This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

द्श्यम फिल्म देखकर आरक्षक ने की बेटी के प्रेमी की हत्या, शव को लगाया ठिकाने

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

मुरैना। सात दिन से लापता लंगड्या गांव के युवक का शव बुधवार को मुरैना शहर से सटे इमलिया गांव के पास कुएं में मिला। युवक जिस युवती से प्रेम करता था, उसी के पिता ने अपने साथियों के साथ मिलकर युवक का अपहरण किया और गला घोंटकर मार डाला। युवती का पिता बीएसएफ में आरक्षक है, उसी की निशानदेही पर पुलिस ने कुएं से शव निकाला।
अंबाह थाना क्षेत्र के लंगड्या गांव का रहने वाला 20 वर्षीय युवक रिस्तेदार के साथ 17 अप्रैल को मुरैना में एक शादी समाराेह में आए थे। रात के समय गाेलू के मोबाइल पर एक मैसेज आया उसके बाद वह राज को शादी में छोड़कर उसकी बाइक लेकर चला गया और लौटकर नहीं आया। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने 18 अप्रैल को गुमशुदगी का केस दर्ज किया और तीन संदेहियों को पकड़ा। छानबीन में पता चला, कि गोलू का प्रेम प्रसंग लंगड्या गांव निवासी रवि उर्फ रामहंस राठौर जो कि बीएसएफ में आरक्षक है, उसकी बेटी से है और दोनों शादी करना चाहते हैं। इसी से परेशान होकर बीएसएफ आरक्षक रामहंस ने गोलू की हत्या का प्लान बनाया।
आरोपित बीएसएफ जवान ने फर्जी नाम से एक सिम ली, उसी सिम से कुछ दिन पहले बेटी के नाम से युवक से मैसेज पर बात शुरू की और मिलने के लिए बुलाया। जब युवक मिलने आया तब आरोपित ने अपने मौसेरे भाई व मुरैना में रहने वाले एक अन्य रिश्तेदार के साथ मिलकर युवक का अपहरण किया।
17 अप्रैल की रात में ही कार में डालकर गोलू के हाथ पीछे बांध दिए और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया, इसके बाद गला घाेंटकर गाेलू की बेरहमी से हत्या कर दी। रात के अंधेरे में मुरैना से बाहर निकलकर, इमलिया गांव में सड़क किनारे बनी एक सुनसान झोंपड़ी के पीछे गहरे कुएं में शव को फेंक दिया। आरोपिताें की निशानदेही पर कोतवाली पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम की मदद से बुधवार की सुबह गोलू का क्षतविक्षत शव कुएं से निकाला गया।
नोएडा में बीएसएफ में आरक्षक के पद पर पदस्थ रामहंस राठौर बेहद शातिर है। द्श्यम फिल्म देखने के बाद उसने बेटी के प्रेमी की हत्या करने और पुलिस से पीछा छुड़ाने की प्लानिंग बनाई। छह दिन तक पुलिस ने उस पर हर प्रकार से सख्ती की, दो दिन पहले हत्या करने की बात मानी, लेकिन शव फेंकने का स्थान नहीं बताया।
रामहंस इतना शातिर हैं, कि पूरी प्लानिंग बनाकर हत्या करने के लिए नौकरी से छुट्टी लेकर आया और हत्या करने के बाद 18 अप्रैल को ही नोएडा जाकर ड्यूटी ज्वाइन कर ली। पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे मुरैना बुलाया और सख्ती की तो करतूत का खुलासा किया।
-बेटी से प्रेम प्रसंग के कारण ही बीएसएफ आरक्षक रामहंस राठौर ने युवक की अपहरण के बाद हत्या की है। आरोपित ने द्श्यम फिल्म देखकर योजना बनाई, फर्जी सिम से बेटी के नाम से युवक से मैसेज पर कई दिन बात की फिर उसे मिलने मुरैना बुलाया था। युवक के शव को कुएं से बरामद कर लिया है। मुख्य आरोपित रामहंस राठौर को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसके दो सहयोगियाें की तलाश की जा रही है।
अलोक सिंह परिहार टीआइ, कोतवाली
-------------------------------------
राह चलते इस महिला शिक्षक के हाई वोल्टेज ड्रामे पर पुलिस ने जोड़ लिए हाथ
जबलपुर. पुलिस द्वारा चलाए जा रहे हेलमेट चेकिंग अभियान के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. मामला जबलपुर के विजयनगर थाना क्षेत्र का है. जहां पुलिस सड़क किनारे बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों की धर पकड़ कर रही थी. इसी बीच एक महिला को पुलिसकर्मियों ने हेलमेट न लगाने के चलते क्या रोक लिया कि उसने आफत ही खड़ी कर दी. पुलिस के इस अभियान की ज़द में आई महिला के खिलाफ जब अधिकारी चालानी कार्रवाई करने लगे तभी महिला अपना आपा खो बैठी और जोर-जोर से चिल्लाने लगी. कभी महिला तेज आवाज में चिल्लाती तो कभी चीख चीख कर रोने लगती, कभी किसी पुलिस अधिकारी के पास जाकर तो कभी सड़क पर जाकर महिला रोना शुरू कर देती है.
इस हाई वोल्टेज ड्रामे को जिसने भी देखा वह हैरत में पड़ गया. बताया जा रहा है कि यह महिला पेशे से शिक्षिका है, जो बिना हेलमेट लगाए गाड़ी चला रही थी तो, पुलिस ने रोकते हुए उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई कर लिखा पढ़ी शुरू कर दी. महिला को जैसे ही पता चला कि उसके खिलाफ चालान बन रहा है और उसे जुर्माने के रूप में रकम की अदायगी करनी पड़ेगी तो वह ड्रामे पर उतर आई. इस ड्रामा क्वीन महिला ने काफी देर तक जमकर हंगामा काटा. एक के बाद एक कई पुलिसकर्मियों ने उस महिला को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह मानने तैयार नहीं हुई और जोर-जोर से रोने लगी.
इस बीच एक महिला पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंची और उन्होंने भी चीखती और रोती हुई महिला को समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उसके बावजूद भी हाई वोल्टेज ड्रामा पर उतारू महिला मानने राज़ी नहीं हुई. थक हारकर ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस अधिकारी ने तो महिला के सामने अपने हाथ ही जोड़ लिए. चालानी कार्वाई के दौरान इस महिला शिक्षक की हरकतों का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.
यह पूरा मामला जबलपुर के विजयनगर थाना इलाके के दीनदयाल चौराहे के आसपास का बताया जा रहा है. स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह वीडियो करीब 10 दिन पुराना है. जब पुलिस की टीम विजयनगर थाना इलाके में बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों की धर पकड़ कर रही थी कि तभी इस महिला को भी बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने के चलते रोका गया और जब कार्रवाई की बारी आई तो महिला हाई वोल्टेज ड्रामा करने लगी.
हंगामा कर रही महिला का आरोप है कि पुलिस की कार्रवाई भेदभाव पूर्ण तरीके से चल रही है. सड़क पर सैकड़ों की तादाद में लोग बिना हेलमेट के ही गाड़ी चला रहे हैं, लेकिन चुनिंदा लोगों के खिलाफ ही जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है. काफी देर तक चल हंगामा के बाद मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने महिला को नियमों का हवाला देकर कार्रवाई का डर दिखाया तब जाकर वह शांत हुई.

