This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दूल्हे ने दहेज में मांगा 5 लाख और कार, दुल्हन ने लौटा दी बारात, दूल्हा फरार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

सीहोर। मध्य प्रदेश के सीहोर में एक मजदूर की बेटी ने दहेज लोभियों को सबक सिखाते हुए शादी करने से ही इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि दूल्हे ने दहेज में 5 लाख रुपए की मांग की थी। जिसके बाद दुल्हन से साहस का परिचय देते हुए शादी करने से मना कर दिया। जिसके बाद नाराज बारातियों ने दुल्हन के घर पर ही तोड़फोड़ कर मारपीट कर दी।
मिली जानकारी के अनुसार सीहोर के गंज निवासी प्रिया सूर्यवंशी का रिश्ता ग्यारसपुर विदिशा के घनश्याम अहिरवार से तय हुआ था। मंगलवार रात को प्रिया और घनश्याम की शादी थी, बड़ी धूमधाम से बारात लगाई गई बारात के बाद तिलक में दुल्हन के पिताजी ने दूल्हे को 21000 रुपए दिए परंतु दूल्हा इतने पैसे से खुश नहीं हुआ और दहेज में 5 लाख रुपए और फोर व्हीलर गाड़ी मांगने लगा। दुल्हन के पिताजी ने पैसे नहीं होने की बात कह कर दूल्हे से कई मिन्नत की परंतु दहेज लोभी दूल्हा दहेज के लिए अड़ गया। जैसे ही यह बात दुल्हन प्रिया को पता चली दुल्हन ने साहस दिखाया , और दहेज लोभी दूल्हे से शादी करने से ही इनकार कर दिया।
इधर दुल्हन के इनकार करने के बाद दूल्हे और बारातियों ने दुल्हन के घर पर तोड़फोड़ और मारपीट शुरू कर दी, जिससे कई लोगों को चोटे आई है। दुल्हन प्रिया सूर्यवंशी ने कहा कि शादी के दौरान दूल्हे एवं बाराती सभी नशे में थे और हमसे 5 लाख और गाड़ी की मांग कर रहे थे। मेरे पिताजी मजदूर है, इसलिए हम इतने पैसे की व्यवस्था नहीं कर सकते थे। ऐसे दहेज लोभियों से मुझे शादी नहीं करनी थी इसलिए मैंने शादी से इनकार कर दिया है। वहीं पूरे मामले की शिकायत दुल्हन पक्ष ने कोतवाली थाने में की है। फिलहाल दूल्हा फरार बताया जा रहा है, विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

------------------------------------
गुना व 35 जिलों में बारिश-आंधी की चेतावनी, ओले गिरने के आसार
मध्य प्रदेश के मौसम में बुधवार से अगले 3 दिनों तक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। चक्रवात और पश्चिमी विक्षोभ के असर से 26 अप्रैल तक प्रदेश में बारिश, आंधी और ओले का दौर चलेगा। 25 और 26 अप्रैल प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत 35 जिलों में मौसम बदला रहेगा और झमाझम बारिश होगी।इस दौरान ओले गिरने की भी संभावना है।
एमपी मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को नर्मदापुरम, जबलपुर एवं इंदौर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। राजधानी में भी गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं।12 से ज्यादा जिलों भोपाल. सीहोर, शहडोल, सिवनी, मंडला, उमरिया, अनूपपुर, बैतूल, सिंगरौली शामिल है। जबकि भोपाल, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी. मंडला, बालाघाट, बैतूल और सीहोर में आंधी तूफान और तेज हंवाए चलने के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।
25 अप्रैल को भोपाल, हरदा, उज्जैन, जबलपुर, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, रतलाम, आगर मालवा, राजगढ़, शाजापुर, देवास, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुुर्णा, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, रायसेन, दमोह, सागर, विदिशा, अशोकनगर, गुना, श्योपुरकलां, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़ में बारिश ।
26 अप्रैल को इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, नीमच, मंदसौर, धार, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, श्योपुरकलां, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, मैहन, पन्ना, सतना और रीवा जिले में बारिश ।
वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है। उत्तर-पूर्वी राजस्थान पर भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना है। इसके अतिरिक्त मराठवाड़ा से लेकर कर्नाटक होते हुए केरल तक एक द्रोणिका बनी हुई है।अलग-अलग स्थानों पर बनी इन मौसम प्रणालियों के प्रभाव से हवाओं के साथ कुछ नमी आने के कारण मध्य प्रदेश का मौसम बदल रहा है। फिलहाल 26 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे और गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी। इस दौरान कहीं कहीं ओले भी गिर सकते है।
-------------------------------------
शादी समारोह में मेहमान बनकर पहुंचे चोर, गहनों से भरा बैग किया गायब
ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में पुलिस ने शादी समारोह में मेहमान बनकर गहने चुराने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, आरोपी गहने चुराकर भाग रहे थे, तभी पुलिस चौकी के पास अज्ञात वाहन से उनकी बाइक टकरा गई। पुलिस ने घायलों को उठाया तो उनके कपड़ों से चोरी के गहने गिर गए। जब पुलिस ने दोनों की तलाशी ली तो अंडरवियर से गहने बरामद हुए। फिलहाल, पुलिस पकड़े गए आरोपी आदित्य और सुमित से पूछताछ कर रही है।
बताया जा रहा है कि शहर के झांसी रोड ग्रीन पेटल रिसोर्ट में आकाश गुप्ता की शादी थी। चढ़ावे का गहना आकाश के मौसा महेशचंद्र गुप्ता के पास था। रात करीब 12 बजे महेश खाना खा रहे थे, तभी शादी समारोह में मेहमान बनकर घुसे चोरों ने उनके कपड़ों पर सब्जी गिरी दी। जिसके बाद महेश कपड़े साफ करने पानी के स्टॉल पर गए। इस दौरान बदमाश महेश के पास पहुंचे और उन्हें बातों में उलझा कर चोर सोने के भरा बैग चुराकर भाग निकले।
गहने लेकर दोनों बाइक से राजगढ़ की ओर जा रहे, लेकिन हड़बड़ी में गोल पहाड़िया पुलिस चौकी के पास उनकी बाइक किसी वाहन से टकरा गई और दोनों घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजने के लिए उठाया तो उनके कपड़ों से गहने गिर गए। पुलिस ने उसकी तलाशी ली और सुमित के अंडरवियर से सोने की चार चूडियां और हार निकला। जिसकी कीमत 7 लाख रुपए बताई गई है। गहने बरामद कर दोनों को इलाज के लिए भर्ती कराया है। वहीं पुलिस ने झांसी रोड थाना पुलिस को इसकी सूचना कर दी है। पुलिस ने दोनों चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।