This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

MP में फिर सुर्खियों में लॉरेंस बिश्नोई गैंग, 3 शार्प शूटर गिरफ्तार

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

इंदौर। मध्य प्रदेश की इंदौर क्राइम ब्रांच ने तीन शार्प शूटरों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी पंजाब के है। बदमाशों के पास से अवैध देशी पिस्तौल सहित कारतूस बरामद हुए हैं। बदमाश इंदौर क्यों आए थे ? और किस वारदात को अंजाम देने के लिए वह घूम रहे थे, फिलहाल पूछताछ जारी है। वहीं आरोपियों के लॉरेंस बिश्नोई गैंग से भी तार जुड़े होने की आशंका है।
इंदौर क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि देर रात इंदौर क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि तीन बदमाश पंजाब से आए हुए है, और इंदौर में घूम रहे हैं। जब क्राइम ब्रांच ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया तो उनके पास से अवैध हथियार बरामद किया गया।
उन्होंने बताया कि आरोपी छोटी ग्वालटोली इलाके की एक होटल में ठहरे हुए थे, जिनके पास से देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। वह इंदौर में क्या किसी वारदात को अंजाम देने आए थे या फिर इंदौर के समीप कहीं से हथियार खरीदने आए थे ? पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। वहीं आरोपियों के लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर होने की भी जांच की जा रही है।
----------------------------
अशोकनगर में बनेगी देश की चौथी सबसे बड़ी हनुमान जी की प्रतिमा, स्ट्रक्चर बनाने का काम हुआ शुरू
अशोकनगर। मध्य प्रदेश के अशोकनगर में दो साल के बाद, हनुमान जयंती के अवसर पर ही प्रदेश की सबसे बड़ी और देश की चौथी 111 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का उद्घाटन किया । दरअसल इसके लिए, तुलसी सरोवर के किनारे एक 45 मीटर चौड़ा टापू तैयार किया जा रहा है। इस कार्य के लिए, जमीन के नीचे से 25 फीट की गहराई में एक पक्का निर्माण आरंभ कराने का विचार किया गया है।
जानकारी के अनुसार 100 टन के वजन वाली प्रतिमा को अष्टसि​द्धि थीम पर आधारित विकसित किया जा रहा हैं। इस स्ट्रक्चर के लिए 5 करोड़ रुपए का निवेश किया जा रहा है, और हाल ही में इस काम की शुरुआत की गई है।
दरअसल हनुमान जी की अधिकतम ऊंचाई की प्रतिमा देश में केवल 3 स्थानों पर है। जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश के काकुलम जिले में 175 फीट की प्रतिमा, हिमाचल प्रदेश के सुल्तानपुर में 151 फीट की प्रतिमा, और आंध्र प्रदेश के परिटाला शहर में 135 फीट की प्रतिमा है। अब, अशोकनगर में 111 फीट की प्रतिमा स्थापित होने के बाद, यह चौथी सबसे ऊंची प्रतिमा होगी।
हनुमानजी की मूर्ति इंदौर के पितृ पर्वत पर भी स्थित है, और यह अष्टधातु से बनी दुनिया की सबसे बड़ी है। इस मूर्ति का वजन 108 टन है और इसकी ऊचाई 72 फीट है। यहां तक कि दूर से भी इस मूर्ति को देखा जा सकता है। दरअसल मूर्ति का निर्माण ग्वालियर के 125 कारीगरों ने 7 साल के लिए किया था, और इसकी लागत करीब दस करोड़ रुपए थी।
----------------------------------------
6 मैरिज गार्डन पर जड़ा ताला: राजधानी में 50 से अधिक मैरिज गार्डन अवैध
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 50 से अधिक मैरिज गार्डन अवैध पाए गए है। जिसके बाद नगर निगम की टीम ने 6 मैरिज गार्डनों पर ताला जड़ दिया गया है। वहीं शादी के लिए मैरिज गार्डन बुकिंग करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे परिवारों की समस्या बढ़ गई है, जिन्होंने विवाह के लिए मैरिज गार्डन की बुकिंग की थी।
भोपाल में करीब 200 ऐसे मैरिज गार्डन और हॉल है, जहां विवाह समारोह समेत अन्य तरह के आयोजन किए जाते हैं। इन सभी स्थानों का संचालन करने वालों को इसके लिए बिल्डिंग परमिशन साखा से विधिवत अनुमति लेना होती है, लेकिन 50 प्रतिशत से भी अधिक ऐसे हैं, जिन्होंने अनुमति नहीं ली है। बिना परमिशन के लंबे समय से बुकिंग लेकर आयोजन करा रहे हैं। नगर निगम ऐसे लोंगों के खिलाफ नोटिस जारी करने की कार्रवाई कर रही है।
नर्मदापुरम रोड, रातीबड़, रायसेन, विदिशा रोड बैरागढ़ आदि इलाकों के मैरिज गार्डन को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इन लोगों को नोटिस जारी किया गया था। इन्हें 7 दिनों में संचालन बंद कर बिल्डिंग परमिशन शाखा को इसकी जानकारी देने का कहा गया था, लेकिन ज्यादातर मामलों में न तो संचालन बंद किया गया और न ही इसकी सूचना ही दी गई। इसलिए नगर निगम ने अब सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।