------------------------------
जिले में हथियार बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस की दबिश, अंतर्राज्यीय हथियार सप्लायर गिरफ्तार
सेंधवा/बड़वानी। बड़वानी जिले में अवैध हथियार निर्माण और परिवहन का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एसपी के निर्देशन में आगामी लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए उक्त गतिविधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस दौरान सेंधवा ग्रामीण पुलिस ने आपरेशन प्रहार के तहत अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर दबिश कार्रवाई की। जिसमें कई राज्यों में हथियार सप्लाय करने वाले सिकलीगर को गिरफ्तार किया है। आरोपित पूर्व में भी कई बार कर अवैध हथियारों की सप्लाय कर चुका है।
कार्रवाई में पुलिस ने आरोपित 27 वर्षीय बलबीर सिंह पुत्र धरमसिंह चावला सिकलीगर निवासी खुरमाबाद थाना सेंधवा के कब्जे से 13 पिस्टल और 12 देशी कट्टे सहित कुल 25 अवैध फायर आर्म्स जब्त किए। जिनका कुल मूल्य 1.50 लाख रुपये है। साथ ही कार्रवाई में पुलिस ने हथियार बनाने की बड़ी मात्रा में सामग्री जब्त की है। उक्त कार्रवाई पर एसपी ने सेंधवा ग्रामीण पुलिस को नकदी इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की।
पुलिस ने बताया कि बुधवार को मुखबिर से सूचना मिली कि खुरमाबाद गांव में बलबीरसिंह चावला अपने घर के पीछे अवैध फायर आर्म्स बनाने की फैक्ट्री का संचालन कर रहा है। इस पर चौकी प्रभारी चाचरिया के साथ एक टीम और थाना सेंधवा ग्रामीण से एक बैकअप टीम द्वारा ऑपरेशन प्रहार के तहत ग्राम खुरमाबाद में बलबीरसिंह के घर के पीछे मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर पुलिस ने तत्काल घेराबंदी कर दबिश दी।
पुलिस ने आरोपित बलवीर सिंह से पूछताछ करने पर आरोपित के घर के अंदर कोठी के अंदर से एक प्लास्टिक की बोरी में 12 नग पिस्टल और 11 नग देसी कट्टे जब्त सामग्री (1.50 लाख) जब्त की। वहीं आरोपित का कृत्य आर्म्स एक्ट का दंडनीय पाया जाने पर सेंधवा ग्रामीण थाने पर आर्म्स एक्ट के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस द्वारा आरोपित बलबीरसिंह को न्यायालय पेश कर पुलिस रिमांड ली जाएगी और आरोपित द्वारा पूर्व में किन किन लोगों को आर्म्स सप्लाई किया, उस संबंध में पूछताछ की जाएगी।
पुलिस ने मौके पर बलबीरसिंह सिकलीगर को उसकी फैक्ट्री पर फायर आर्म्स बनाते धर दबोचा। आरोपी की तलाशी में कमर में छुपाई हुई एक लोहे की पिस्टल और पास में रखे थेले में एक देसी कट्टा लोहे का मिला।
साथ ही ग्राइंडर मशीन, ड्रिल मशीन, लोहे की धड़ी, पालिस पते, कटर पते, स्प्रिंग, सिगड़ी, पिस्टल फ्रेम, आरी के पत्ते, हथौड़ी, मैगजीन के खाचे, मैगजीन बनाने का सांचा, छेनी, फाइबर शीट के टुकड़े, लोहे के पाइप, नंबर छेनी, रेजमाल के टुकड़े आदि सामग्री जब्त की।
कार्रवाई में सेंधवा ग्रामीण थाना प्रभारी दिलीप कुमार पूरी, एसआई महाविरसिंह चंदेल, एएसआई संजय पांडे, चाचरिया चौकी प्रभारी आशीष शर्मा, चंद्रशेखर पाटीदार, प्रधान आरक्षक विनोद मीणा, तरुण राठौड़, रामकिशोर, आरक्षक दिलीप कन्नौज, समरथ राठौड़, जानू वास्केल आदि शामिल थे।