This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने टोलकर्मियों को पीटा: शालिग्राम सहित 10 लोगों के खिलाफ FIR

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम के पं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग की गुंडागर्दी सामने आई है। पुलिस ने देररात टोल कर्मियों से मारपीट के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बताया कि धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम ने अपने कुछ साथियों के सहयोग से टोल प्लाजा में कर्मचारियों से मारपीट और तोड़फोड़ की है।
छतरपुर जिल के खजुराहो क्षेत्र में देर रात हुए इस विवाद के बाद टोल प्लाजा कर्मचारियों ने पुलिस से शिकायत की। गुलगंज थाने की पुलिस ने इस मामले में धीरेंद्र कृष्ण के भाई शालिग्राम सहित 10 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 294, 506, 427 (34) के तहत केस दर्ज किया है।
वारदात के बाद सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस ने बताया कि उनकी तलाश की जा रही है। शालिग्राम पहले भी कुछ विवादों में शामिल रहे हैं। पिछले साल उन पर अहिरवार परिवार के शादी समारोह में कट्टे की नोंक पर धमकाने का मामल सामने आया है। मामला इतना गर्माया कि देशभर की सुर्खियों में कई दित तक छाया रहा। भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद ने हजारों समर्थकों के साथ छतरपुर पहुंचकर विरोध पदर्शन किया थ।
पुलिस ने शालिग्राम के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 427 एवं 3(1) द 3(1) ध 3(2)v क एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर खजुराहो एसडीओपी को जांच सौंपी थी। जांच के बाद पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धारा IPC 336, 25/27 और भी बढ़ाईं थी।

--------------------------------------
बिजली नहीं तो वोट नहीं… ट्रांसफार्मर को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी, चुनाव का किया बहिष्कार
टीकमगढ़। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है। इस बीच प्रदेश के टीकगमढ़ जिले से लोकतंत्र के लिए बुरी खबर सामने आई है। जहां बड़ागांव नगर परिषद के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। बताया जा रहा है कि बीते 15 दिनों से बिजली का ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया था। जिसे लेकर वार्ड वासियों में नाराजगी है।
मामला जिले के बड़ागांव नगर परिषद वार्ड नंबर 4 का है। जहां के रहवासियों ने चुनाव बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों ने कहा कि कई दिनों से शिकायत कर रहे हैं। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि बिजली का ट्रांसफार्मर नहीं तो वोट नहीं… यह मामला सांसद वीरेंद्र कुमार के संसदीय क्षेत्र का है। आपको बता दें कि एमपी में दूसरे फेस के चुनाव में 6 सीटों पर मतदान जारी है।
एमपी की टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो और नर्मदापुरम (होशंगाबाद) लोकसभा सीटों पर कुल 80 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। कुल मतदाता 1 करोड़ 11 लाख 62 हज़ार 470 है। जिसमें पुरुष 5832333, महिला 5329972, थर्ड जेंडर वोटर्स की संख्या 155 है। इन सीटों पर 12 हजार 828 मतदान केंद्र बनाए गए है। 1 हजार 136 मतदान केंद्र महिला मतदानकर्मी संचालित करेंगी। 498 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए। 32 मतदान केंद्र दिव्यांग मतदानकर्मी संचालित करेंगे।
---------------------------------
वोटिंग कराओ, मोटरसाइकिल पाओ: पूर्व मंत्री ने कार्यकर्ताओं को दिया ऑफर
भोपाल। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्य प्रदेश की 6 सीटों टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, नर्मदापुरम और खजुराहो में वोटिंग हो रही है। एमपी चुनाव आयोग ने शाम 6 बजे तक का आंकड़ा जारी किया है। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक 5 बजे तक 58.35% फीसदी मतदान हुआ है। वहीं कम वोटिंग प्रतिशत ने बीजेपी नेताओं की टेशन बढ़ा दी है।
वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए वे तरह-तरह के ऑफर भी दे रहे है। इस बीच बीजेपी के पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने ऐलान किया कि शत प्रतिशत वोटिंग कराने वाले बीजेपी कार्यकर्ता पन्ना प्रमुख को मोटरसाइकिल का इनाम देंगे।उनका वीडियो भी सामने आया है, जिसमे वे कहते नजर आ रहे है कि जो भी भाजपा कार्यकर्ता पन्ना प्रमुख, 100% वोटिंग कराएगा उसे वह मोटरसाइकिल देंगे। बता दें कि गोपाल भार्गव 9 बार के विधायक रहे है।
वहीं पहले चरण में भी MP की 6 सीटों पर 67 फीसदी वोटिंग हुई थी। जबकि पिछली बार इन सीटों पर औसत 75 फीसदी वोटिंग हुई थी। इस लिहाज से करीब 8 फीसदी कम वोटिंग हुई है। ऐसे में नेताओं का टेंशन में आना लाजमी है।