This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

SDM कार्यालय का सामान कुर्क: कुर्सी समेत अन्य सामान ले गए कर्मचारी, अधिकारी को भेजा जाएगा जेल

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

विदिशा। सिरोंज तहसील कार्यालय सिरोंज के अनुविभागीय अधिकारी हषर्ल चौधरी के कार्यालय का आज टेबल, कुर्सी, कंप्यूटर और लैपटॉप कुर्क कर लिया गया है। न्यायालय प्रथम जिला न्यायाधीश सिरोंज के आदेश के पालन में यह कुर्की की गई है।
जानकारी के अनुसार साल 2011 में रोहिलपुरा चौराहे से बासौदा रोड तक बाईपास डालने के लिए कपिल त्यागी एडवोकेट और पवन जैन, अशोक जैन, रूपेश यादव, ओमप्रकाश झा, अर्चना भार्गव, हरिशंकर त्यागी, राहुल भार्गव, रामदयाल शर्मा समेत अन्य की भूमि अधिग्रहण की गई थी। भूमि स्वामी ने अधिग्रहण की गई भूमि का मुआवजा कम मिलने पर विदिशा कलेक्टर को आवेदन किया कि उनकी अधिग्रहण भूमि का मुआवजा कम मिला है।
इस पर कलेक्टर ने न्यायालय सिरोंज को भूमि की राशि निर्धारण के लिए आवेदन भेजा गया था जिसमें प्रथम जिला न्यायाधीश सिरोंज जिला विदिशा ने दिनांक 27 फरवरी 2023 को अधिनियम पारित करते हुए एडवोकेट कपिल त्यागी को 1 करोड़ 9 लाख 32 हजार और ओम प्रकाश झा, पवन कुमार जैन, अशोक जैन, रुपेश यादव और अन्य को लगभग 6 करोड रुपए का भुगतान करने का निर्देश न्यायालय ने सिरोंज अनु विभागीय अधिकारी को दिया गया था।
मुआवजा राशि न मिलने पर कपिल त्यागी एडवोकेट और अन्य प्रथम जिला न्यायाधीश सिरोंज के न्यायालय में एक वसूली करने का अधिकारी पेश की गई थी। सिरोंज प्रथम जिला न्यायाधीश के निर्देशों पर इस मामले में आज सिरोंज न्यायालय के अधिकारी ने आज अनुविभागीय अधिकारी सिरोंज के कार्यालय का कंप्यूटर, लैपटॉप, कुर्सी, टेबल तहसीलदार की मौजूदगी में कुर्क किया।
सिरोंज अनुविभागीय अधिकारी हषर्ल चौधरी की घोर लापरवाही और न्यायालय कार्य में उपेक्षा के चलते आज अनुविभागीय अधिकारी सिरोंज के कार्यालय के सामान की कुर्की हुई जिसमें शासन की बदनामी हुई ,शासन को उनकी लापरवाही की वजह से 30% ब्याज भी देना पड़ रहा है। विदिशा जिले में यह पहला मामला होगा जिसमें प्रथम जिला न्यायाधीश के आदेश को अनुविभागीय अधिकारी सिरोंज ने तवज्जो नहीं दिया जिसकी वजह से न्यायालय ने अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय सिरोंज का सामान कुर्क कर लिया। इस सामान की लगभग कीमत 2 दो लाख रुपए होगी। बकाया राशि की वसूली डिग्री धारी की डिग्री, राशि, कुर्क किए गए सामान की नीलामी और संबंधित अधिकारी को जेल भेज कर की जाएगी।

---------------------------------
देर से पहुंची बारात तो दुल्हन पक्ष ने बारातियों पर लाठी-डंडे से किया हमला, दूल्हे के चाचा की मौत
उमरिया। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बारातियों को देर से पहुंचना महंगा पड़ गया। नाराज दुल्हन पक्ष ने वाद-विवाद के बात दूल्हे पक्ष पर हमला कर दिया। इस घटना में दूल्हे के चाचा की मौत हो गई। वहीं दूल्हे को दुल्हन के बिना ही वापस लौटना पड़ा।
मिली जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला जिले के इंदवार थाना क्षेत्र के अमरपुर चौकी अंतर्गत ग्राम सलैया का है। जहां बारात के देरी से दुल्हन के घर पहुँचने पर हुए विवाद में दूल्हे की चाचा की मौत हो गई। दरअसल कटनी जिले के ग्राम दीघी से मुकुल पटेल पिता सोनेलाल पटेल दूल्हा बनकर दुल्हन ब्याहने के लिए उमरिया जिले के इंदवार थाना क्षेत्र के अमरपुर चौकी अंतर्गत ग्राम सलैया में सुदामा पटेल की बेटी से शादी करने के लिए पहुंचे थे।
लेकिन बारात काफी देर रात पहुंची, जिससे लड़की के घर वालों ने एतराज जताया। जिसके बाद देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और जमकर लाठी डंडे चलने लगे। इस दौरान बीच-बचाव में पहुंचे दूल्हे के बड़े पिता सेवानिवृत शिक्षक 64 वर्षीय सभापति पिता रामविशाल पटेल निवासी डीघी के ऊपर भी आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया, जिन्हें घायल अवस्था में उनके पुत्र अपने चार पहिया वाहन में बैठाकर चलने लगे तो आक्रोशित लोगों ने वाहन में भी हमला कर दिया।
अफरा तफरी में घायल सभापति पिता रामविशाल पटेल वाहन से नीचे गिर गए और उसकी चपेट में आने से गंभीर घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए कटनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीओपी नागेन्द्र सिंह बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे,पूरे घटनाक्रम की गंभीरता से जांच के आदेश दिए। वहीं इधर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

---------------------------------
कर्ज के रुपये चुकाने के बाद भी तीन गुना और मांग रहे, तीन पर सूदखोरी का केस दर्ज
इंदौर। बाणगंगा थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर महिला के खिलाफ सूदखोरी का केस दर्ज किया है। पीड़ित महिला ने कोरोनाकाल के दौरान लाकडाउन में कर्ज लिया था। रुपये चुकाने के बाद भी आरोपित महिला तीन गुना रुपये मांग रही थी। महिला के परिचितों को आरोपित बनाया है।
कुशवाह नगर निवासी कलाबाई ने ज्योति शर्मा, रामसमुझ और अजय पाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। कलाबाई की बहू शालू ने अप्रैल 2020 में गंगाबाग निवासी ज्योति शर्मा से 20 हजार रुपये 10 प्रतिशत ब्याज की दर से उधार लिए थे। कलाबाई ने रुपये चुका दिए, लेकिन आरोपित 21 अप्रैल को घर आए धमकाते हुए कहा कि 60 हजार रुपये नहीं चुकाए तो हत्या कर देंगे।
इंजीनियर के घर से आभूषण और बाइक चोरी
इंदौर। चोरों ने साफ्टवेयर इंजीनियर के घर को निशाना बनाया। ताला तोड़कर सोना-चांदी के आभूषण और घर में खड़ी बाइक चुरा ले गए। घटना महालक्ष्मी नगर (एमआर-04) में विपुल कुमार जैन के घर में हुई। विपुल 19 अप्रैल को पत्नी गुंजन के साथ शादी में गंजबासौदा गए थे। सोमवार को नौकरानी आरती बाई ने फोन कर बताया कि घर का ताला टूटा है। तत्काल परिचित राहुल को घर भेजा और रात को इंदौर आकर रिपोर्ट लिखवाई। विपुल के मुताबिक, चोर मां सुनीता के सोना-चांदी के आभूषण और बाइक(एमपी 09 एनबी 6199) ले गए।