (अननेचुरल सेक्स) की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता ने थाने पहुंचकर आरोपी पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। वहीं पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
दरअसल महाराजपुरा शताब्दीपुरम में रहने वाली 28 वर्षीय महिला की शादी बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के हरिहर नगर में रहने वाले रवि प्रताप से हुआ था। शादी के कुछ दिन तक तो सब ठीक चला। लेकिन उसके बाद रवि उसे परेशान करने लगा और बताया कि वह उससे नहीं अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता था। लेकिन परिजनों के दबाव में उससे शादी करना पड़ी। जब पीड़िता गर्भवती हुई तो रवि ने उसे जबरन दवा खिला दी और उसका गर्भपात करा दिया। लेकिन महिला पारिवारिक मान सम्मान के कारण चुप्पी साधी रही।
रवि ने पत्नी को बताया कि उसने उसके ऊपर धारा 9 के तहत मामला कोर्ट में लगाया है और इससे उसका तलाक हो जाएगा। इस बात को सुन कर वह घबरा गई। तभी रवि ने उसे बताया कि उसके बताए अनुसार कोर्ट में बयान देगी तो वह उसे नहीं छोड़ेगा और अपने साथ रखेगा। अगर बयान नहीं दिए तो वह उसे छोड़ देगा। पत्नी आरोपी पति की बातों में आ गई और उसने रवि के कहे अनुसार बयान देकर उससे तलाक ले लिया।
भाई के बेटी जन्म पर जब पीड़िता मायके गई थी तब उसका पिता उसे ससुराल छोड़कर वापस गए तो उसके पति रवि ने उसे बताया कि उसे तलाक मिल गया है और अब वह उसके साथ नहीं रह सकता। इतना सुनते ही उसने इसका विरोध किया तो पति ने घर में बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट कर दुष्कर्म और अप्राकृतिक कृत्य किया। इस घटना के बाद मायके पक्ष लोगों ने ससुराल पक्ष से बातचीत की तो बात नहीं बनी। जिसके बाद पीड़ित पत्नी परिवार के साथ थाने पहुंची और शिकायत की। वहीं पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।