This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

हाईकोर्ट ने 24 हजार से ज्यादा भर्तियां रद्द कीं, ...सौम्या विश्वनाथन मर्डर केस- दोषियों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

कलकत्ता। हाईकोर्ट ने सोमवार (22 अप्रैल) को 2016 में हुई शिक्षक भर्ती रद्द कर दी है। कोर्ट ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) को नई नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश भी दिए हैं। कोर्ट की डिवीजन बेंच ने 20 मार्च को फैसला सुरक्षित रख लिया था।
पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य स्तरीय परीक्षा के जरिए सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के लिए टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ भर्ती किया था। तब 24,640 रिक्त पदों के लिए 23 लाख से अधिक लोगों ने भर्ती परीक्षा दी थी।
भर्ती में अनियमितताओं के मामले की जांच में CBI ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग के कुछ अधिकारियों को गिरफ्तार भी किया था।
---------------------------
सौम्या विश्वनाथन मर्डर केस- दोषियों को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
टीवी पत्रकार सौम्या विश्वनाथन की मां ने साल अपनी बेटी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे चार दोषियों को दी गई जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार (22 अप्रैल) को दिल्ली सरकार और चारों दोषियों को नोटिस जारी किया है।
दरअसल, दिल्ली HC ने 12 फरवरी को चारों दोषी रवि कपूर, अमित शुक्ला, बलजीत सिंह मलिक और अजय कुमार की सजा को सस्पेंड कर दिया था और उन्हें जमानत दे दी थी। दिल्ली हाईकोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ सौम्या की मां ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी, जिसे आज स्वीकार कर लिया गया।
एक प्रमुख अंग्रेजी समाचार चैनल में काम करने वाली विश्वनाथन की 30 सितंबर 2008 की सुबह दक्षिणी दिल्ली के नेल्सन मंडेला मार्ग पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह अपनी कार में काम से घर लौट रही थीं।SC में जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और जस्टिस पंकज मिथल की बेंच सौम्या की मां माधवी विश्वनाथन द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर सकती है।

------------------------------------
श्रीनगर में NIA​ की नौ जगहों पर छापेमारी, ...पुणे की तीन मंजिला इमारत में आग लगी
जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में नौ जगहों पर सोमवार (22 अप्रैल) सुबह तड़के छापेमारी शुरू की, जो अभी तक जारी है। यह छापेमारी साल 2022 में दर्ज आतंकवाद के एक मामले में हुई है।
NIA को श्रीनगर में रह रहे कुछ संदिग्धों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। संदिग्धों के लश्कर-ए-तैयबा की शाखा द रेसिस्टेंट फ्रंट (TRF) से जुड़े होने की आशंका है। करीब दो महीने पहले (10 फरवरी) भी NIA ने जम्मू-कश्मीर में एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की थी।
तब टेरर फंडिंग के मामले को लेकर जमात-ए-इस्लामी संगठन से जुड़े लोगों के 10 ठिकानों पर रेड हुई थी। यह छापेमारी बडगाम, कुलगाम और जम्मू जिले के गुज्जर नगर, शहीदी चौक में हुई थी। इस दौरान कुलगाम में जमात के पूर्व प्रमुख शेख गुलाम हसन और एक अन्य नेता सयार अहमद रेशी के आवास पर NIA पहुंची थी।
-----------------
पुणे की तीन मंजिला इमारत में आग लगी
महाराष्ट्र के पुणे में तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। आग इमारत की ग्राउंड फ्लोर पर स्थित जनरल स्टोर में लगी थी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बताया कि ऊपर की मंजिल तक भी आग फैल गई थी। फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं पाया है। फिलहाल किसी के घायल होने के की सूचना नहीं है।

--------------------------------
राजनाथ सिंह ने सियाचिन में तैनाती के 40 साल पूरे होने पर जवानों को बधाई दी, ...आरोपी रिटायर्ड अफसर को न्यायिक हिरासत में भेजा
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लेह के सियाचिन के दौरे पर हैं। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ उन्होंने सियाचिन में तैनात जवानों से बातचीत की। वे 24 मार्च को सियाचिन का दौरा करने वाले थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका कार्यक्रम रद्द हो गया था।
दरअसल, भारतीय बलों ने साल 1984 में ऑपरेशन मेघदूत चलाकर ग्लेशियर को अपने नियंत्रण में लिया था। पिछले हफ्ते सेना ने सियाचिन ग्लेशियर के इलाकों में तैनाती के 40 साल पूरे किए थे। इसे लेकर ही रक्षा मंत्री ने जवानों से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी।
छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस के आरोपी रिटायर्ड अफसर को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में रिटायर्ड IAS अफसर अनिल टुटेजा को गिरफ्तार करने के बाद रायपुर कोर्ट में रविवार को पेश किया गया, जहां से उन्हें एक दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। आज फिर रायपुर की विशेष अदालत में उनकी पेशी होगी।
छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को शनिवार को हिरासत में लिया था। रविवार सुबह ED अनिल टुटेजा को गिरफ्तार किया था। वहीं पूछताछ के बाद बेटे यश को छोड़ दिया है।