This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

वार्ड 11 में बूंद बूंद पानी को तरसते लोग, एक दिन बाद पानी सप्लाई देने की तैयारी, 07 तारीख तक रुका है प्लान!

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

वार्ड 11 में बूंद बूंद पानी को तरसते लोग, एक दिन बाद पानी सप्लाई देने की तैयारी, 07 तारीख तक रुका है प्लान!
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना शहर के वार्ड नंबर 11 जोकि भाजपा के पार्षद बृजेश राठौर का वार्ड है। इस वार्ड में लोग बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। इस वार्ड में पहले पानी की सप्लाई सुबह 7:00 बजे से लेकर 8:00 बजे तक होती थी, लेकिन धीरे-धीरे सप्लाई 7:15 बजे से लेकर 8:00 बजे हुई। और अब वर्तमान में सुबह 7:10 से 7:30 बजे तक कर दी गई। मात्र 20 मिनट पानी सप्लाई इस वार्ड में हो रही है। जिम्मेदार अधिकारी को फोन लगाने पर बिजली सप्लाई बंद की बात कही जाती है। जबकि हकीकत यह है कि पानी के लिए कोई भी जिम्मेदार अधिकारी प्रयास नहीं कर रहा है। सूत्रों की माने तो पानी शहर के अंदर बहुत कम है, और आगामी दिनों में पानी सप्लाई एक दिन छोड़कर, पानी सप्लाई की तैयारी की पूरी व्यवस्था हो चुकी है! बस 7 मई निकालने का इंतजार किया जा रहा है। इसी समय में विद्युत विभाग की तरफ से भी इस वार्ड में लाइट की सप्लाई कभी 10 मिनट तो कभी 15 मिनट के लिए रोज बंद की जाती है। यह मामला जिला कलेक्टर के संज्ञान में भी लाया गया। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। ना ही विद्युत विभाग पर और ना ही पीएचई के अधिकारियों पर। वार्ड पार्षद बृजेश राठौर पानी सप्लायरों की बातों में विश्वास रखते हैं, जबकि वार्ड में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है।

जिला कलेक्टर के संज्ञान में मामला...
वार्ड नंबर 11 के एक जागरूक नागरिक ने जिला कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह के संज्ञान में वार्ड क्रमांक 11 में पानी की समस्या और विद्युत बाधित के संबंध में जानकारी दी। इस पर कलेक्टर ने निराकरण की बात कही। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने शायद इस दिशा में कोई भी पहल नहीं की। दूसरे ही दिन पानी की सप्लाई आधे घंटे से घटाकर 20 मिनट कर दी गई। बूढ़े बालाजी पानी की टंकी भरने वाले जिम्मेदार लोगों का कहना है कि पानी की टंकी आधी भरी हो रही है। हम सप्लाई ज्यादा कहां से दें। जबकि जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है की पानी की टंकी पूरी भरी रहती है, वहीं सिंधु नदी से हमें विद्युत बाधित की समस्या उत्पन्न हो रही है। अब हकीकत क्या है यह तो संबंधित ही जाने? इस मुद्दे की जिला कलेक्टर जांच कराये और समस्या के लिए जो भी दोषी हो उन पर कार्रवाई करें।

पानी समस्या पर कांग्रेस का मौन व्रत...
गुना के कई वार्डों में अपनी समस्या के लिए जाकर मचा हुआ है वार्ड 11 में स्थित जहां विकराल रूप धारण कर चुकी है नहीं विपक्ष में बैठी कांग्रेस इस समस्या पर मौन धारण किए हुए हैं जिला कांग्रेस के अध्यक्ष ने आज तक शेर की किसी भी ज्वलंत समस्या पर सड़क पर उतर कर प्रदर्शन नहीं किया ऐसा लगता है मानो विपक्ष का सत्ता पक्ष को भरपूर सहयोग मिल रहा है और आम जनता इस चक्रव्यूह में फंसकर परेशानी का सामना उठा रही है यहां तक की बाढ़ में कांग्रेस के वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ने वाले छोटे भैया नेता भी इस समस्या पर मौन धारण किए हुए हैं एचडी अधिकारी इस समस्या पर फोन नहीं उठाते उठ भी ले तो बिजली विभाग के ऊपर ठीकरा फोड़ते हैं।

आगामी दिनों में पानी सप्लाई एक दिन छोड़कर...!
सूत्रों की माने तो पानी शहर के अंदर बहुत कम है, और आगामी दिनों में पानी सप्लाई एक दिन छोड़कर, पानी सप्लाई की तैयारी की पूरी व्यवस्था हो चुकी है! बस 7 मई निकालने का इंतजार किया जा रहा है। इसी समय में विद्युत विभाग की तरफ से भी इस वार्ड में लाइट की सप्लाई कभी 10 मिनट तो कभी 15 मिनट के लिए रोज बंद की जाती है। यह मामला जिला कलेक्टर के संज्ञान में भी लाया गया। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। ना ही विद्युत विभाग पर और ना ही पीएचई के अधिकारियों पर। वार्ड पार्षद बृजेश राठौर पानी सप्लायरों की बातों में विश्वास रखते हैं, जबकि वार्ड में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है।