This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग: क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी कामयाबी, तापी नदी से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन और 17 जिंदा कारतूस बरामद

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

मुंबई। अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ के बाहर 14 अप्रैल को दो बाइक सवार बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की और फरार हो गए। 48 घंटे में ही मुंबई क्राइम ब्रांच ने गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से दबोच लिया। उनकी पहचान विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के तौर पर हुई। हालांकि पकड़े जाने से पहले आरोपियों ने फायरिंग में इस्तेमाल किए गए हथियार को सूरत में तापी नदी में फेंक दिया था। जिस पुलिस ने बरामद कर लिया है।
लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पाल और गुप्ता दोनों को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने सलमान के घर पर गोलीबारी करने के लिए कहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में एक दर्जन से ज्यादा टीमें बनायीं गईं। गोलीबारी में शामिल बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब सलमान के घर के बाहर हुई फायरिंग में इस्तेमाल पिस्टल और मैगजीन को भी सूरत के तापी नदी से बरामद कर लिया गया है।
मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने कहा, “क्राइम ब्रांच के 10 अधिकारियों को सूरत भेजा गया है और पिछले 30 घंटों से तापी नदी में तलाशी अभियान चल रहा है… तलाशी अभियान में सोनार मशीन, दो बोट, मैगनेट और गोताखोरों का इस्तेमाल कर रहे है। अब तक 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन और 17 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं… बरामद हथियार आरोपियों द्वारा वारदात में इस्तेमाल किया गया है, इसलिए यह साक्ष्य के लिए महत्वपूर्ण है।”
सोमवार को तलाशी अभियान के दौरान गोताखोरों को सूरत की तापी नदी से एक पिस्तौल व कुछ गोलियां मिली थी। पुलिस ने तापी नदी से हथियार बरामद करने का एक वीडियो भी जारी किया है।
पुलिस के मुताबिक, सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर विक्की गुप्ता और सागर पाल ने फायरिंग की थी. वह बिहार के बेतिया जिले से है। हालांकि, आरोपियों के परिजनों ने विक्की और सागर के इस वारदात में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है।
गौरतलब हो कि अभिनेता के पिता सलीम खान को कुछ समय पहले मॉर्निंग वॉक के दौरान एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें सलमान को जाने से मारने की धमकी दी गई थी। कथित तौर पर यह धमकी बिश्नोई गैंग की ओर से दी गई थी। इन धमकियों के चलते सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि सलमान को पहले से ‘वाई-प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मिली है। सलमान ने खुद बुलेटप्रूफ कार भी खरीदी है।
-------------------------------
बाबा रामदेव को फिर लगी फटकार, सुप्रीम कोर्ट ने पूछा- क्या विज्ञापन जितना बड़ा था माफिनामा?
नई दिल्ली। बाबा रामदेव को फिर फटकार लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्या आपने विज्ञापन जितना बड़ा ही माफिनामा छापा है? कहीं माइक्रोस्कोप से तो पढ़ना नहीं पड़ेगा।
भ्रामक विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए पतंजलि, बाबा रामदेव और उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ अवमानना मामले की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने योग गुरु से पूछा कि क्या उन्होंने प्रमुख समाचार पत्रों में जो माफीनामा प्रकाशित किया था, वह भ्रामक विज्ञापनों के समान था।
न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने पतंजलि से पूछा कि उसने पिछली सुनवाई के संबंध में क्या किया है। पतंजलि की ओर से पेश वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि उन्होंने 67 अखबारों में सार्वजनिक माफीनामा प्रकाशित किया है।
पीठ ने पूछा कि क्या इसे भ्रामक विज्ञापनों की तरह ही प्रमुखता से और उसी फ़ॉन्ट और आकार में प्रकाशित किया गया था, जिस पर रोहतगी ने कहा कि उन्होंने माफी पर 10 लाख रुपये खर्च किए। पीठ ने कहा, ”हमें कोई चिंता नहीं है।”
इसके अलावा, अदालत ने यह भी कहा कि उन्हें पतंजलि के खिलाफ मामले के लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के खिलाफ 1,000 करोड़ रुपये के जुर्माने की मांग करने वाला एक आवेदन मिला है, लेकिन रोहतगी ने स्पष्ट किया कि उनके ग्राहकों का इससे कोई लेना-देना नहीं है। बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट को आश्वासन दिया कि वे अखबारों में बड़ा माफीनामा दाखिल करेंगे।
सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश होने से कुछ घंटे पहले, पतंजलि ने अखबारों में सार्वजनिक माफीनामा प्रकाशित किया। “पतंजलि आयुर्वेद माननीय सर्वोच्च न्यायालय की गरिमा का पूरा सम्मान करता है। हमारे अधिवक्ताओं द्वारा शीर्ष अदालत में बयान देने के बाद भी विज्ञापन प्रकाशित करने और प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने की गलती के लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं। हम ऐसी गलती नहीं होने देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” भविष्य में भी दोहराया जाएगा। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि हम संविधान और माननीय सर्वोच्च न्यायालय की गरिमा को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।”
अदालत ने आधुनिक चिकित्सा और कोविड-19 टीकों के खिलाफ पतंजलि के बदनामी अभियान का आरोप लगाते हुए याचिका दायर करने वाली आईएमए से भी अपना घर ठीक करने को कहा। पीठ ने कहा कि अत्यधिक महंगी दवाओं और बाहरी दवाओं की सिफारिश करने की अपनी शक्ति के दुरुपयोग के संबंध में आईएमए के कथित अनैतिक आचरण पर कई शिकायतें हैं।
-----------------------------------
7 मई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, केजरीवाल को अभी तिहाड़ जेल में ही रहना होगा
नई दिल्ली। आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीआरएस नेता के कविता की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 7 मई तक के लिए बढ़ा दी है। दोनों ही इस मामले में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो गई थी।
इस बीच, सोमवार को केजरीवाल को तिहाड़ जेल में इंसुलिन दी गई। तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में कम खुराक वाली इंसुलिन दी गई। उनका शुगर लेवल 217 था। एम्स टीम ने कहा था कि स्तर 200 पार होने पर उन्हें कम खुराक वाली इंसुलिन दी जा सकती है।
इससे पहले केजरीवाल की जेल में डाइट के मुद्दे पर सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने पाया कि केजरीवाल को घर से भेजे जा रहे खाने में ऐसी चीजें शामिल थीं, जो उनका ब्लड शुगर लेवल बढ़ा सकती है। इस पर कोर्ट ने जेल अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी कि ऐसा खाना केजरीवाल तक कैसे पहुंच रहा है। इसके बाद कोर्ट ने डॉक्टरों का पैनल गठित कर उनकी सलाह के अनुसार इंसुलिन और डाइट देने का आदेश दिया।