This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गोदाम में हुए जोरदार धमाके ,घरो की क्रैक हुए दीवारे, कटे मानव अंग मिले

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

जबलपुर। कबाड़ी के गोदाम में हुए जोरदार धमाके 1 किलोमीटर दूर तक घरो की क्रैक हुए दीवारे जबलपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.जहां एक गोदाम में सिलंडर के धमाकों से गोदाम छिन्न-भिन्न हो गया.सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक धमाका इतना जोरदार था की गोदाम के आस-पास के एरिया के मकानों की दीवारों में दरारे पड़ गयी। गोदाम में भरा सामान दूर-दूर जाकर उड़ा और यह तक की गोदाम के शटर भी गोदाम से 100 मीटर दूर जाकर गिरे। और पुलिस की खोजबीन के बाद घटनास्थल पर मनुष्य के कटे हुए अंग भी पाए गए है. जनहानि कीआशंका जताई जा रही है.
बताया जा रहा है खजरी खिरिया बाईपास में समीम कबाड़ी नामक व्यक्ति के गोदाम में गैस कटर के सिलंडर फटने से धमाका हुआ। धमाका इतना जोरदार था की गोदाम से 1 किलोमीटर तक के घरो से लोग बहार आ गए. और आसपास के क्षेत्र के मकान क्षतिग्रस्त हो गए. जानकारी के मुताबिक जिस समय धमाका हुआ तब गोदाम में मजदुर काम कर रहे थे. पर अभी तक जनहानि में किसे क्या हुआ कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है.
जो मजदुर घटना में घायल हुए उन्हें एम्बुलेंस से नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है. पुलिस मामले की बारीकी से जाँच कर रही है. घटना स्थल पर अन्य लोगो का प्रवेश बंद कर दिया गया है. जल्द ही पूरी घटना की स्पष्ट जानकारी सामने आएगी।

----------------------------------
इंदौर कांग्रेस प्रत्याशी पर धारा 307 का प्रकरण, मामला 17 साल पुराना
इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर लोकसभा में कांग्रेस प्रत्याशी का डॉ अक्षय कांति बम सहित अन्य पर धारा 307 का प्रकरण दर्ज हुआ है। मामले में न्यायालय ने 10 मई को उपस्थित होने के आदेश दिए हैं। मामला 17 साल पुराना है। तत्कालीन आईजी इंदौर सुरजीत सिंह व उनके पुत्र सतवीर सिंह की सिक्योरिटी एजेंसी को कांतिलाल बम व अक्षय बम ने यूनुस पटेल की जमीन खाली कराने का ठेका दिया था। प्रार्थी सतवीर की रिपोर्ट पर यूनुस के खिलाफ पुलिस ने झूठा लूट का प्रकरण दर्ज किया था। झूठे साक्ष्य रचने के कारण यूनुस लूट के प्रकरण से दोषमुक्त हो चुके है।
प्रकरण में प्रस्तुत प्रथम सूचना प्रतिवेदन से दर्शित है कि घटना दिनांक 4 अक्टूबर 2007 को अभियुक्तगण फरियादी के गांव में जाकर उसकी भूमि पर नौकरों से न सिर्फ मारपीट की थी बल्कि कटी रखी सोयाबीन फसल में आग लगा दी थी। प्रतिवेदन में घटना दो क्रम में घटित हुई है। प्रथम बार जब फरियादीगण अपने नौकर का मेडिकल परीक्षण करवाकर वापस खेत पर लौटे तो अभियुक्त कांतिलाल एवं लडका अक्षय, सतवीर, सुरक्षागार्ड मनोज, सोनू बंदूक लेकर एवं अन्य 7-8 लोग भी आये थे जिनमें से कांतिलाल ने कहा था कि यही युनुस गुड्डू है, इसे गोली मारकर जान से खत्म कर दो।
तभी रिंकू ने युनुस का हाथ पकडकर उसे पीछे से खींच लिया था। फरियादी युनुस के 19 अक्टूबर 2007 के कथन में यह लेख है कि सतवीर सिंह ने गोली चलाई थी, तभी मेरे साथी रिंकू वर्मा ने हाथ पकडकर खींच लिया जिससे गोली मेरे पास से निकल गई। साक्षी कैलाश, उस्मान ने भी अपने कथन में युनुस पटेल की ओर बंदूक करके गोली चलाना बताया है। अभियोग पत्र में संलग्न फरियादी युनुस एवं साक्षी कैलाश व उस्मान के कथन से यह प्रथम दृष्टया दर्शित है कि अभियुक्त सतीश द्वारा बंदूक चलाई गई है। घटनास्थल से एक 12 बोर बंदूक एवं एक खाली कारतूस भी जब्त हुआ है।
यदि अभियुक्तगण की ओर से चलाई गई बंदूक से फरियादी की मुत्यु हो जाती तो हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध किया जा सकता था। अतः प्रकरण की परिस्थितियों में अभियुक्तगण के विरूद्ध प्रथम दृष्टया धारा 307 का अपराध बनना पाया जाता है। अभियुक्तगण कांतिलाल एवं अक्षय जमानत पर हैं। उनके अधिवक्ता को आदेशित किया गया कि वह आगामी नियत तिथि 10 मई 2024 को न्यायालय में उपस्थित करें।
------------------------------------
पीएम मोदी की जनसभा में खाली पड़ी रही हजारों कुर्सियां, नहीं पहुंचे लोग
मुरैना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डेढ़ माह में छठवीं बार एमपी चुनावी दौरे पर पहुंचे. पीएम मोदी मुरैना में वीआईपी रोड स्थित पुलिस परेड ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. मुरैना सहित ग्वालियर, भिंड, दतिया और श्योपुर जिले के हजारों लोग सभा में मौजूद हैं. 5 महीने 18 दिन बाद पीएम मोदी फिर मुरैना पहुंचे. जहां वे बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. मंच पर उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहे.
वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री के इस जनसभा में हजारों कुर्सियां खाली पड़ी रहीं. मध्य प्रदेश बीजेपी के उम्मीद के मुताबिक भीड़ नहीं पहुंची. इस लिए हजारों कुर्सियां खाली पड़ी रही. इसका वीडियो सामने आया है. जिसमें देखा और सुना जा सकता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच से जनसभा को संबोधित कर रहे हैं, लेकिन पीछे की हजारों कुर्सियां खाली पड़ी हुई नजर आ रही हैं.
25 अप्रैल को मुरैना के एसएएफ ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक विशाल जनसभा हुई. बताया जा रहा है कि चार दिन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए शहर में तैयारी चल रही थी. सुबह 11:30 मुरैना पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित किए. प्रधानमंत्री मोदी की सभा में भिंड, मुरैना, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर यानि की पांच जिलों से लोगों को बसों में भरकर लाया गया, बावजूद इसके हजारों कुर्सियां सभा में खाली रह गई.
गौरतलब है कि 5 महीने 18 दिन बाद पीएम मोदी फिर मुरैना पहुंचे. PM मोदी पहले ट्रांजिट विजिट पर ग्वालियर एयरफोर्ट पहुंचे. जहां PM वायु सेना के हेलीकॉप्टर से मुरैना के लिए रवाना हुए. इस मौके पर एयरफोर्स स्टेशन पर महाराष्ट्र के सह प्रभारी और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं ने उनकी अगवानी की.